गन्ने के दामों में बढ़ोतरी ना होने को लेकर शुगर मील गन्ना यार्ड में किसान करेंगे आंदोलन : संजु गुंदयाना

रघुनंदन पराशर,डेमोक्रेटिक फ्रंटजैतो – 10 दिसम्बर :

            12 दिसंबर को गन्ने के मूल्य में बढ़ोतरी ना होने को लेकर जिले के किसानों द्वारा सरस्वती शुगर मिल यमुनानगर के गन्ना यार्ड में सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जाएगा। शुगर मिल को चलते हुए एक महीने से ऊपर का समय हो चुका है। लेकिन हरियाणा सरकार कुंभकर्णी नीद सोई हुई है। हरियाणा सरकार ने गन्ने का मूल्य निर्धारित नहीं किया। जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है। किसान को प्रतिदिन हजारों रुपए खर्च कर शुगर मिलों में गन्ना पहुंचा रहे हैं। लेकिन शुगर मिलों ने अभी तक गन्ने का भुगतान शुरू नहीं किया। सरकारी निर्देश अनुसार 14 दिन के अंदर गन्ने का भुगतान शुगर मिलों को करना होता है।

            12 दिसंबर को पूरे हरियाणा की शुगर मिलों में भारतीय किसान यूनियन के द्वारा 2 घंटे का धरना सुबह 11बजे से 1बजे  तक दिया जाएगा और उसके बाद एसडीएम को सरकार के नाम ज्ञापन देकर मांग की जाएगी कि सरकार 450 रू प्रति क्विंटल गन्ने का भाव तय करें। मिलों द्वारा जल्द किसानों का भुगतान भी शुरू कराया जाए। अगर हरियाणा सरकार जल्द गन्ने का मूल्य तय नहीं करती तो मजबूर होकर किसानों को आंदोलन छेड़ना पड़ेगा। जनवरी के महीने में किसान सरकार के खिलाफ कड़ा आंदोलन करेंगे। 12 दिसंबर के प्रदर्शन को लेकर आज गांव मारवा कला में मीटिंग भी की गई। जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष संजू गुंदियाना ने की।

            इस मौके पर महासचिव गुरवीर सिंह, डायरेक्टर मनदीप रोड छप्पर, युवा अध्यक्ष संदीप टोपरा, अनिल संधू प्रदेश उपाध्यक्ष, संजीव सरावा जिला उपप्रधान, गुरमेज कपूरी, महिला जिला अध्यक्ष रुपिंदर कौर, रीटा चहल व जगतार कड़कौली आदि मौजूद रहे।