सीएम विंडों की शिकायतों को गंभीरता से न लेने वाले अधिकारियों पर होगी सख्त कार्रवाई : डीसी

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार :  

                        उपायुक्त उत्तम सिंह ने सभी विभागों के अधिकारियों को सीएम विंडों की शिकायतों का निपटारा शीघ्र करने के निर्देश दिए और कहा कि शिकायतों को गंभीरता से नहीं लेने वाले अधिकारियों के विरूद्घ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

                        वे वीरवार को लघु सचिवालय परिसर स्थित जिला सभागार में सीएम विंडों की लंबित शिकायतों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। सीएम विंडों के तहत आने वाली शिकायतों का निपटारा अधिकारी तत्परता के साथ करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि 15 दिन पश्चात पुन:  सीएम विंडों की समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी, तब तक संबंधित विभागों के अधिकारी कम से कम 50 प्रतिशत लंबित शिकायतों का निपटारा अवश्य करें। एलडीएम को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना तथा सीएम विंडों के तहत आने वाली शिकायतों का शीघ्र समाधान करने की हिदायत दी गई।

            उन्होंने बैठक में विकास एवं पंचायत विभाग की लंबित शिकायतों की समीक्षा करते हुए खंड आदमपुर की 48, खंड अग्रोहा की 45, खंड बरवाला की 92, खंड हांसी-प्रथम की 35 एवं द्वितीय की 38, खंड हिसार-प्रथम की 77 एवं द्वितीय की 99, खंड नारनौंद की 53 तथा खंड उकलाना की 51 लंबित शिकायतों का निपटारा करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त विभिन्न बैंक, नगर निगम, राजस्व विभाग, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग तथा पुलिस विभाग सहित विभिन्न विभागों की लंबित शिकायतों की समीक्षा की गई।


                        बैठक में हिसार के एसडीएम जयबीर यादव, हांसी के एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत, बरवाला के एसडीएम अश्वीर नैन, एचएसवीपी के संपदा अधिकारी राजेश कौंथ, उप-पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) अशोक कुमार सहित विभिन्न विभागों केे अधिकारी उपस्थित थे।