हरियाणा राज्य समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन मलिक रोजी आनंद ने किया औचक निरीक्षण

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 25

            हरियाणा राज्य समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन मलिक रोजी आनंद अचानक ही एक्शन मोड में नजर आई। चेयरपर्सन मलिक रोज़ी आनंद गांव बुढ़िया में आंगनवाड़ी में औचक निरीक्षण करने पहुंच गई। चेयरपर्सन मलिक रोज़ी आनंद ने आंगनवाड़ी में मिली खामियों को तुरंत ठीक करने के आदेश दिए इसके अलावा उन्होंने सरकार द्वारा आ रहे राशन की भी जांच की साथ ही आंगनवाड़ी में जो रजिस्टर लगाए गए हैं उनकी भी बारीकी से जांच की गई।

            चेयरपर्सन मलिक रोजी आनंद ने बताया कि भाजपा सरकार ने अनेक योजनाएं चला रखी है उन्होंने राशन को ठीक तरह से लाभार्थियों तक पहुंचाने की व्यवस्था के बारे में भी आंगनवाड़ी वर्करों से बातचीत की इस निरीक्षण के उपरांत उन्होंने आदेश दिया कि राशन की गुणवत्ता सही होनी चाहिए।

            उन्होंने बताया कि यहां निरीक्षण नियंत्रण ऐसे ही आगे भी चलता रहेगा इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याण नीतियों लाभार्थियों तक सही से पहुंच रही है या नहीं इसकी जांच कर रही है अगर उसमें किसी प्रकार की परेशानी आ रही है तो उसे तुरंत ठीक करने के आदेश दिए जा रहे हैं उन्होंने कहा कि भाजपा की मनोहर सरकार का एक ही लक्ष्य है कि हर जरूरतमंद तक हर सुविधा पहुंच सकें और उसकी हर संभव सहायता हो सके हमारी सरकार अंत्योदय की सोच को लेकर चल रही है इसी सोच से हम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक पहुंच कर उसको समाज की मुख्यधारा में लाने का काम कर रहे हैं।

             उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार हर जरूरतमंद के साथ मजबूती से खड़ी है। सरकार हर संभव प्रयास कर रही है कि हर व्यक्ति को वह सुविधा दी जाए जिसकी उसे जरूरत है। कोई भी भूखा न सोए और इस उद्देश्य के साथ हम निरंतर मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने आंगनवाड़ी वर्करों को आदेश दिया कि जो भी राशन दिया जा रहा है उसकी गुणवत्ता सही होनी चाहिए।इसके अलावा चेयरपर्सन मलिक रोज़ी आनंद ने सफाई को लेकर भी कहा कि आंगनवाड़ी में पूरी तरह से सफाई होनी चाहिए क्योंकि यदि कोई छोटे बच्चे यहां आते आते उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए जहां पर सफाई होगी वहां खाना भी अच्छा बनेगा और ना ही मक्खी मच्छर पैदा होंगे जिससे की हम बीमारियों से भी बच पाएँगे ओर उन्होंने कहा की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक ही उद्देश्य है कि भारत एक स्वस्थ भारत हो इसलिए वह अनेक योजनाएं भी चला रहे हैं हमें सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए।