बच्चों को अच्छे संस्कार और अवसर प्रदान करें – धनखड़

  • अमृत काल में आत्मनिर्भर भारत बनाने के कर्णधार हैं बच्चे
  • झज्जर के सवेरा स्कूल में राज्य स्तरीय बाल महोत्सव-2022 के समापन समारोह को किया संबोधित
  • रंजीता मेहता ने गिनवाई बाल कल्याण परिषद की उपलब्धियां

डेमोक्रेटिक फ्रंट संवाददाता, झज्जर7 नवंबर :

                        प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत झज्जर शहर के सवेरा स्कूल हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा राज्य स्तरीय बाल महोत्सव-2022 के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों को अच्छे संस्कार और अवसर प्रदान करें। ये होनहार बच्चे आगामी 25 वर्षों के दौरान देश के अमृत काल में आत्मनिर्भर भारत बनाने का सपना साकार करेंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम के समापन समारोह मेें हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता तथा जिला बाल कल्याण परिषद अध्यक्ष एवं उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने राज्य स्तरीय महोत्सव में प्रतिभागी बच्चों का उत्साहवर्धन किया।


दुनिया में 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना भारत

                  धनखड़ ने कहा कि देश में प्रगति के साथ-साथ संस्कृति और संस्कारों के विकास का पिछले कुछ वर्षों से नया दौर शुरू हुआ है। भारत की एकात्मकता बहुत गहरी है। भाषाएं अलग अलग हैं लेकिन साहित्य और ज्ञान का भाव एक है।  इसी की बदौलत भारत की ताकत लगातार बढ़ रही है। धनखड़ ने कहा कि  आज भारत दूसरे देशों को वैक्सीन देने वाला देश हैै। उन्होंने कहा कि बच्चों को सृजनात्मक कार्य करने की आदत डालनी होगी। इससे व्यक्तित्व विकास के साथ-साथ देश व समाज का विकास भी होता है। उन्होंने समारोह में भागीदार बच्चों को अपने जीवन के अमूल्य अनुभव सांझा करते हुए सृजनात्मक कार्य करने के लिए प्रेरित किया। धनखड़ ने बच्चों की कलाकृतियों का अवलोकन करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में हरियाणा की श्रेष्ठ बाल प्रतिभाओं के बीच एक स्वस्थ प्रतियोगिता देखने को मिल रही है। इस आयोजन के सभी प्रतिभागी बच्चे व कार्यक्रम को सफल बनाने वाले सभी अधिकारी व कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।


                  कार्यक्रम  हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता ने मुख्यअतिथि श्री धनखड़ का स्वागत करते हुए कहा कि बीते माह राज्य के सभी जिलों में आयोजित जिला स्तरीय बाल महोत्सव-2022 के विजेता बच्चों ने इस राज्य स्तरीय आयोजन में भागीदारी की है। राज्य स्तरीय बाल महोत्सव के विजेता बच्चों को हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय सम्मानित करेंंगे। जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष एवं उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने मुख्यअतिथि श्री धनखड़ का स्वागत करते हुए कहा कि लोक कला व संस्कृति को जोडऩा और बच्चों की ऊर्जा को सकारात्मक कार्यों में लगाना ही इस आयोजन का उद्देश्य रहा है। डी सी ने झज्जर में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित करने पर हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद का आभार व्यक्त किया।


                कार्यक्रम में पहुंचने पर मुख्य अतिथि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ का हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता जिला कल्याण बाल परिषद एवं अध्यक्ष डी सी कैप्टन शक्ति सिंह, एसडीएम रविंद्र कुमार, बाल कल्याण परिषद के मंडलीय अधिकारी अनिल मलिक और गणमान्य लोगों ने स्वागत किया ।


              कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष विक्रम कादियान,लोकसभा क्षेत्र के संयोजक आनंद सागर, महामंत्री कप्तान बिरधाना, राजीव कटारिया, प्रदेश सह प्रवक्ता विकास वाल्मीकि, हरिप्रकाश यादव, वल्र्ड मेडिकल कॉलेज से डॉ नरेंद्र चौधरी, प्रकाश धनखड़, गुलशन शर्मा, अनिल मातनहेल, केशव सिंघल, गोपाल गोयल, जेके लक्ष्मी से गिरीश चौधरी, मनीषा चोपड़ा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।