सूरतगढ़ में अतिक्रमण तुड़वाए, 1 ज्यूस हाऊस 2 कोठियां, सचित्र रिपोर्ट

करणीदानसिंह राजपूत, डेमोक्रेटिक फ्रंट, सूरतगढ़ – 17 अक्तूबर :

             नगर पालिका प्रशासन ने आज वार्ड नंबर 2 और 45 में बहुत कीमती जमीनों के ऊपर से अतिक्रमण हटा दिए। अतिक्रमणों की  शिकायत पार्षद निरंतर कर रहे थे। पार्षद राजीव चौहान और पार्षद मोहम्मद फारुख व अन्यों की शिकायतें थी। 

             आरोप था कि एक पार्षद की शह पर ही अतिक्रमण हो रहे हैं और एक अतिक्रमण पर तो ज्यूस हाउस चल रहा है। भग्गुवाला कुआ से नेशनल हाईवे की तरफ की सड़क पर बलबीरो चौक पर चार पांच दुकानों के भूखंड पर अतिक्रमण करने के बाद ज्यूस हाऊस चलाया जा रहा था। पार्षद की शह के कारण विरोध के बावजूद बेखौफ ज्यूस हाऊस चलाया जा रहा था। अतिक्रमी को विश्वास था कि नगरपालिका प्रशासन तोड़ने की हिम्मत नहीं कर सकता। यह विश्वास भी रहा होगा कि चैयरमैन को साथ चाहिए वह दबाव में रहेगा और नहीं तुड़वाएगा,लेकिन यह विश्वास प्रशासन ने झूठा शाबित कर दिया और करीब 50 लाख से अधिक की जमीन बच गई।

             अतिक्रमण को लेकर विरोध करने वाले एक पार्षद की नगरपालिका परिसर में उपाध्यक्ष द्वारा मारपीट का मामला गर्म रहा। पार्षद पर झूठा मुकदमा भी करवा दिया गया। उसके बाद उस पार्षद ने सार्वजनिक  मंच पर बहुत बड़ा आरोप अतिक्रमणों को लेकर उपाध्यक्ष पर लगाया था जिसकी जांच हर स्तर से और हर तरीके से होना अभी भी बहुत जरूरी है।

             आज नगरपालिका प्रशासन ने वार्ड नं 45 में दो बहुत बड़े भूखंडों पर बड़ी कोठियों जैसे निर्माण हो रहे अतिक्रमणों को भी ध्वस्त कर दिया। ये दोनों भूखंड भी 50 लाख से अधिक कीमत के हैं। नगरपालिका प्रशासन ने पुलिस की मौजूदगी में ये सभी अतिक्रमण हटाए। 

             अतिक्रमणों को लेकर बोर्ड आरोपों से घिरता जा रहा था। अतिक्रमण टूट गये और बचाने वाले ताकते रह गये। नगरपालिका प्रशासन को सभी अतिक्रमणों की सामग्री अपने अधिकार कब्जे में लेनी चाहिए। और किस किस ने अतिक्रमण करवा रखे हैं? उनको भी साफ किया जाना चाहिए।