ऐतिहासिक नाडा साहिब गुरूद्वारा में आरंभ हुए श्री गुरू ग्रंथ साहिब के अखण्ड पाठ का कल 9 अक्तूबर को लगेगा भोग

  • हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल संतों से लेंगे आर्शीवाद
  • मुख्यमंत्री ने 7 अक्तूबर को किया था श्री गुरू ग्रंथ साहिब के अखण्ड पाठ का शुभारंभ
  • देश के विख्यात रागियों द्वारा किया जाएगा कीर्तन
  • कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला, 8 अक्तूबर  :   

            शुकराना समारोह के अंतर्गत शुक्रवार को ऐतिहासिक नाडा साहिब गुरूद्वारा में आरंभ हुए श्री गुरू ग्रंथ साहिब के अखण्ड पाठ का कल 9 अक्तूबर को भोग लगेगा और कीर्तन दरबार में देश के विख्यात रागियों द्वारा कीर्तन किया जाएगा। इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल भी संतों से आर्शीवाद लेने पहुंचेंगे।  


            समारोह की तैयारियों को लेकर उपायुक्त श्री महावीर कौशिक, हरियाणा पर्यटन निगम के पूर्व चेयरमैन व फतेहबाद के जिला प्रभारी जगदीश चोपड़ा और हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और कल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आने वाली सिख संगत के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया।


            इस अवसर पर जगदीश चोपड़ा ने बताया कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा हरियाणा के लिये अलग सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी बनाने और हरियाणा के गुरूघरों की देख-रेख का जिम्मा हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी को देने के फैसले के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कल शुक्रवार को नाडा साहिब गुरूद्वारा में वाहेगुरू जी का शुकराना करने के लिए श्री गुरू ग्रंथ साहिब के अखण्ड पाठ का शुभारंभ किया था जिसका कल विधिवत समापन होगा। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर विश्वविख्यात भाई गगनदीप सिंह गंगानगर वाले भी कीर्तन करेंगे। इसके अलावा प्रदेश भर से सिख समाज के संत महापुरूषों को भी समोरोह में आमंत्रित किया गया है।


            इस अवसर पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी गगनदीप सिंह, एसीपी ममता सौदा, एसीपी सुरेन्द्र कुमार, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता एनके पायल, नगर निगम के सीएसआई अविनाश सिंगला, संत बाबा बलजीत सिंह दादुवाल, महंत कर्मजीत सिंह, बाबा सुखा सिंह कारसेवा, हरपाल सिंह चीका तथा हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य भी उपस्थित थे।