खेल मंत्री मीत हेयर ने हरमनप्रीत सिंह को विश्व का सर्वोत्तम खिलाड़ी चुने जाने पर दी मुबारकबाद

  • हरमनप्रीत सिंह लगातार दूसरे साल एफ. आई. एच. प्लेयर आफ का इयर चुना गया

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ :

            पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने भारतीय हाकी टीम के उप कप्तान हरमनप्रीत सिंह को अंतरराष्ट्रीय हाकी फेडरेशन ( एफ. आई. एच.) की तरफ से साल 2021- 22 के लिए विश्व का सर्वोत्तम हाकी खिलाड़ी चुने जाने पर मुबारकबाद दी है। भारतीय हाकी टीम के डिफैंडर और माहिर ड्रैग फलिक्कर हरमनप्रीत सिंह को लगातार दूसरे साल एफ. आई. एच. प्लेयर आफ का इयर चुना गया। 

            मीत हेयर ने हरमनप्रीत सिंह को निजी तौर पर बधाई देते हुये कहा कि पंजाब के लिए गौरव वाली बात है कि हमारे खिलाड़ी को लगातार दूसरे साल विश्व का बेहतरीन खिलाड़ी चुना गया है। पिछले साल भी हरमनप्रीत सिंह को यह गौरव मिला था। अमृतसर जिले के गाँव तिंमोवाल का रहने वाले हरमनप्रीत सिंह ने पिछले साल टोको ओलम्पिक खेल में 6 गोल और इस साल बरमिंघम राष्ट्रमंडल खेल में 9 गोल किये थे। ओलम्पिक्स में भारत ने 41 साल बाद कांस्य पदक जीता था जबकि राष्ट्रमंडल खेल में रजत पदक जीता था। हरमनप्रीत सिंह ने भारत की तरफ से अब तक 155 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और कुल 115 गोल किये हैं। 

            खेल मंत्री ने कहा कि भारत के लिए सम्मान वाली बात है कि हरमनप्रीत सिंह के इलावा भारतीय पुरूष टीम के गोलकीपर पी आर श्रीजेश और महिला टीम की गोल कीपर सविता पूनीया को भी क्रमवार पुरूष और महिला वर्ग में एफ. आई. एच. गोल कीपर आफ का इयर चुना गया। मीत हेयर ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों की इस शानदार प्राप्ति से देश में हाकी खिलाड़ियों को और भी अच्छा खेलने की प्रेरणा मिलेगी।