प्रदेश की सभी 624 गोशालाओं में मनाया जाएगा गौसेवा पखवाड़ा – श्रवण कुमार गर्ग

  • गउशालाओं को हराभरा रखने व पर्यावरण संवर्धन के लिए पौधारोपण अभियान चलाया जायेगा

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला  –  20 सितंबर  :

            हरियाणा गोसेवा आयोग के चेयरमैन श्रर्वण कुमार गर्ग ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे सेवा पखवाड़े को प्रदेश की सभी गौशालाओं में गौसेवा पखवाड़ा के रूप में मनाएगा ।


            उन्होंने बताया कि इस दौरान सभी गोशालाओं में  विभिन्न सेवा कार्य किए जाएंगे और लंपी बीमारी के स्थिति को जांचने के लिए जिला पशुपालन विभाग की टीम के साथ लेकर एक समीक्षा कार्यक्रम भी चलाया जाएगा । गोसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग और वाइस चेयरमैन पूरणमल यादव ने गोसेवा आयोग के आगामी कार्यक्रमों की घोषणा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर देश के लोग कोई ना कोई सेवा कार्य करने के विशेष अभियान में लगे हैं । इसी कड़ी में हरियाणा गोसेवा आयोग ने भी तय किया है कि 21 सितंबर से गौ सेवा आयोग भी अपने सभी जिला प्रभारी सदस्यों, गौशाला कमेटियों तथा गौभक्तों के साथ  मिलकर गोसेवा पखवाड़ा मनाएगा।


             उन्होंने बताया कि हरियाणा प्रदेश की सभी पंजीकृत 624 गोशालाओं में स्वच्छता अभियान और गौशालाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी  गउशालाओं को हराभरा रखने व पर्यावरण संवर्धन के लिए पौधारोपण अभियान चलाया जायेगा।