प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर  मोदी के जीवन पर 3 दिवसीय प्रदर्शनी लगाई गई 

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर  –  17 सितंबर :

            यमुनानगर विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस के अवसर पर भाजपा जिला संगठन यमुनानगर के मेयर हाउस पर तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जिसके अवलोकन में भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सपरा,नगर निगम मेयर मदन चौहान, चेयरमैन रामनिवास गर्ग चेयरपर्सन रोजीमलिक आनंद जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

            भाजपा विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन संघर्षों का जीवन रहा है उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत एक छोटे से रेलवे स्टेशन पर जीविका कमाकर की। पीएम नरेंद्र मोदी बचपन से ही विलक्षण प्रतिभा के स्वामी रहे , देश सेवा के कार्यों में अग्रणीय भूमिका बचपन से ही निभाते रहे।

            1990 के दशक में नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में आतंकवादी की खुली चुनौती का जवाब देते हुए लाल चौक पर तिरंगा झंडा लहरा कर अपनी बहादुरी का परिचय दे दिया था,नगर निगम मेयर मदन चौहान ने कहा कि मेयर हाऊस यमुनानगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर प्रदर्शनी 3 दिन चलेगी। प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शाया गया है। प्रदर्शनी में पीएम मोदी के बचपन से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक व उसके बाद अभी तक के सारे सफर को प्रदर्शनी के माध्यम से व्यक्त किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत देश के साथ-साथ विश्व के भी नेता हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेवा भाव के साथ भारत माता की सेवा करने में लगे हुए हैं और देश से भ्रष्टाचार का खात्मा करने में उन्हें सफलता मिली है। भारत देश आज विकास के पथ पर अग्रसर है।

             भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सपरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को भाजपा जिला संगठन 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 15 दिन सेवा पखवाड़ा के रूप में पूरे जिला यमुनानगर के 13 मंडलों में बड़ी सादगी व सेवा भाव के साथ मना रही है ,जिसमें भाजपा के प्रदेश स्तरीय ,जिला स्तरीय ,मंडल स्तरीय, बूथ स्तरीय कार्यकर्ता पूरी मेहनत से लगे हुए हैं ,प्रधानमंत्री मोदी के जीवन से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

            भाजपा जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन खुली किताब की तरह है, कोई भी नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नमो ऐप के माध्यम से जुड़ सकता है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर मिले उपहारों की नीलामी से प्राप्त आय को गंगा सफाई अभियान में दान देते हैं यह उनकी सादगी का प्रतीक है,चेयरपर्सन रोजीमलिक आंनद ने कहा कि जिला यमुनानगर के ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को इस प्रदर्शनी को देखना चाहिए ताकि उन्हें पता चल सके कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन कितना गौरवशाली है।

            इस दौरान चेयरपर्सन रोजीमलिक आंनद,जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला,भाजपा जिला उपाध्यक्ष नितिन कपूर ,मंडल अध्यक्ष विभोर पहुजा,सोशल मीडिया प्रभारी विपिन साहनी,अध्यक्ष अनिल कुमार, अध्यक्ष नीरज गुप्ता, विभा गुप्ता ,मनोज धीमान, अमन सग्गर, कृष्ण गर्ग,दाता राम,भाजपा जिला मीडिया प्रमुख कपिल मनीष गर्ग सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे।