सूरतगढ़ में अतिक्रमणों को हटाने को लेकर जनहित याचिका लगेगी:नोटिस जारी.

करणीदानसिंह राजपूत, डेमोक्रेटिक फ्रंट, सूरतगढ़  –  13 सितंबर  : 

नरेन्द्र शर्मा और उमेश मुद्गल की ओर से चल रही है तैयारियां।

            सूरतगढ़ नगर पालिका पेराफेरीफेरी क्षेत्र और नगर पालिका वार्ड 1 से 45 में अतिक्रमणों को हटाने के लिए रिट याचिका की प्रारंभिक कार्रवाईयां पूर्ण होने को है।

            एडवोकेट कमल दत्त शर्मा ने नरेंद्र शर्मा पुत्र ताराचंद शर्मा उमेश पुत्र मातुराम मुद्गल के लिए 30 अगस्त 2022 को नोटिस जारी किए जिनमें 2 सप्ताह का समय दिया गया था।

      ये नोटिस

  1. सार्वजनिक संपत्ति सरंक्षण प्रकोष्ठ श्री गंगानगर जिला कलेक्टर कार्यालय,
  2. अधिशासी अधिकारी नगरपालिका सूरतगढ़,
  3. उपखंड अधिकारी सूरतगढ़ 
  4. तहसीलदार सूरतगढ़ 
  5. उप पंजीयक सूरतगढ़ 
  6. अधिशासी अभियंता सा.नि.वि.सूरतगढ़
  7. अधिशासी अभियंता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग सूरतगढ़
  8. अधिशासी अभियंता जोधपुर विद्युत वितरण निगम सूरतगढ़ को नोटिस जारी किये गये हैं।

             नोटिस में कहा गया है कि सूरतगढ़ क्षेत्र में सरकारी भूमि,पैराफेरी,सड़कों पर गोचर पर अतिक्रमण कर दिए गए हैं।नगर पालिका की भूमि पर अतिक्रमण है और उसे मलबे के नाम आगे जमीन ने बेची जा रही हैं। राजस्व भूमि पर निरस्त टीसी भूमि पर अतिक्रमण हो रहे हैं।

             कहा गया है कि पवन मिष्ठान भंडार से चरण सिंह चौक तक 100 फुट थी सड़क थी जिस पर अतिक्रमण हुए और बाद में पट्टे बना दिए गए वे पट्टे निरस्त किए जाएं अतिक्रमण हटाये जाएं।

रेलवे स्टेशन से भगत सिंह चौक भग्गू वाला कुआं से आगे टैगोर पीजी कॉलेज तक अतिक्रमण हो चुके हैं जो हटाए जाए पट्टे निरस्त किए जाएं।

 आजाद चौक से ब्राह्मण धर्मशाला तक अवैध अतिक्रमणों को हटाया जाए।

पवन मिष्ठान भंडार से कल्याण भूमि तक अतिक्रमण हटाए जाएं।

सिटी थाना से लेकर बीएसएनएल तक के अवैध कब्जे हटाए जाएं।

            जोहड़ पायतन की भूमि अवैध रूप से कब्जे में कर के और अतिक्रमण हो रहे हैं उनको रुकवाया जाए और जो पट्टे जारी किए हुए हैं उन्हें निरस्त किया जाए।

जोहड़ पायतन पर वसंत विहार कॉलोनी को निरस्त किया जाए और भूमि को खाली करवाया जाए।( अब्दुल रहमान बनाम सरकार के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाया जाए)

 सड़कों की भूमि पर पूरे शहर में जो चौकियां आदि बनाकर अतिक्रमण किए हुए हैं उन्हें हटाया जाए।सूरतगढ़ का मास्टर प्लान 1997-2023 के अनुसार शहर को व्यवस्थित किया जाए।