हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला से नारनौल बस सेवा को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

पंचकूला में हरियाणा रोडवेज़ के बेड़े में 10 नई लंबे रूट की बसें होंगी शामिल – गुप्ता
  • नारनौल तक का सफर 8-9 घंटे से घट कर होगा मात्र 5 घंटे में
  • पंचकूला में हरियाणा रोडवेज़ के बेड़े में 10 नई लंबे रूट की बसें होंगी शामिल – गुप्ता
  • शीघ्र ही पंचकूला शहर के लिए 25 नई इलेक्ट्रिक बसों की करी जाएगी व्यवस्था-विधानसभा अध्यक्ष

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला  –  10 सितंबर  : 

            हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने आज पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित बस स्टैंड से पंचकूला से नारनौल तक बस सेवा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।  इस बस सुविधा के शुरू होने से पंचकूला से नारनौल जाने वाले यात्रियों को चण्डीगढ़ बस स्टैंड नहीं जाना पड़ेगा। इसके अलावा नारनौल तक का सफर 8-9 घंटे से घट कर मात्र 5 घंटे रह जाएगा। बस को झंडी दिखाने से पूर्व श्री गुप्ता ने बस में यात्रियों से बात-चीत भी की। 

            इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल तथा परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का धन्यवाद करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए परिवहन व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त किया गया है। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में आज पंचकूला से नारनौल के लिए सीधी बस सुविधा शुरू की गई है। अंबाला-नारनौल राष्ट्रीय राजमार्ग 152डी के शुरू होने से यह बस मात्र 5 घंटे में नारनौल तक का सफर तय करेगी, जिससे यात्रियों को सुविधा होने के साथ-साथ  समय की बचत भी होगी। 

            उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पूर्व पंचकूला का अपना बस डिपो नहीं था। परंतु वर्ष 2014 में वर्तमान राज्य सरकार के आने के बाद पंचकूला को अपना बस डिपो मिला। इसके अलावा बसों की मरम्मत के लिए पंचकूला में लगभग 60 करोड़ रूपए की लागत से हरियाणा रोडवेज़ की वर्कशाॅप का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पंचकूला में हरियाणा रोडवेज़ की 132 बसों का बेड़ा है और इसी माह लंबे रूट की 10 नई बसें इस बेड़े में शामिल की जाएंगी। इसके अलावा शीघ्र ही पंचकूला शहर के लिए 25 नई इलेक्ट्रिक बसों की व्यवस्था की जाएगी जिससे न केवल प्रदूषण कम होगा बल्कि शहरवासियों को सुविधा भी मिलेगी। 

            इस अवसर पर हरियाणा रोडवेज़ पंचकूला के महाप्रबंधक रविंदर पाठक, ट्रैफिक मैनेजर व्योम शर्मा, अधीक्षक रतन जांगड़ा, पार्षद हरेन्द्र मलिक, जय कौशिक तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।