मार्किट में अतिक्रमण ही अतिक्रमण, अधिकारियों ने आँखे मूंदी30 अगस्त को होनी है सुनवाई

डेमोक्रेटिक फ्रंट संवाददाता, चण्डीगढ़, 29 अगस्त :

बूथ घोटाले के कारण चर्चा में रही सेक्टर-41 की कृष्णा मार्किट में हर तरफ अतिक्रमणों की भरमार  है जिसे कभी भी कोई भी प्रत्यक्ष देख सकता है परन्तु जिम्मेदार अधिकारियों को ये सब नहीं दिख रहा।
बूथ घोटाले को उजागर करने वाले दिनेश सूद ने अपने वकील सुनील चंदेलिया के जरिए लगभग एक  वर्ष पहले इसकी शिकायत एस्टेट ऑफिस को दी थी को वहाँ से आगे कार्यवाई के लिए एसडीएम (साउथ) को भेज दी गई थी परन्तु ये अभी तक पेंडिंग चली आ रही है।

पिछली सुनवाई की तारीख 16 अगस्त थी परन्तु उस दिन एसडीएम (साउथ) प्रदुमन सिंह छुट्टी पर थे। उनकी गैर मौजूदगी में ही एन्क्रोचमेंट विभाग के इंस्पेक्टर गोपाल सिंह ने यहां कोई भी अतिक्रमण ना होने की रिपोर्ट फाइल कर दी। सुनवाई की अगली तारीख अब 30 अगस्त को है।

गौरतलब है कि दिनेश कुमार सूद की शिकायत पर चंडीगढ़ के कृष्णा मार्केट सेक्टर 41 में बूथों के अवैध आवंटन के मामले की जांच तत्कालीन एडीसी कैप्टन पीएस शेरगिल ने की थी। 23 फ़रवरी 2011 को जांच रिपोर्ट प्रस्तुत की गई थी, लेकिन आगे कोई कार्रवाई नहीं की गई। बूथ घोटाले को उजागर करने वाले दिनेश सूद ने अपने वकील सुनील के चंदेलिया  के जरिए लगभग एक वर्ष पहले फिर से मार्किट में बूथों की अवैध सेल-परचेस की शिकायत चण्डीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार, एसएसपी व  एस्टेट ऑफिस को दी थी परन्तु ये भी अभी तक पेंडिंग है।