छछरौली में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में छछरौली ने लेदा खादर को 70 रन से हराया

कोशिक खान, डेमोक्रेटिक फ्रंट, छछरौली – 17 अगस्त :

राजीव गांधी खेल परिसर छछरौली में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में छछरौली ने लेदर खादर की टीम को 70 रन से हराकर टूर्नामेंट का फाइनल जीत लिया है। टूर्नामेंट फाइनल के मौके पर मुख्य अतिथि ने विजेता और उपविजेता टीमों को ट्रॉफी व नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

राजीव गांधी खेल परिसर में पिछले 2 दिन से क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा था। जिसके समापन के मौके पर शिक्षा मंत्री के सुपुत्र व भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी ने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्रॉफी व नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल पॉलिसी सभी राज्यों की खेल पॉलिसी से बहुत बेहतर है।

हरियाणा के खिलाड़ी विदेशों में बेहतर प्रदर्शन कर हरियाणा व देश का नाम रोशन कर रहे हैं। जो खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मेडल लेकर देश का गौरव बढ़ा रहे हैं वह सभी खिलाडी ग्रामीण पृष्ठभूमि से निकले हुए हैं। सभी युवा खेलों में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और हरियाणा सरकार उनका उससे भी बेहतर तरीके से नकद पुरस्कारों व सरकारी नौकरी देकर मान मनोबल बढ़ाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में की जाने वाली खेल प्रतियोगिता से होनहार खिलाड़ियों को सभी प्लेटफार्म मिलता है।

टूर्नामेंट के फाइनल मैच में छछरौली व लेदा खादर के बीच खेला गया। जिसमें निर्धारित चार ओवर में छछरौली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 109 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेदा खादर की टीम छछरौली के फराटेदार बोलरों के आगे टिक नहीं पाई। लेदा खादर की टीम निर्धारित ओवर में मात्र 49 रन ही बना पाई। इस तरह छछरौली की टीम ने 70 रन से टूर्नामेंट का फाइनल जीत लिया।

मुख्य अतिथि द्वारा विजेता और उपविजेता दोनों टीमों को ट्राफी व नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर छछरौली भाजपा नेता गुलशन अरोड़ा भी विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे।