हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने गौ सेवा आयोग के नव नियुक्त सदस्यों के साथ करी प्रथम बैठक

  • सभी सदस्यों को दो-दो जिलो का सौंपा कार्यभार
  • हरियाणा सरकार का मुख्य उद्देश्य गौशालाओं को बनाना स्वावलंबी

कोरल ‘पुरनूर’,डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला, जुलाई – 5 :

हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने आज अपने कार्यालय सेक्टर-9 आईटी पार्क स्थित गौ सेवा आयोग के नव नियुक्त सदस्यों के साथ प्रथम बैठक की। बैठक में गौसेवा आयोग के उपाध्यक्ष पूर्णमल यादव भी मौजूद थे। बैठक में गर्ग ने गौ सेवा आयोग के सदस्यों को आयोग की कार्य प्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गौ सेवा आयोग का उद्देश्य है कि कोई भी गौवंश सड़क पर ना घूमे। उन्होंने कहा कि गौमाता की सेवा करना पुण्य का कार्य है। इसलिये इस कार्य को अपने नैतिक जिम्मेदारी समझकर सेवाभाव से करें। इसके उपरांत उन्होंने सभी सदस्यों को हरियाणा गौवंश अनुसंधान केंद्र की गतिविधियों से अवगत करवाया। उन्होंने हरियाणा में चल रही सभी गौशालाओं को स्वावलंबी बनाने की रूपरेखा पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार व आयोग की मन्शा है कि प्रदेश में चल रही सभी गौशालायें गौवंश के संरक्षण व संर्वद्धन पर पूर्णरूप से कार्य कर सके। उन्होंने गौ सेवा आयोग के नव नियुक्त सदस्यों को दो-दो जिलों का प्रभावी नियुक्त कर जिलानुसार दायित्व सौंपा और उनको उनकी जिम्मेवारी के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

गौसेवा आयोग के चेयरमैन गर्ग व उपाध्यक्ष श्री पूर्णमल यादव ने गौ सेवा आयोग के कार्यों को गति देने के लिये 10 सदस्यों की नियुक्ति के लिये हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल का धन्यवाद किया।