पंजाब कैबिनेट का विस्तार: कैबिनेट विस्तार कर भगवंत मान ने दी चेतावनी

सीएम मान ने पिछली सरकारों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि वे ‘पंजाब के लोगों के एक-एक पैसे का हिसाब लेंगे।’ उन्होंने कहा, “हर संभव कोशिश करूंगा कि 75 साल में इन्होंने (पिछली सरकारों) पंजाब का जो बेड़ा गर्क किया है उसे ठीक करूं। आने वाले दिनों में कुछ बड़े-बड़े घपले (घोटाले) भी सामने आएंगे। हम पंजाब के लोगों के एक-एक पैसे का हिसाब लेंगे।”

सारिका तिवारी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ :

आम आदमी पार्टी (आआपा) द्वारा पंजाब में सरकार बनाने के तीन महीने से ज्यादा समय बाद सोमवार को पहला मंत्रिमंडल विस्तार किया गया। इस दौरान पांच और मंत्रियों को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री भगवंत मान की मौजूदगी में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। अब मान के मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या मुख्यमंत्री समेत 15 हो गई है।

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सोमवार शाम यहां पंजाब राजभवन के गुरु नानक देव सभागार में 5 विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. राज्यपाल पुरोहित ने सीएम भगवंत मान की मौजूदगी में नवनियुक्त पंजाब कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह के तहत फौजा सिंह सारारी, इंद्रबीर सिंह निज्जर, अमन अरोड़ा, अनमोल गगन मान और चेतन सिंह जौरामाजरा को शपथ दिलाई है.।

इससे पहले सुनाम से दो बार के विधायक अमन अरोड़ा को छोड़कर चार अन्य पहली बार विधायक बने हैं। सबसे पहले अरोड़ा ने शपथ ली। उनके बाद डॉ. इंद्रबीर सिंह निज्जर ने शपथ ली, जो अमृतसर दक्षिण सीट से विधायक हैं। उनके बाद, गुरु हर सहाय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले फौजा सिंह सराय, समाना से विधायक चेतन सिंह जौरमाजरा और खरड़ से विधायक अनमोल गगन मान को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। अनमोल गगन मान दूसरी महिला हैं, जो मान के नेतृत्व वाली सरकार में कैबिनेट मंत्री बनी हैं।

इन सभी ने पंजाबी में शपथ ली। पांच नए चेहरों में से चार विधायक मालवा क्षेत्र से और एक विधायक माझा क्षेत्र से हैं। पांच और मंत्रियों के शामिल होने से मान के नेतृत्व वाली कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या मुख्यमंत्री सहित 15 हो गई है।