मिशन रेल कर्मयोगी प्रशिक्षक डीआरएम बीकानेर के द्वारा सम्मानित

करणीदानसिंह राजपूत. डेमोक्रेटिक फ्रंट, श्रीगंगानगर, 22 जून 22 :

 उत्तर पश्चिम रेलवे बीकानेर मंडल के फ्रंट लाइन स्टाफ जो रेल उपयोगकर्ताओं से सीधे संवाद करते है, उन्हे रेल कर्मयोगी प्रशिक्षण दिया गया है। इस प्रशिक्षण के लिए 8 मास्टर ट्रेनर (प्रशिक्षक) भारतीय रेलवे परिवहन प्रबंधन संस्थान, लखनऊ भेजे गए थे। जिन्होंने वाणिज्य विभाग के फ्रंट लाइन कर्मचारियों को मंडल के विभिन्न प्रशिक्षण केंद्रों में छोटे-छोटे समूह में बांट कर प्रशिक्षित किया।

 इस प्रशिक्षण में कर्मचारियों को यात्रियों के लिए रेलवे की सेवाओं की समय पर उपलब्धता, ट्रेन व स्टेशन पर स्वास्थ माहौल, सुरक्षित यात्रा, उपलब्ध सुविधाओं से ग्राहक को लाभ, आदि सुनिश्चित करने में एक कर्मयोगी के रूप में किस तरह मदद कर सकते है, यह सिखाया गया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम की समाप्ति पर मंडल रेल प्रबंधक बीकानेर राजीव श्रीवास्तव ने प्रशिक्षण देने वाले मास्टर ट्रेनरों को नकद पुरस्कार और प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के सुपर ट्रेनर हनुमानगढ के टीटीआइ श्री विजय पाल सिंह थे। मास्टर ट्रेनर रहे सूरतगढ़ के टीटीआई श्री लक्ष्मीनारायण, हनुमानगढ के सीसीसी श्री पुष्पेंद्र सिंह, श्रीगंगानगर के सीपीएस श्री कपिल भांबरी, सूरतगढ के सीसीसी श्री रवि कुमार, हिसार के टीटीआई सुमित, भिवानी के टीटीआई हीरालाल तथा झाड़ली के सीजीएस गौतम जांगड़ा। मंडल रेल प्रबंधक ने सभी प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। सीनियर डीसीएम अनिल कुमार रैना भी इस अवसर पर मौजूद थे।०0०