सबूतों के साथ आए पंजाब पुलिस, केजरीवाल के घर के बाहर करेंगे प्रदर्शन : तेजिंदर बग्गा

भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के राष्ट्रीय सचिव तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार सुबह गिरफ्तार किया था। उनपर भड़काऊ बयान देने, दुश्मनी को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप लगे थे। उन्हें दिल्ली के जनकपुरी स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। मोहाली निवासी और आम आदमी पार्टी (आआपा) के नेता सनी सिंह अहलूवालिया की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

नयीसारिका तिवारी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, नयी दिल्ली/चंडीगढ़ :

पंजाब पुलिस की हिरासत से छूटने के बाद बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को चुनौती दी ह। उन्होंने कहा कि ‘वो रुकेंगे नहीं और अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछते रहेंगे।’ तेजिंदर बग्गा (Tajinder Bagga Arrest) को शुक्रवार, 6 मई की सुबह पंजाब पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था।  दिल्ली से मोहाली ले जाने के दौरान हरियाणा में पंजाब पुलिस को रोक लिया गय। पूरे दिन हुए नाटकीय घटनाक्रम के बाद बग्गा देर रात दिल्ली में अपने घर पहुंचे थे. यहीं उन्होंने कहा कि वो केजरीवाल के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं।

पंजाब पुलिस द्वारा तेजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा ने दिल्ली में केजरीवाल सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है। भाजपा नेताओं का यह प्रदर्शन मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के घर के सामने हुआ है। इस प्रदर्शन के दौरान दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, सांसद प्रवेश सिंह साहिब और नेता मनजिंदर सिंह को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। प्रदर्शन 7 मई 2022 (शनिवार) को हुआ है। इस प्रदर्शन में खुद तेजिंदर पाल बग्गा भी शामिल थे।

एक दैनिक की रिपोर्ट के मुताबिक, बग्गा अपने दोस्तों के साथ शनिवार तड़के जनकपुरी स्थित अपने घर पहुंचे। यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा,

मैं केजरीवाल को चैलेंज करता हूं, अगर उन्हें लगता है कि हम सवाल पूछना छोड़ देंगे और अपनी आवाज उठाना बंद कर देंगे। तो बता दें कि हम ये लड़ाई लंड़ेंगे, हम नहीं रुकेंगे, मैं अरविंद केजरीवाल से सवाल करता रहूंगा।  न्याय के लिए मेरी लड़ाई जारी रहेगी। अगर केजरीवाल को लगता है कि वो हमें डरा सकते हैं तो वो गलत हैं। वो हमें रोक नहीं सकते हैं, चाहे वो कुछ भी कर लें।

पंजाब पुलिस का आरोप था कि बग्गा को कई बार जांच के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने सहयोग नहीं किया।  हालांकि इस दावे को झूठा बताते हुए भाजपा नेता ने कहा उन्हें जितने भी समन जारी किए गए थे, उन सभी का जवाब दिया था।

बग्गा से पूछा गया कि अगर पंजाब पुलिस उन्हें दोबारा गिरफ्तार करने आती है तो वो क्या करेंगे, इसके जवाब में उन्होंने कहा,

पंजाब पुलिस चाहे 100 बार आ जाए, लेकिन पेपर और सबूतों के साथ आए। अरविंद केजरीवाल को कश्मीरी पंडितों पर दिए अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए. वो सबसे बड़े झूठे हैं।

बग्गा ने आगे ये भी कहा कि उनके साथ बीजेपी के सभी नेता हैं। उधर, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए। गुप्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने बग्गा को झूठे केस में फंसाने के लिए पंजाब पुलिस का गलत इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि बग्गा ने किसी तरह का कोई अपराध नहीं किया है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के राष्ट्रीय सचिव तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार सुबह गिरफ्तार किया था। उनपर भड़काऊ बयान देने, दुश्मनी को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप लगे थे। उन्हें दिल्ली के जनकपुरी स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। मोहाली निवासी और आम आदमी पार्टी (आआपा) के नेता सनी सिंह अहलूवालिया की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने भारी बल मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के आगे तैनात कर रखा था। किसी अनहोनी को टालने के लिए मौके पर दिल्ली पुलिस का दंगा निरोधक दस्ता भी लगाया गया था। इस प्रदर्शन में भाजपा से जुड़ी महिलाएँ भी बड़ी संख्या में शामिल थीं। मौके पर अरविन्द केजरीवाल को ही पंजाब पुलिस के एक्शन का जिम्मेदार बताया गया और उनके खिलाफ नारेबाजी की गई। पुलिस ने हालत को संभालने के लिए कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

वहीं भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने तेजिंदर पाल बग्गा के घर कर जा कर उनके परिवार वालों से मुलाकत की है। इस दौरान वो बग्गा के पिता से भी मिले।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी तेजिंदर सिंह बग्गा और उनके परिवार से मुलाकात की। मुलाक़ात के बाद उन्होंने कहा, “मैं इसको अपहरण ही कहूँगा। जो व्यवहार तेजिंदर के पिता के साथ हुआ, पुलिस वैसा व्यवहार नहीं करती है। दिल्ली और हरियाणा पुलिस का धन्यवाद जो उन्होंने रास्ते में रोक कर बग्गा को वापस लाने में सहायता की। मैं केजरीवाल के बयान की निंदा करता हूँ।”

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी बग्गा की गिरफ्तारी का विरोध किया है। उन्होंने कहा, “पंजाब की चुनी हुई सरकार जनता की सेवा के बजाय उनके लिए चुनौतियाँ खड़ी कर रही है। पटियाला में भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। ऐसा लग रहा है कि जैसे पंजाब की सरकार कोई और रिमोट कंट्रोल से चला रहा हो।”