एक सप्ताह के अंदर में अगर स्थायी डॉक्टर नहीं आए तो होगा डायरेक्टर हेल्थ का घेराव : तिवारी  

चण्डीगढ़ :

पूर्वांचल विकास महासंघ ट्राईसिटी चंडीगढ़ शाखा दरिया के तरफ से स्वास्थ केंद्र दरिया पर काफी दिनों से डॉक्टर ना होने के कारण ,ग्राम वासियों की परेशनियों को देखते हुए।

पूर्वांचल विकास महासंघ के अध्यक्ष शशिशंकर तिवारी ग्राम दरिया शाखा अध्यक्ष अजय पांडे के नेतृत्व में स्वास्थ केंद्र दरिया के बाहर ग्राम वासियों के सहयोग से स्वास्थ विभाग चंडीगढ़ के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। चंडीगढ़ प्रशासक से मांग की गई की तकरीबन 25,000 वाली आबादी ग्राम दरिया स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर ना होने के कारण बुज़ुर्ग ,बच्चे ,महिलाओ को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से महीनों से सिर्फ आश्वाशन मिल रहा है कि जल्द ही स्थाई डॉक्टर लगा देंगे। स्वास्थ्य केंद्र ओपीडी पर सैंकड़ों की तादाद में मरीज स्वास्थ्य जाँच करवाने आते है। डॉक्टर ना होने के कारण। लोग निराश होकर वापिस चले जाते है। इन्हीं सब लापरवाही को देखते हुए। पूर्वांचल विकास महासंघ शाखा दरिया ने डॉक्टर को जल्दी ही स्वास्थ्य केंद्र में नियुक्त करने के लिये प्रदर्शन किया।

तिवारी एवं पाण्डेय ने प्रशासन को आग्रह करते हुए,कहा कि एक सप्ताह के अंदर अगर डॉक्टर की स्थाई नियुक्ति नहीं हुई तो, दरिया निवासियों सहित सेक्टर 16 डाइरेक्टर हेल्थ के कार्यालय के बाहर धरना दिया जाएगा।

इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से उपस्थित सतेंद्र राय पूर्व पंच ,विनय सिंह मास्टर ,कमलेश पांडे,बलबीर सिंह ,विशाल सिंह राजपूत ,बबलू शाह, दूधनाथ यादव, दीपचंद यादव, जय प्रकाश गिरी, मोहन मास्टर,,मंजीत कुमार पिंटू इत्यादि काफी संख्या में महिला एवम पुरुष उपस्थित थे।