‘मैं आपको बताऊंगा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से क्यों हटाया गया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं आपको बताऊंगा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से क्यों हटाया गया? इसका कारण यह है कि वह गरीब लोगों को मुफ्त बिजली देने के लिए राजी नहीं हुए। उन्होंने कहा कि मेरा बिजली आपूर्ति कंपनियों के साथ अनुबंध है।’ इससे पहले 13 फरवरी को, कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा ने दावा किया था कि अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार को बदलना पड़ा क्योंकि इसे दिल्ली से भाजपा चला रही थी। कोटकपूरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री का नाम लिए बिना कहा था, ‘यह सच है कि यहां 5 साल हमारी सरकार थी, यह भी सच है कि उस सरकार में कुछ कमियां थीं। हम कहीं रास्ता भटक गए थे।’

डेमोक्रेटिक फ्रंट, नयी दिल्ली(ब्यूरो):

20 फरवरी को होने जा रहे पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार जोर-शोर से जारी है। कांग्रेस, भाजपा, आप, अकाली दल समेत सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंककर प्रचार कर रही हैं। इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब के फतेहगढ़ साहिब पहुंचे जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने बताया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को आखिर क्यों पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से हटाया गया? राहुल गांधी ने कहा कि कैप्टन ने बिजली आपूर्ति कंपनियों के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट का हवाला देते हुए राज्य के गरीब लोगों को मुफ्त बिजली देने से इनकार कर दिया था।

रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि आप (अमरिंदर) पंजाब के मुख्यमंत्री हो, आपका पंजाब की जनता के साथ कॉन्ट्रैक्ट नहीं है क्या। यही सवाल मैंने चन्नी से पूछा कि आप सीएम बने हैं और बिजली माफी का पंजाब के गरीब लोगों का मामला है। इसको आप देखकर ठीक करिए। उन्होंने (चन्नी) ये नहीं कहा कि हमारा कॉन्ट्रैक्ट है किसी के साथ। उन्होंने एकदम 1500 करोड़ रुपये 20 लाख परिवारों के माफ कर दिए।

इस दौरान राहुल गांधी ने पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी ने मजीठिया से माफी क्यों मांगी? राहुल गांधी ने कहा, “क्या मैंने या चन्नी जी ने मजीठिया से माफी मांगी, फिर केजरीवाल ने क्यों माफी मांगी। मेरे ऊपर 20-25 केस है, मैंने आज तक किसी से माफी नहीं मांगी।