Panchkula Police

Polise Files, Panchkula – 31 December

पंचकुला, 31 दिसम्बर 2021

पंचकूला पुलिस नें चैकिंग के दौरान दो जुआरियो को किया काबू ।

                     पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त पंचकूला श्री मोहित हांडा के निर्देशानुसार जिला पंचकूला में सार्वजनिक स्थानों पर जुआ खेलनें वालों के खिलाफ कडी कार्यवाही की जा रही है जिस अभियान कें तहत पंचकूला पुलिस की अलग टीमों द्वारा सार्वजनिक स्थान पर  दो जुआरियो को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार कियें गयें आऱोपियो की पहचान रिजवान पुत्र शकुर हामद वासी फेस-1, चण्डीगड तथा कुलदीप सिह पुत्र चरण सिह वासी गाँव सकेतडी जिला पंचकूला के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक आरोपी रिजवान पुत्र शकुर तथा कुलदीप सिह पुत्र चरण सिह को थाना मंन्सा देवी पंचकूला की टीम द्वारा मन्सा देवी क्षेत्र में सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलने के मामलें में गिरफ्तार किया गया गिरफ्तार कियें गयें आऱोपियो के खिलाफ थाना मन्सा देवी में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करकें कडी कार्यवाही की गई ।

पंचकुला, 31 दिसम्बर 2021

डीसीपी पंचकूला नें नववर्ष की बधाई देते हुए दिया सन्देश

  • पंचकूला पुलिस की तरफ से नगरवासियो को नव वर्ष की शुभकामनाएं ।
  • आमजन से अपील है कि नाईट कर्फयु (11.00 बजें सें सुबह 5.00 बजें तक) अनाश्यक घर से बाहर ना निकलें ।
  • कोविड-19 के नियमों की पालना करके खुद को सुरक्षित रखें ।

                     पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त पंचकूला श्री मोहित हांडा नें पंचकूला नगरवासियो को नव वर्ष की बधाई देते हुए कहा कि महामारी अलर्ट-सुरक्षित अभियान के तहत कोविड-19 निर्देशो की पालना करकें खुद औऱ परिवार को स्वस्थ सुरक्षित रहें क्योकि स्वस्थ शरीर ही सबसें बढा धन है और कोरोना के नए वेरीएंट (ओमीक्रान) के चलते अभी सर्तकता में रहकर कोविड निर्देशो की पालना करना जरुरी है जैसें मास्क पहनना, समाजिक दुरी बनाए रखना इत्यादि ।

इसके साथ ही डीसीपी पंचकूला नें कहा नववर्ष को लेकर कानून व्यवस्था बनाएं रखनें के लिए जिला पंचकूला में कडी चौकसी बरतते हुए नाकाबन्दी/चैकिंग व गस्त पडताल की जायेगी और असमाजिक गतिविधियो व हुलडबाजी करनें वालों पर नकेल कसेगी और पुलिस नें नाकाबन्दी को लेकर जिला पंचकूला में अदरुनी/बाहरी 42 पुलिस नाकें लगायें जायेंगें इसके साथ ही महिलाओ की सुरक्षा के दुर्गा शक्ति भी रात्रि नाकाबन्दी के दौरान मौजूद रहेंगी । ताकि किसी भी प्रकारी की कोई असमाजिक गतिविधि उत्पन्न ना हों ।

इसके साथ ही डीसीपी ने कहा कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के तेजी से बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य में महामारी अलर्ट-सुरक्षित अभियान के दिनांक 05 जनवरी 2022 तक (समय 11 बजे सें सुबह 5 बजें)  नाईट कर्फ्यू लगाया गया है और आप अनावश्यक रुप से घर से बाहर ना निकलें और घर पर रहकर ही नए साल का सेलिब्रेशन करें और नाकाबन्दी चैंकिग के दौरान नाईट कर्फ्यु की उल्लंघना पाया जानें पर धारा 188 व डिजास्टर मैनेंजमैन्ट एक्ट के कार्यवाई अमल में लाई जायेगी ।

 पंचकूला पुलिस की आमजन से अपील है कि महामारी अलर्ट-सुरक्षित अभियान के तहत कोविड-19 के तहत जारी दिशा निर्देशो की पालना करें और पुलिस का सहयोग करें । इसके साथ ही कहा कि समाज का एक जिम्मेवार नागरिक होनें के नातें कोविड-19 निर्देशो की पालना करने में लापरवाही ना करें इसमें आपकी और हम सब की भलाई है क्योकि सख्ताई भी आपके भलें के लिए की जाती है ।

पंचकुला, 31 दिसम्बर 2021

पंचकूला में शस्त्र लाइसेंस सेवा की ऑनलाइन प्रक्रिया की हुई शुरुआत :- डीसीपी पंचकूला

  • शस्त्र लाइसैंस से सम्बन्धित सभी सेवाओ के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन के द्वारा ही लियें जाऐंगें ।
  • शस्त्र लाईसैंस की सभी सेवाओ को ऑनलाइन आवेदन करनें उपरान्त फाईल नम्बर उत्पन्न होनें पर वह नम्बर शस्त्र लाईसैंस शाखा कार्यालय पुलिस उपायुक्त, पंचकूला को सूचित करना अनिवार्य होगा । 
  • ऑनलाइन आवेदन की वेबसाईट  http://ndal-alis.gov.in/ है  

                                                              पुलिस उपायुक्त पंचकूला मोहित हांडा नें जानकारी देते हुए बताया कि 25 दिसम्बर को सुशासन दिवस पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा पायलट प्रोजेक्ट शस्त्र लाइसैस की ऑनलाइन प्रक्रिया की घोषणा की थी इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त पंचकूला नें बताया कि वर्तमान सरकार लोगों को उनके घर द्वार पर विभिन्न योजनाओ का लाभ ऑनलाइन के माध्यम सें उपलब्ध करवाया जा रहा है इसी क़डी में शस्त्र लाइसैंस की नई योजना को भी शामिल किया गया है जिसके तहत शस्त्र लाइसैंस ऑनलाइन सभी आवेदन सेवाएं घर बैठे ही ऑनलाइन कर पाऐंगें ।

                             इस सम्बन्ध में पुलिस उपायुक्त पंचकूला नें कहा कि आवेदनकर्ता शस्त्र लाइसैंस से सम्बन्धित सभी सेवाओ के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन के माध्यम से ही लिया जायेगा । शस्त्र लाईसैंस की सभी सेवाओ को ऑनलाइन आवेदन करनें उपरान्त एक ऑनलाइन फाईल नम्बर आऐगा जिस फाईल नम्बर शस्त्र लाईसैंस शाखा कार्यालय पुलिस उपायुक्त, पंचकूला को सूचित करना अनिवार्य होगा । जिससे की शस्त्र लाईसैंस की सभी सेवाओ की आनलाईन प्रक्रिया को ऑनलाइन सूचारु रुप सें किया जा सकेगा और इस ऑनलाइन प्रारम्भिक प्रक्रिया के अनुभव के आधार पर इस प्रक्रिया का अन्य जिलों में विस्तार किया जायेगा । शस्त्र लाईसैंस की सभी सेवाओं का ऑनलाइन आवेदन करनें के लिए ऑनलाइन वेबसाईट http://ndal-alis.gov.in/  पर आवेदन कर सकते है ।