Panchkula Police

Police Files, Panchkula – 29 December

पंचकूला,  29 दिसम्बर 2021 :

डिटैक्टिव स्टाफ पंचकूला नें भैंस चोरी के मामलें में आरोपी को लिया पुलिस 4 दिन रिमाण्ड पर

  • आरोपी को लिया 4 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर

                      पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला श्री मोहित हांडा के दिशानिर्देशानुसार डिटैक्टिव स्टाफ पंचकूला इन्चार्ज मोहिन्द्र सिह व उसकी टीम नें भैस चोरी के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार कियें गयें आरोपी की पहचान सलमान पुत्र ताशिन वासी मुजरसन मौहल्ला गाँव चिकलाना जिला सहारपुर उतर प्रदेश के रुप में हुई ।

उपरोक्त आरोपी नें गांव खगेसरा में दिनाक 21.12.2021 को भैसें चोरी की वारदात को दिया था अन्जाम :- जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता मनीष कुमार पुत्र खुशीराम वासी गाँव खगेसरा जिला पंचकूला नें पुलिस चौकी रामगढ में शिकायत दर्ज करवाई कि दिनांक 21.12.2021 की रात को  शिकायतकर्ता के घर से किसी अन्जान व्यकित के द्वारा भैस चोरी कर ली गई है जिसकी शिकायत पर धारा 457,380 भा.द.स. के तहत मामला दर्ज किया गया था । जिस मामलें की आगामी तफतीश डिटैक्टिव स्टाफ पंचकूला के द्वारा अमल में लाई जा रही है जिस मामलें में भैस चोरी की वारदात को अन्जाम देनें वालें आरोपी को कल दिनांक 29 दिसम्बर को गिरफ्तार कर लिया गया और आरोपी को पेश अदालत 4 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया ताकि पुछताछ के दौरान अन्य किसी चोरी की वारदातो का खुलासा किया जा सकें और उपरोक्त मामलें में चोरी की हुई भैंस को बरामद करकें कार्यवाही की जा चुकी है ।

पंचकूला,  29 दिसम्बर 2021 :

ट्रैफिक पुलिस पंचकूला नें ट्रैफिक जाम की स्थिति से निपटनें के लिए किये प्रबन्ध

  • –इन्सपैक्टर ट्रैफिक नें गाँव महेशपुर हाईवे पर स्थिति दुकानदारो के साथ की मीटिंग और अपील  

                                              पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा के निर्देशानुसार इन्सपैक्टर ट्रैफिक पंचकूला यशदीप सिंह द्वारा आज दिनांक 29 दिसम्बर को गाँव महेशपुर पंचकूला में हाईवे से लगती दुकानदारो, प्रधानों व अन्य मोजिज व्यक्तियो के साथ ट्रैफिक जाम की स्थिति से निपटनें के लिए मीटिंग की गई । मीटिंग के दौरान इन्सपैक्टर नें कहा कि नेशलन हाईवे से लगती दुकानो पर ग्राहक अपनी गाडियो को हाईवे (आन रोड) पर खडा कर देते है जिस वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति बन जाती है और आमजन को समस्या का सामना करना पडता है । 

जो इस सम्बन्ध में दुकानदारो नें मीटिग के दौरान कहा कि वे इस जाम की स्थिति सें निपटनें के लिए वें खुद अपनी गाडियो को महेशपुर के पीछे की तरफ स्थित जगह पर पार्क करेंगें और अपनी दुकानों के सामनें खाली जगह रखेगें ताकि ग्राहको की गाडिया दुकान के सामनें खडी हो सकें ताकि हाईवे पर किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हों । 

इस मीटिंग के दौरान इन्सपैक्टर ट्रैफिक नें दुकानदारो के मालिको के साथ पुलिस के साथ सहयोग के रुप में कार्य करनें की अपील की है कि हाईवें पर या किसी सार्वजनिक स्थान पर गाडी खडा नें करें ना ही करवायें क्योकि इससे ट्रैफिक जाम के स्थिति सें आमजन को परेशानी का सामना करना पडता है ।

पंचकूला,  29 दिसम्बर 2021 :

पुलिस नें घर पर हमलें के दो मामलों में सलिप्त आरोपी को गिरफ्तार करकें भेजा जेल

                                  पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि इन्चार्ज पुलिस चौकी सैक्टर 16 पंचकूला उप0नि0 सुशील कुमार व उसकी टीम नें कल दिनांक 28 दिसम्बर 2021 को जान से मारनें की नीयत सें घर पर हमला करनें के मामलें में सलिप्त आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार कियें गयें आरोपी की पहचान अभयास उर्फ अविनाश पुत्र श्रवण यादव वासी गुरुनानक कालौनी दफरपुर जिला मौहाली पंजाब के रुप में हुई । जानकारी के मुताबिक दिनाक 12 अगस्त 2021 को पुलिस चौकी सैक्टर 16 पंचकूला में महिला पीडिता शिकायतकर्ता नें शिकायत दर्ज करवाई कि दिनांक 12 अगस्त 2021 को शिकायतकर्ता व उसके घर में सुमेक नें अपनें साथियो के साथ मिलकर घर पर हमला किया है हमलावरो नें घर पर पत्थर व पीडिता के घर वालों के साथ डडों/तलवार के साथ मारपीट की है और पीडिता व उसके परिवार को जान सें मारनें की कोशिश की है जिस बारें पुलिस थाना सैक्टर 14 पंचकूला में  धारा 148,149,323,506,307,354,509 भा.द.स के तहत मामला दर्ज किया गया और मामलें में आगामी तफतीश कार्यवाही करतें हुए उपरोक्त मामलें में सलिप्त आरोपी को कल दिनांक 28 दिसम्बर को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार कियें गयें आऱोपी को पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।इसके अलावा उपरोक्त आरोपी अभयास उर्फ अविनाश पुत्र श्रवण यादव वासी गुरुनानक कालौनी दफरपुर जिला मौहाली पंजाब नें अन्य साथियो के साथ रोंकी पुत्र बागेश्वर शर्मा वासी गांव बुढनपुर सैक्टर- 16 पचंकुला दिनांक 28 सितम्बर 2021 को रात्रि के समय उसके घर में घुस कर गंडासा, राड व तलवार के साथ मारपिटाई लडाई –झगडा किया है और जान से मारनें की धमकी भी दी गई । जिस बारें पुलिस चौकी में प्राप्त शिकायत पर थाना सैक्टर 14 पंचकूला में धारा 323/452/506/34 भा.द.स. के तहत मामला दर्ज किया गया और मामलें में आगामी तफतीश कार्यवाही करतें हुए उपरोक्त मामलें में सलिफ्त आरोपी अभयास उर्फ अविनाश पुत्र श्रवण यादव को गिरफ्तार करकें पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया । 

पंचकूला,  29 दिसम्बर 2021 :

ओमिक्रॉन कोविड -19 कोरोनावायरस वेरिएंट के खिलाफ आवश्यक हैं :- फेस मास्क

  • ओमिक्रॉन वैरिएंट कोविड-19 के सक्रमंण का प्राथमिक बचाव है फेस मास्क, जो कोरोनावायरस के कणो से काफी हद तक बचानें में मदद करता है :- डीसीपी पंचकूला  –कोविड-19 के तहत जारी निर्देशो की उल्लघंना करनें वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही ।

                                   पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि डीसीपी पंचकूला श्री मोहित हांडा के निर्देशानुसार जिला पंचकूला में ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रभाव को नियंत्रण पानें के लिए राज्य सरकार द्वारा नाईट कर्फयु लागू किया गया है जिसके मध्यनजर कोविड के नए वेरियंट  ओमिक्रॉन से खुद को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी है और राज्य सरकारों द्वारा जारी आवश्यक सावधानियों और दिशा-निर्देशों की पालना करना ।कोविड के नए वेरियंट ओमिक्रॉन से बचाव के लिए भी लोगों को टीकाकरण करवाना होगा अगर आपने अभी तक टीका नहीं लगवाया है तो अपनी बारी आने पर टीका जरूर लगवायें, इसके साथ ही मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियम को भी फॉलो जरूर करें ।डीसीपी पंचकूला ने सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों, थाना प्रबंधकों, चौकी इंचार्जों, यातायात प्रबंधक व सभी पीसीआर इंचार्ज व सभी पुलिस कर्मचारियो को भी निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में प्रशासन के अधिकारियों के साथ तालमेल कर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर अभियान चलाकर लोगों को फेस मास्क पहनने व शारीरिक दूरी बनवाकर कोविड-19 के निर्देशों की पालना करवाएं । साथ ही स्कूलों में जाकर भी कोविड-19 के निर्देशों की पालना सुनिश्चित करेंगे । इस अभियान के दौरान बाजारों, बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड, पार्क इत्यादि भीड़भाड़ व उच्च जोखिम वाले सार्वजनिक स्थानों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा । डीसीपी पंचकूला श्री मोहित हांडा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते प्रभाव के चलते सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करें ।पंचकूला पुलिस द्वारा कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रोन के हो रहे प्रसार के मद्देनजर फेस मास्क की अनिवार्यता के लिए महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत पंचकूला पुलिस द्वारा विशेष सुरक्षा अभियान चलाया गया । अभियान के तहत पुलिस की ओर से आमजन को मास्क पहनने व शारीरिक दूरी बनाए रखने जैसे नियमों की पालना करवाई जा रही है पुलिस द्वारा फेस मास्क ना पहननें वालों के खिलाफ लापरवाही करनें वालों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है जो पुलिस की अलग अलग टीमो द्वारा बिना मास्क के लापरवाही करनें के मामलें में आखरी सप्ताह में करीब 556 लोगो के बिना मास्क के चालान किए गयें और लोगो को जागरुक करतें हुए कहा कि इस महामारी का प्राथमिक सुरक्षाकवच मास्क का प्रोयग करना है जिसके प्रयोग से काफी हद तक कोविड-19 के सक्रमंण से बचा जा सकता है इस नियम की पालना करकें खुद और दुसरो को भी सुरक्षित रखें ।

पंचकूला,  29 दिसम्बर 2021 :

 पुलिस नें जुआ खेलनें वालें 6 जुआरियो को किया काबू

                       पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला मोहित हांडा भा.पु.से. के निर्देशानुसार जिला पंचकूला में सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलनें वालों के खिलाफ कडी कार्यवाही हेतु अभियान चलाया हुआ है जिस अभियान के तहत पुलिस चौकी सैक्टर 16 पंचकूला की टीम नें कल दिनांक 28 दिसम्बर को जुआ खेलनें के मामलें में 5 आरोपियो को गिऱफ्तार किया गया । गिरफ्तार कियें गयें आरोपियो की पहचान जितेन्द्र कुमार सोनी पुत्र सुभाष चन्द्र सोनी वासी सैक्टर 07 पंचकूला, लक्खन पुत्र सुभाष वासी सैक्टर 18 पंचकूला, दीपु पुत्र श्रीपाल वासी सैक्टर 12 पंचकूला, ब्रिजेश कुमार उर्फ काका पुत्र तालूराम वासी इन्द्रिरा कालौनी सैक्टर 17 तथा कुलदीप पुत्र राजू वासी गाँव रैला सैक्टर 12 पंचकूला के रुप में हुई । जानकारी के मुताबिक पुलिस चौकी सैक्टर 16 पंचकूला की टीम गस्त पडताल करतें हुए लेबर चौंक सैक्टर 16 पंचकूला के पास मौजूद थी तभी पुलिस को मुखबर नें सूचना दी कि सैक्टर 16 पंचकुला में पेट्रोल पंप के पास खाली जगह में सार्वजनिक स्थान पर उपरोक्त व्यकित जुआ खेल रहें है जो पुलिस नें मौका सें 5 आरोपियो को जुआ खेलनें के मामले 5 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया और आरोपियो के पास सें कुल 5170/- रूपयेव , जुआ में ताश पते 52 बरामद किया गया और आरोपियो कें खिलाफ थाना सैक्टर 14 पंचकूला में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करकें आऱोपियो को गिरफ्तार किया गया । • क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पंचकूला की टीम नें सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलनें के मामलें में आरोपी जितेन्द्र उर्फ जोनी पुत्र रघुनन्दन वासी राजीव कालौनी सैक्टर 17 पंचकूला को मन्सा देवी पंचकूला क्षेत्र में जुआ खेलनें के मामलें में गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार कियें गयें आरोपी के पास सें 3760/- रुपयें जुआ राशि बरामद करकें थाना मन्सा देवी पंचकूला में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करकें कार्यवाही अमल में लाई गई ।