हिन्दुत्व के नाम पर देश को बांटने वाली भाजपा का झूठा मुखौटा आज बेनकाब हो गया है। : चन्द्र मोहन

पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन् से माँग की है के गउशाला, मंदिर व अन्य धार्मिक संस्थाओं पर जो चंदा 2000 रुपये से उपर नगद राशीनहीं ले सकते उसके लिये केन्द्र सरकार की निंदा की है।चंद्रमोहन ने कहा कि जब आम नागरिक 10000 रुपये नगद कोई भी किसी से लेन देन कर सकता है तो धार्मिक संस्थाओं पर 2000 की पाबंदी क्यों लगाई गई है।हिन्दुत्व के नाम पर देश को बांटने वाली भाजपा का झूठा मुखौटा आज बेनकाब हो गया है।

हिन्दू धर्म में गाय को देवी माँ का दर्ज़ा दिया जाता है ऐसी मान्यता है की गाय मे 33 करोड़ देवी देवताओं का निवास है।गाय के पूरे शरीर को ही पवित्र माना गया है

धर्म, दान व दया की महिमा अनंत है। प्राणी मात्र पर दया करना मंदिर निर्माण में दान देना सात पीढ़ियाें को तारने का काम करता है।पुण्य पवित्र धार्मिक अनुष्ठान में यदि व्यक्ति क्षमता से बढ़कर भगवान के लिए दान करता है तो उसका फल उसको मिलता है। वह मिट्टी में हाथ डालता है तो वहां भी सोना निकलता है।

हिन्दू धर्म में गुप्त दान को सर्वश्रेष्ठ माना गया है पर केन्द्र वित मन्त्री ने तो दान पर भी बन्दिशें लगा दि है
गुप्त दान (जिसका जिक्र न किया जाए) को सर्वश्रेष्ठ दानमाना गया है। जो दान बिना स्वार्थ के गुप्त रूप से किया जाता है वह बहुत ही पुण्य कारी माना जाता है। इससे व्यक्ति को पापकर्मों का नाश होता है और पुण्य कर्मों में बढ़ोत्तरी होती है।