हरियाणा प्रदेश में कानून और व्यवस्था का दीवाला निकल चुका है, अपराधी बेखोफ घुम रहे हैं ऐसी परिस्थितियों में लोगों का जीवन राम भरोसे है

पंचकूला 2 दिसंबर:

हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री चन्द्र मोहन ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में कानून और व्यवस्था का दीवाला निकल चुका है, अपराधी बेखोफ घुम रहे हैं ऐसी परिस्थितियों में  लोगों का जीवन राम भरोसे है।

      उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक संगठित अपराधियों का गिरोह काम कर रहा है जिसको सरकार का संरक्षण प्राप्त है। आज की एक ताजा घटना के अनुसार कल रात देर  12 बजे के बाद गांव भाली आनन्दपुर के शिव मंदिर के पास सांपला की रहने वाली एक  दुल्हन की गर्दन में दो गोलियां मारकर  बदमाशो ने उसे गम्भीर रूप से घायल कर दिया । गोलियां लगने के पश्चात गम्भीर हालत में घायल उस दुल्हन को पंडित भगवत दयाल शर्मा स्नातकोत्तर मैडिकल कॉलेज  के ट्रोमा सैन्टर में भर्ती करवाया गया है। इसके साथ ही बदमाशों ने दुल्हे के भाई की सोने की चेन भी छीन ली। बदमाशों ने हवाई फायर किए और फरार हो गए।

     उन्होंने कहा कि आज बदमाशों ने एक और घटना को अंजाम दिया है जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि हरियाणा प्रदेश में कानून और व्यवस्था का जनाजा निकला हुआ है। आज रोहतक में एक घटना और हुई है जिसमें  केन्द्रीय अपराध जांच ब्यूरो के पुलिस अधीक्षक के साथ भी बदमाशों ने उसकी गाड़ी को ओवर टेक करके उसके साथ बदतमीजी और गाली- गलोच की गई तथा उसे जान से मारने की धमकी दी गई । प्रदेश में चारों ओर भय का वातावरण है। गुरुग्राम और फरीदाबाद में गैंगवार आम बात हो गई है जिससे लोग चिंतित हैं।

     चन्द्र मोहन ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर अपनी कुर्सी को बचाने के चक्कर में लगे हुए हैं। उन्हें तो यह भी मालूम नहीं है कि हिसार के एक आटो व्यापारी से 25 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। इसी प्रकार कुरूक्षेत्र के एक होटल मालिक से 20 लाख रुपए की फिरौती की मांग की गई है। 23 नवंबर को जींद में व्यापारी श्याम सुन्दर बंसल की हत्या की गई जिससे व्यापारियों में आक्रोश है। पुण्डरी में एक व्यापारी से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। फिरौती के नाम पर प्रदेश के दुकानदारों और व्यापारियों को ‌ डराया धमकाया जा रहा है, जिससे उनमें डर का माहौल बना हुआ है। शहरों में एक संगठित गिरोह द्वारा सरकार के संरक्षण में अवैध कब्जे किए जा रहे हैं।
        उन्होंने कहा कि अखबारों में हर रोज डैकेती, फिरोती, चोरी, लूट पाट, अपहरण, बलात्कार और छेड़छाड़ की घटनाएं अखबार की सुर्खियों में छाई रहती हैं और यह सब प्रदेश में परिव्याप्त लचर कानून व्यवस्था का ही परिणाम है कि आज महिलाओं का घर से बाहर निकलना दुश्वार हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चारों ओर गुंडा राज है और इन अपराधियों से भगवान ही बचा सकता है।

      उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति घर से बाहर निकलता है तो उसे यह भी मालूम नहीं है कि वह सांय सही सलामत अपने घर पर वापिस भी लौटेगा  या नहीं। केवल ईश्वर पर भरोसा और हिम्मत और साहस ही एक व्यक्ति को अपराधियों से खोफ से बचा सकती है अन्यथा पुलिस और सरकार के भरोसे बैठे रहने से तो न्याय मिलने की उम्मीद रखना बेईमानी होगी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि प्रदेश में बढ़ते हुए अपराधों का संगठित ढंग से मुकाबला करने के लिए आपस में भाईचारा बनाए रखें और अपने पड़ोसियों का सम्मान करें क्योंकि मुसीबत के समय खट्टर सरकार की अकर्मण्यता और पुलिस की असंवेदनहीनता कोई मदद नहीं करेगी बल्कि आपके आस- पड़ोस वाले ही सहायता के लिए आएंगे।