हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष, ज्ञान चंद गुप्ता ने निफ्ट, पंचकुला में क्राफ्ट बाजार का किया उद्घाटन

  • निफ्ट पंचकूला हरियाणा के लोगों के लिए एक लंबे समय से लंबित सपना था, जो अब हकीकत बन गया है-गुप्ता
  • सेक्टर-23 में निफ्ट पंचकूला के लिए अत्याधुनिक कैंपस दिसंबर 2021 तक बनकर हो जाएगा तैयार -गुप्ता

पंचकूला 20 अक्टूबर:

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला के सेक्टर-26 में राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट) पंचकूला (अस्थायी परिसर) में क्राफ्ट बाजार प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। क्राफ्ट बाजार का आयोजन 20 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक किया जा रहा है।

        इस अवसर पर बोलते हुए गुप्ता ने कहा कि निफ्ट पंचकूला हरियाणा के लोगों के लिए एक लंबे समय से लंबित सपना था, जो अब पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सेक्टर-23 में निफ्ट पंचकूला के लिए एक अत्याधुनिक परिसर विकसित कर रही है, जिसे दिसंबर 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार बुनकरों और कारीगरों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है और निफ्ट पंचकूला इस लक्ष्य को हासिल करने में अहम भूमिका निभाएगा।

इस मौके पर निफ्ट पंचकूला के निदेशक प्रो. डॉ. अमनदीप सिंह ग्रोवर ने कहा कि वर्तमान में निफ्ट पंचकूला में दो स्नातकोत्तर पाठयक्रम (एम.डी. और एमएफएम) और तीन स्नातक डिजाइन पाठयक्रम (एफडी, एफसी और टीडी में बी.डी.एस.) हैं। एक और अंडर ग्रेजुएट कोर्स बैचलर ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (बीएफटेक) शैक्षणिक सत्र 2022-23 से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि यह क्राफ्ट बाजार चल रहे कोविड प्रोटोकॉल के कारण परिसर के आसपास के कारीगरों से मिलकर की गई एक शुरुआत है। उन्होंने कहा कि भविष्य में विभिन्न राज्यों के कारीगरों के साथ इस तरह की कई और शिल्प पहल और अन्य डिजाइन कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी।
निफ्ट पंचकूला में एसोसिएट प्रोफेसर और कैंपस अकादमीय समन्वयक, डॉ विशु अरोड़ा ने कहा कि क्राफ्ट बाजार आने वाले त्योहारों के लिए पंचकूला और ट्राइसिटी के निवासियों को स्थानीय उत्पाद खरीदने में मदद करेगा।

इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।