केंद्रीय राज्य मंत्री व हरियाणा के मुख्यमंत्री को उनके पदों से हटाने तथा आशीष मिश्रा के खिलाफ सख्त कारवाई की मांग को लेकर हरियाणा भर में प्रदर्शन करेगी आप: योगेश्वर शर्मा

यूपी में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही पूरी तरह से गुंडाराज स्थापित हो चुका है तथा पुलिस, गुंडे, एवं सत्तारूढ़ भाजपा के नेता पूरी तरह से मनमानी कर रहे हैं और आम आदमी उनकी इस गुंडागर्दी का शिकार हो रहा है

पंचकूला, 4 अक्टूबर:

आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई घटना की कड़ी निंदा की है तथा इस मामले में आरोपी केंद्रीय राज्य मंत्री व उसके बेटे पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग भी की है। पार्टी ने कहा है  कि यूपी में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही पूरी तरह से गुंडाराज स्थापित हो चुका है तथा पुलिस, गुंडे, एवं सत्तारूढ़ भाजपा के नेता पूरी तरह से मनमानी कर रहे हैं और आम आदमी उनकी इस गुंडागर्दी का शिकार हो रहा है। आप ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के उस ब्यान की भी आलोचना की है, जिसमें उन्होंने किसानों के मामले में शठे शाठयम समाचरेत की कहावत का उदाहरण देते हुए डंडे उठाने की बात कही है।

पार्टी का कहना है कि मुख्यमंत्री जैसे एक संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसी भडक़ाउ बातें करना शोभा नहीं देता। पार्टी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को तुरंत बर्खास्त किए जाने की भी मांग की है। पार्टी का कहना है कि यूपी की घटना तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल की ब्यानबाजी ने यह बात स्पष्ट कर दी कि ये पार्टी व इसके नेता पूरी तरह से किसान विरोधी हैं,तथा किसानों के शांतिपूर्ण चल रहे सफल आंदोलन से तंग आकर इस तरह की हरकतें कर रहे हैं। आज यहां जारी एक बयान में आम आदमी पार्टी की उत्तरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा ने कहा कि भाजपा राज में असामाजिक तत्व को काफी बढ़ावा मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि हर उस प्रदेश में जहां खासतौर पर भाजपा या उसके गठबंधन की सरकार है, अराजकता बढ़ रही है और आम आदमी परेेशान हो रहा है। उन्होंने कहा कि  इसकी मुख्य वजह पार्टी के सम्मानित पदों पर बैठे लोग आए दिन उल्टी-सीधी बयानबाजी करना है। उन्होंने कहा कि सत्ता के नशे में चूर भाजपा के नेता और उसके कार्याकर्ता आम आदमी को कुछ नहीं समझते। उन्होंने कहा कि लखीमपुर की घटना को लेकर आम आदमी पार्टी मंगलवार को पंचकूला में प्रदर्शन करेगी तथा केंद्रीय राज्य मंत्री तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री को उनके पदों से हटाए जाने की मांग करने के साथ-साथ केंद्रीय राज्य गृह मंत्री अजय मिश्र टेनी के आरोपी बेटे आशीष मिश्रा को सख्त से सख्त सजा देने की मांग करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्रा पहले ही किसानों के खिलाफ भडक़ाऊ और अपमानजनक भाषण देकर इस हमले की भूमिका बना चुके थे। यह संयोग नहीं कि उसी दिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सार्वजनिक तौर पर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को किसानों के खिलाफ ल_ उठाने और हिंसा करने के लिए उकसा रहे हैं। इस घटना से यह साफ हो जाता है संवैधानिक पदों पर बैठे यह व्यक्ति अपने पद का उपयोग शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे अन्नदाता के विरुद्ध सुनियोजित हिंसा के लिए कर रहे हैं। यह कानून, संविधान और देश के प्रति अपराध है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बयान और लखीमपुर खीरी में हुई घटना को अलग-अलग घटना के रूप में नहीं देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि आश्चर्यजनक बात यह है कि भाजपा के  कुछ छुटभैया नेताओं ने पहले से ही लोकप्रिय नेता बनने के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल की कही बात का पालन करना शुरू कर दिया है।  उन्होंने कहा कि किसानों से ज्यादति इस भाजपा की केंद्र व राज्य की सरकारों की बरबादी की कहानी लिख चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार की गुंडागर्दी का आल्म यह है कि विपक्ष के नेताओं को घटनास्थल पर भी नहीं जाने दिया जा रहा है। आप के नेता संजय सिंह को भी वहां जाने से रोक दिया गया तथा उन्हें अवैध रुप से पुलिस हिरासत में रखा गया।

उन्होंने कहा कि आप हरियाणा इस मामले को लेकर जिला स्तर पर प्रदेश भर में प्रदर्शन करेगी।