उपायुक्त अनीश यादव, पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन व किसान आंदोलन प्रतिनिधियों के बीच सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई बातचीत

सतीश बंसल सिरसा, 19 जुलाई।

उपायुक्त अनीश यादव तथा पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन ने सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में किसान आंदोलन के प्रतिनिधियों से सौहार्दपूर्ण माहौल में वार्ता की और आंदोलन को शांतिपूर्ण ढंग से करने का आह्वान किया। बैठक में एसडीएम जयवीर यादव भी मौजूद थे। बैठक में किसान आंदोलन के प्रतिनिधियों ने अपना मांगपत्र भी उपायुक्त को दिया।

उपायुक्त ने कहा कि 11 जुलाई को डिप्टी स्पीकर की गाड़ी पर पथराव व तोड़फोड़ करना गलत था, पुलिस द्वारा पूरी जांच व तथ्यों के आधार पर दोषी लोगों पर कार्रवाई की गई है। किसान न्यायिक प्रक्रिया के अनुसार अपनी बाते रखें ताकि मामले का समाधान भी हो और जनसाधारण को परेशानी का सामना न करना पड़े। राष्टï्रीय राजमार्ग को बाधित करना गलत है जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है और नागरिकों को भी आवागमन में परेशानी हो रही है। जिला प्रशासन द्वारा किसानों को स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में स्थान उपलब्ध करवाया गया है, वे शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बातें रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे प्रतिनिधि अपनी पांच सदस्यीय कमेटी बना कर प्रशासन को जानकारी दें ताकि बातचीत का दौर जारी रहे। इसके साथ-साथ यह भी ध्यान रखें कि आंदोलन के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनी रहे।

पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन ने कहा कि टोहाना एवं हिसार में भी किसान आंदोलन के प्रमुख नेताओं ने यह भरोसा दिलाया था कि भविष्य में वे शांतिपूर्ण पूर्वक आंदोलन करेंगे और आंदोलन के दौरान कोई हिंसा नहीं होगी, लेकिन 11 जुलाई की घटना निंदनीय थी। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ने पूरी पारदर्शिता व जांच के उपरांत ही दोषियों पर कार्रवाई की है, इसलिए किसान न्यायिक प्रक्रिया के तहत अपना पक्ष न्यायालय के समक्ष रखें। पुलिस प्रशासन द्वारा किसी भी निर्दाेश व्यक्ति के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है, इसलिए किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन कर सकते हैं।

बैठक में किसान नेता, लखविंद्र सिंह, मंजीत सिंह, प्रहलाद सिंह भारुखेड़ा, स्वर्ण सिंह विर्क, गुरप्रेम सिंह देसूजोधा व कमलजीत कौर मौजूद थे।