जल निकासी व्यवस्था को किया जाए सुदृढ, बरसात में न बनें जल भराव की स्थिति : उपायुक्त अनीश यादव

-जल निकासी प्रबंधों को लेकर उपायुक्त ने किया शहर का दौरा, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

सतीश बंसल सिरसा, 23 जून।

उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि अधिकारी जल निकासी व्यवस्था को सुदृढ बनाएं, ताकि बरसाती पानी की जल्द से जल्द निकासी सुनिश्चित हो सके और जल भराव की स्थिति से बचा जा सके। नालों व सीवरों की सफाई करवाई जाए।
उपायुक्त बुधवार को जल निकासी प्रबंधों को लेकर शहर के विभिन्न स्थानों का दौरा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि जल निकासी व्यवस्था कार्यों में किसी प्रकार की ढिलाई न बरती जाए और प्राथमिकता के आधार पर गंभीरता से समयावधि में पूरा किया जाए। इस दौरान उनके साथ एसडीएम जयवीर यादव, नगर परिषद कार्यकारी अभियंता अजय पंघाल, एडीओ जन स्वास्थ्य, कार्यकारी अभियंता आर.के शर्मा, कार्यकारी अभियंता पीडब्ल्यूडी बीएंड आर के.सी कंबोज, जनस्वास्थ्य एडीओ अजय ढाका, जेई सुमित व दिव्या सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
उपायुक्त ने अपने दौरे में सबसे पहले खैरमपुर हिसार रोड़ के नाले का निरीक्षण कर जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि नाले की सफाई व्यवस्था दुरूस्त की जाए, ताकि पानी निकासी में कोई परेशानी न आए। इसी प्रकार उन्होंने नटार व केलनियां एसटीपी सहित विभिन्न जल निकासी साइटों का दौरा कर संबंधित अधिकारियों को जल निकासी व्यवस्था को सुदृढ करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने केलनियां सीवर ट्रीटमेंट प्लांट(एसटीपी) का निरीक्षण करते हुए एसटीपी के बारे में पूर्ण जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवयक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि वे प्लांट में सभी आवश्यक प्रबंधों को दुरूस्त रखा जाए।
उपायुक्त ने कहा कि शहर में जल भराव की स्थिति न बनें और पानी की निकासी जल्द से जल्द हो सके इसके लिए संबंधित अधिकारियों को गंभीरता से कार्य करने बारे दिशा-निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन की ओर से बरसाती पानी की जल्द से जल्द निकासी को लेकर व्यवस्था को सुदृढ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में जल निकासी को लेकर 28 करोड़ के प्रोजेक्ट की भी सरकार की ओर से मूंजरी मिल चुकी है। इस प्रोजैक्ट के पूरा होने से जल भराव की समस्या का स्थाई समाधान होगा।