कोविड महामारी पर अंकुश के लिए लगातार जागरूकता जरूरी : उपायुक्त प्रदीप कुमार

-उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कोविड जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखा किया रवाना,

सतीश बंसल सिरसा,

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि जिला में कोरोना स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। कोरोना के मामले घट रहे हैं और रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है। यह सब बेहतर प्रशासनिक प्रबंधन व जनसहयोग का ही परिणाम है। महामारी के पूर्ण खात्मे तक सजग व जागरूक रहना होगा और आमजन संक्रमण से बचाव उपायों में कोई भी ढिलाई न बरतें। इसके लिए आमजन में नियमित जागरूकता जरूरी है।
उपायुक्त मंगलवार को लघु सचिवालय परिसर में कोविड जागरूकता वाहन को झंडी दिखाने उपरांत मीडिया को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह भी मौजूद रहे। जागरूकता वाहन को अंजनी गोयल व महेश शर्मा ने संयुक्त रूप से तैयार करवाया है। जागरूकता वाहन शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में जहां लोगों को कोविड से बचाव बारे जागरूक करेगा, वहीं जरूरतमंदों को मास्क, सेनेटाइजर आदि भी वितरित किया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूकता बहुत ही जरूरी है और प्रशासन का भी प्रयास है कि जागरूकता अभियान लगातार चलता रहे। नागरिक भी संक्रमण के पूरी तरह से खत्म हो जाने तक कोई ढिलाई न बरतें और बचाव उपायों की नियमित रूप से पालना करें। उन्होंने कहा कि आमजन कोरोना मामलों के कम होने के चलते कोई भी ऐसी लापरवाही न करें कि जिससे अनियंत्रित स्थिति की संभावना बढे। इसलिए संक्रमण के संपूर्ण खात्मे तक पूरी तरह से सजग, सतर्क व जागरूक रहें।  
उन्होंने कहा कि प्रशासन के बेहतर कोविड प्रबंधन व इसमें आमजन के सहयोग के चलते स्थिति में सुधार हो रहा है। महामारी की रोकथाम व कोविड मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने की दिशा में प्रशासन की ओर से प्रभावी कदम उठाए गए। लॉकडाउन में आमजन को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए विभिन्न सुविधाओं के लिए टोल फ्री नम्बर जारी किए गए हैं।
पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने कहा कि संक्रमण के फैलाव को रोकने के दृष्टिगत बाजार में नाके व बैरीगेटिंग करके अनावश्यक गतिविधियों को रोका जा रहा है तथा कोविड नियमों की पालना करवाई जा रही है। इसके साथ ही कोविड नियमों की उल्लंघना करने वाले व बिना मास्क वालों के चालान किए जा रहे हैं। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि महामारी की रोकथाम में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें तथा मास्क को चालान के डर से नहीं बल्कि स्वयं व दूसरों की सुरक्षा को लेकर लगाएं।