पुलिस फाइलें, पंचकूला – 29 मई

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 29 मई 2021:

पंचकूला पुलिस नें  इनफिलटरो मीटर चोरी करनें वालें के मामलें में आरोपी को किया गिरफ्तार ।

                   पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया पुलिस थाना मन्सादेवी की टीम नें मीटर चोरी करनें वालें आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान हरिश कुमार पुत्र रामकुमार वासी भैसा टिब्बा पंचकूला के रुप में हुई ।

प्राप्ती जानकारी के अनुसार पुलिस थाना मन्सादेवी पंचकूला में शिकायतकर्ता डा0नियोनन्द  वासी गाँव गनियार जिला जिला महेन्द्रगढ जो कि ICAR-IISWC मनसादेवी काम्पलैक्स मे बतौर फार्मा मैनेजर पद पर तैनात है जो दिनाक 28 मई 2021 को जब वह अपनें कार्यालय में मौजूद था उसके स्टाफ के अशीष पुत्र पुत्ती लाल ने एक व्यक्ति को लोहे के पुराने इनफिलटरो मिटर अपने आटो मे लोडक करके बाहर निकलते देखा । जिस पर मैने उस आटो का पीछा किया और उस व्यक्ति को हमने गांव भैंसा टिब्बा मे PNB बैंक के पास जाकर पकड लिया । जिसके आटो मे 3 पुराने इनफिलटरो मिटर लोड थे । इसके अलावा आफिश से पहलें भी 7 पुराने इनफिलटरो मिटर चोरी किये जा चुके है जो पुलिस थाना मन्सादेवी पंचकूला में प्राप्त् शिकायत पर धारा 379, 411 IPC केतहत मामला दर्ज किया गया । जो मामलें की आगमी तफतीश करते हुए उपरोक्त व्यकित जिसनें यह इन फिल्टर मीटर खरीदनें वालें आरोपी को गिरफ्तार करके कार्यवाई की गई ।

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 29 मई 2021:

ठेका शराब के करीन्दे को पंचकूला पुलिस नें किया गिरफ्तार  ।

                         पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया पंचकूला पुलिस नें लाकडाऊन के दौरान अवैध शराब की तस्करी करनें वालों के खिलाफ कडी कार्यवाई की जा रही है जो कल दिनाक 28 मई 2021 को पुलिस चौकी सैक्टर 16 के इन्चार्ज उप0नि0 सुशील कुमार व उसकी टीम नें ठेका शराब करीन्दे के द्वारा लाकडाऊन की उल्ळंघना करनें वालें आऱोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आऱोपी की पहचान रामपाल पुत्र हरि सिह वासी सीता माई करनाल के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक इन्चार्ज पुलिस चौकी सैक्टर 16 व विरेन्द्र पुनिया लाकडाउन के आदेशो की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कडी कार्यवाही के सम्बन्ध में दिनाक 24 मई 2021 को अपनी टीम के साथ सैक्टर 17 पंचकूला में डयुटी पर तैनात थें । जो तभी एक विडियो के माध्यम से पता चला कि सैक्टर 17 पंचकूला में ठेका शराब पर चोरी चुपके से अवैध तरीके सें लाकडाऊन के नियमों की उल्लंघना करके शराब बेची जा रही है तभी पुलिस नें सुचना पाकर मौका पर घटनास्थल का निरिक्षण करते हुए देखा कि करीन्दे के द्वारा शराब बेची जा रही है जो इन्सीडैण्ट कमाण्डर नें ठेका शराब के कर्मचारियो के द्वारा लाकडाऊन की उल्लंघना करनें पर आरोपियो के खिलाफ पुलिस थाना सैक्टर 14 पंचकूला में धारा 188,269,270 भा.द.स. वा डिजास्टर मैनेजमैन्ट एक्ट 2005 के तहत मामला दर्ज करके किया गया । जो मामलें के दौरान आगामी तफतीश करते हुए उपरोक्त आरोपी को गिरफ्तार करके कार्यवाई की गई ।

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 29 मई 2021:

नाकाबंन्दी करते हुए डिटैक्टव स्टाफ पंचकूला नें अवैध शराब सहित आरोपी को किया गिरफ्तार । 

                         पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया पंचकूला पुलिस नें लाकडाऊन के दौरान अवैध शराब की तस्करी करनें वालों के खिलाफ कडी कार्यवाई की जा रही है जो कल दिनाक 28 मई 2021 को डिटैक्टिव स्टाफ पंचकूला की टीम ने गस्त पड़ताल करते हुए अवैध शराब के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान नवरतन उर्फ गोल्डा पुत्र बृजेश वासी इन्दिरा कालौनी सैक्टर 17 पंचकूला के रुप में हुई ।

जानकारी के अनुसार डिटैक्टिव स्टाफ पंचकूला की टीम गस्त पडताल करते हुए लैबर चौक सैक्टर 16 पंचकूला में मौजूद थी । तभी मुखबर खास नें सूचना दी कि नवरतन उर्फ गोल्डा पुत्र बृजेश वासी इन्दिरा कालौनी सैक्टर 17 पंचकूला में अवैध शराब बेचनें का कार्य करता है । तभी अचानक इन्दिरा कालौनी सैक्टर 17 की तरफ से एक नौजवान लडका दिखाई दिया जो लैबर चौकं की तरफ आ रहा था । जिसके हाथ में एक प्लास्टिक कट्टा भी था । जिसको पुलिस नें शक की बुनाह पर रोककर उस व्यकित से पुछताछ की गई । जिसने अपना नाम पता नवरतन उर्फ गोल्डा पुत्र बृजेश वासी इन्दिरा कालौनी सैक्टर 17 पंचकूला बताया  । जिसके हाथ मे पकडे प्लास्टिक कट्टे को चैक करने पर 34 पव्वे ( कुल 8 बोतल) शराब मार्का दमदार संतरा देशी शराब जिस पर फार सेल इन चण्डीगढ ओनली लिखा हुआ था । जो व्यकित इस बारें कोई परमिट या लाईसेंस पेश नही कर सका । जो आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना सैक्टर 14 पंचकूला में धारा 61(1)(A)(4)-2020 हरियाणा आबकारी संशोधित अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार करके कार्यवाई की गई ।

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 29 मई 2021:

पंचकूला पुलिस ने अवैध शराब के मामलें में 11 बोतलों सहित आरोपी को किया गिरफ्तार ।

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि जिला पंचकूला में लाकडाऊन के दौरान अवैध शराबी की तस्करी कनरें वालों पर कडी कार्यवाई  कि जा रही है जो कल दिनाक 28 मई को पुलिस थाना कालका की टीम नें अवैध शराब सहित आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आऱोपी की पहचान सुनील कुमार पुत्र कृष्ण वासी परेड मौहल्ला कालका पंचकूला के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक कल दिनाक 28 मई 2021 को पुलिस थाना कालका की टीम लाकडाऊन के सम्बन्ध में गस्त पडताल करते हुए मील चुंगी कालका के पास मौजूद थें । तभी पुलिस को सुचना प्राप्त हुई  कि एक व्यकित जो कि हिमाचल आई हस्पताल के पास कबाडी की दुकान के पास अवैध शराब बेच रहा है जो पुलिस नें सुचना पकाकर कबाडी के दुकान के अन्दर एक व्यकित हाजिर मिला जिसनें अपना नाम पता सुनिल कुमार पुत्र कृष्ण बताया जिसके पास खाकी रंग का कट्टा मिला । जिसको चैक करने पर उसमें 11 बोतल शराब मार्का चार्ली संतरा बरामद हुई । आरोपी के पास से अवैध शराब की बोतल बरामद करके आऱोपी के खिलाफ धारा 188,269,270भा0द0स0 एवं डिजास्टर मैनेंजमैन्ट एक्ट 2005 तथा आबकारी अधिनियम 2020  के तहत पुलिस थाना कालका में मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार किया गया ।

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 29 मई 2021:

ड्राईव थू्र वेक्सिनेशन आन व्हील के सम्बन्ध में डी.सी.पंचकूला एवं डी.सी.पी. पंचकूला नें ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम का जायजा लेते हुए जारी की ट्रैफिक एडवाईजारी की है

                       पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा नागरिको के लिए कल दिनाक 30 मई दुसरा ड्राईव थू्र वेक्सिनेशन आन व्हील अभियान आन व्हील श्री मुकेश कुमार आहुजा के निर्देशानुसार सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में आयोजित किया जायेगा । जो इस सम्बन्ध में आज दिनाक 29 मई को ताऊ देवी लाल खेल स्टेडियम का जायजा लेते हुए डी.सी.पी. पंचकूला श्री मोहित हांडा नें कहा कि कल दिनाक 30 मई को ड्राईव वेक्सिनेशन आन व्हील पर ट्रैफिक को सुचारु रुप से चलानें के लिए पंचकूला पुलिस नें ट्रैफिक एडवाईजरी जारी की गई है ।। तथा इस सम्बन्ध में ट्रैफिक को सुचारु रुप से चलानें के लिए इन्सपैक्टर ट्रैफिक सुखदेव सिह को निर्देश दिए गये कि ड्राईव थू्र वेक्सिनेशन आन व्हील के दौरान ट्रैफिक के सम्बन्ध में आम नागरिको को ट्रैफिक में किसी भी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न ना हो । ट्रैफिक पुलिस पंचकूला नें ड्राईव थू्र वेक्सिनेशन के लिए टीम को तैनात कर दिया जायेगा ताकि इस दुसरे ड्राईव थू्र वेक्सिनेशन आन व्हीकल को सफल बनाया जा सकें ।

इस दौरान श्री उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, श्री सतीश कुमार (HPS), तथा सीएमओ डॉ. जसजीत कौर व अन्य अधिकारी मौजूद रहें ।  

ड्राईव थू्र वेक्सिनेशन के लिए ताऊ देवी लाल स्टेडियम में प्रेवश स्टेडियम के पिछले गेट से होगी व बाहर जानें के लिए स्टेडियम के मैन गेट से वाहनों को बाहर जानें दिया जायेगा ।

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 29 मई 2021:

क्राईम ब्रांच पंचकूला नें नकली सोनें की ज्वैलरी रखकर गोल्ड लोन लेनें के मामलें में महिला सहित दो आरोपियो को किया गिरफ्तार ।

                            पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि क्राईम ब्रांच सैक्टर 19 के इन्चार्ज निरिक्षक कर्मबीर सिह व उसकी टीम नें नकली ज्वैलरी ऱखकर गोल्ड लेनें वालें मामलें में कल दिनाक 28 मई 2021 को महिला सहित आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान सीमा बन्सल पत्नि पुरुशोतम बन्सल तथा विशाल पुत्र पुरुषोतम वाली वासीयान गाँव सुखोमाजरी पिन्जौर के रुप में हुई ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सौरभ जैन बतौर मैनेजर फैडरल बैंक नें दिनांक 19 मई 2021 को पुलिस थाना कालका में शिकायत दर्ज करवाई कि कालका ब्रांच से मनजीत कौर नामक महिला एक गोल्ड लोन लेने आई गोल्ड को देखने पर हमे कुछ शक हुआ तो हमने अपनी प्रोसेस के मुताबिक अपने पैनल वैल्यूअर साई ज्वैलर्स कालका को गोल्ड की चैकिंग के लिये बुलाया । जिसमे वैल्यूअर ने गोल्ड ज्वैलरी को नकली पाया । जिसमे एक चुडी और दो चैन थी । तथा ज्यादा शक होनें पर उसके द्वारा पहले से रखी गोल्ड ज्वैलरी भी चैक करवाई जो यह इसने यह गोल्ड दिनांक 17 मार्च 2021 को बैंक मे रखकर 1,58,000/- रूपये का लोन लिया था और उसकी चैकिग पर वह भी नकली पाया गया । जिसका वजन 53.3 ग्राम था । जिसमे दो चुडिया थी है । तथा  महिला से पूछताछ पर हमने पाया कि इसने यह सोना से बनी ज्वैलरी सीमा बंसल व उसका पति व उसका लडका विशाल बंसल का है और इन्होने ही हमसे कहकर हमारे नाम पर हमारे बैंक मे रखवाया है । ज्यादा सख्ताई से पूछने पर मंजीत कौर ने बतलाया कि इन तींनो ने और लोगो के नाम से भी नकली सोना से बनी ज्वैलरी बैंक मे रखवाई है । विशाल बंसल के नाम से इस ब्रांच कालका मे तींन गोल्ड लोन लिये है जो थाना कालका में में शिकायत प्राप्त होनें पर उपरोक्त आरोपियो के खिलाफ धारा 420, 468, 511, 120 B IPC के तहत मामला दर्ज किया गया ।