पत्रकारिता की आड़ में ऑक्सिजन सिलेंडरों की काला बाजारी कराते धरे गए 4 कथित पत्रकार

डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि पनकी फैक्टरी एरिया में चार अभियुक्तों को अरेस्ट किया गया है। इनके पास से 10 ऑक्सिजन सिलिंडर बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आरोपी जरूरतमंदों को बड़े सिलिंडर 55,000 हजार में और छोटे सिलिंडरों को 40,000 हजार रुपये में बेचते थे। संकट की इस घड़ी में 80 से 90 ऑक्सिजन सिलिंडर बेच चुके हैं। उन्होने बताया कि आरोपी मेरठ से सिलिंडर और मेडिकल उपकरण लेकर आते थे।

सारीका तिवारी, चंडीगढ़/कानपुर :

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के बीच मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी करने वालों के ख़िलाफ़ यूपी पुलिस एक्शन में है। हाल में कानपुर में पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग करने के आरोप में पत्रकारों को पकड़ा है। एक आरोपित की पहचान अश्विन जैन के तौर पर हुई। वह कानपुर के लोकल न्यूज चैनल भारत ए टू जेड (Bharat A to Z) का एमडी/एंकर है।

यूपी पुलिस ने जैन की गिरफ्तारी की जानकारी ट्विटर पर साझा की है। इसमें बताया गया कि आरोपित एंकर को ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी के लिए गिरफ्तार किया गया। उसके पास से पुलिस ने 10 सिलेंडर भी बरामद किए। 

एक दैनिक टीवी चैनलकी रिपोर्ट के अनुसार, कानपुर के डीसीपी (क्राइम) सलमान ताज पाटिल ने कहा कि पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में क्राइम ब्रांच और पनकी पुलिस ने पत्रकारिता की आड़ में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते 4 लोगों को रंगे हाथों पकड़ लिया, जिसमें एक भारत ए टू ज़ेड न्यूज़ चैनल का एमडी और एंकर अश्विनी जैन भी शामिल है।

एक अन्य न्यूज़ पोर्टल के मुताबिक बाकी आरोपितों की पहचान ऋषभ जैन, प्रदीप बाजपेयी, अभिषेक तिवारी के तौर पर हुई है। ये भी पत्रकारिता पेशे से जुड़े लोग हैं। इन सबके पास से 4 बड़े और 6 छोटे सिलेंडर बरामद हुए। इसके अलावा एक वैगनआर और पत्रकारों के पास से उनके आईकार्ड बरामद हुए। अब आगे की कार्रवाई हो रही है।

डीसीपी सलमान ताज ने बताया कि ये लोग मेरठ से 2 माह पहले 80-90 ऑक्सीजन सिलेंडर लाए थे और हाल में उसे 55000 रुपए में बेच रहे थे। इनके पास छोटे सिलेंडर भी थे, जिन्हें 35 से 40 हजार में बेचा जा रहा था। डीसीपी ने कहा कि अब तक ये लोग 70-80 सिलेंडरों की कालाबाजारी कर चुके हैं। सारे सिलेंडर पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में डम्प किए जाते थे। मामले का खुलासा होने के बाद अब आगे की पड़ताल चल रही हैं। पनकी में ही इस संबंध में केस दर्ज हुआ है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply