वैक्सीनेशन कार्य में लाई जाए तेजी, 30 अप्रैल से पहले सभी अधिकारी-कर्मचारी वैक्सीन लगवाना करें सुनिश्चित : आयुक्त चंद्रशेखर

-नागरिक घबराएं ना, बचाव उपायों का पालन करें : आयुक्त
-हिसार मंडल आयुक्त चंद्रशेखर ने जिला में कोरोना की स्थिति तथा बैड,आक्सीजन आदि की उपलब्धता बारे की समीक्षा बैठक
सतीश बंसल सिरसा, 23 अप्रैल।

हिसार मंडल आयुक्त चंद्रशेखर ने कहा कि कोरोना का फैलाव तेजी से हो रहा है और लगातार कोरोना मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में सभी अधिकारी व कर्मचारी स्वयं का बचाव करते हुए टीम वर्क की भांति काम करें और संक्रमण के फैलाव को रोकने में अपनी भागीदारी निभाएं। सभी विभागाध्यक्षा 30 अप्रैल से पहले स्वयं व अपने अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगवाना सुनिश्चित करें।
आयुक्त चंद्रशेखर शुक्रवार को लघुसचिवालय स्थित सभागार में जिला में कोरोना स्थिति तथा बैड, ऑक्सीजन आदि की उपलब्धता बारे समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में उपायुक्त प्रदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह, नगर आयुक्त संगीता तेतरवाला, अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, सीएमजीजीए सुकन्या जर्नादन, सीएमओ डा. कृष्ण कुमार, डिप्टी सीएमओ वीरेश भूषण सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
आयुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव व इसके फैलाव को रोकने के लिए वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाना जरूरी है। इसके साथ ही कोविड-19 नियमों की पालना सख्ती के साथ करवाई जाए। नोडल अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार निरीक्षण करते हुए मास्क व सोशल डिस्टेसिंग की अनुपालना करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सब्जी मंडी, मार्केट आदि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विशेष नजर रखते हुए वहां पर मॉस्क व एक-दूसरे उचित दूरी के नियमों की पालना करवाएं, ताकि संक्रमण का फैलाव न हो। संबंधित अधिकारी पुलिस के साथ तालमेल बनाकर निरीक्षण करें, ताकि किसी प्रकार की परेशान न हो।
उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमण से अपना बचाव करें, क्योंकि आप लोगों की ड्यूटी विभिन्न कार्यों में रहती है। इसलिए स्वयं का बचाव करते हुए आमजन को संक्रमण से बचाव उपायों की पालना के लिए  प्रेरित करें। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि 30 अप्रैल से पहले-पहले सभी विभागाध्यक्ष स्वयं वैक्सीन लगवाएं व अपने कार्यालय के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को भी वैक्सीन का टीका लगवाएं। कर्मचारियों के वैक्सीन लेने से आमजन भी वैक्सीन के लिए प्रेरित होगा और वह वैक्सीन लगवाने के लिए स्वयं आगे आएंगे। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे कोरोना संक्रमण से घबराएं न, बल्कि इससे बचने के लिए मास्क, सेनेटाइज, सोशल डिस्टेसिंग व हाथों को बार-बार धोने आदि उपायों को अपनाएं।
आयुक्त ने कहा कि इस समय मंडियों में रबी फसल की खरीद प्रक्रिया चल रही है। मंडियों में मास्क व सोशल डिस्टेसिंग हो, इसके लिए संबंधित अधिकारी लगातार मंडियों का निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि आढती, पल्लेदार सहित मंडियों में आने वाला हर व्यक्ति मास्क लगाए और एक-दूसरे से उचित दूरी बनाकर रखें। मंडियों में सेनेटाइजर, मास्क आदि बचाव उपायों की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहे। इसके साथ-साथ उन्होंने अधिकारियों को ये भी निर्देश दिए कि गेहूं बिक्री में किसानों को कोई परेशानी न आए, उनके लिए शोचालय, पीने के पानी आदि की व्यवस्था सुचारू रूप से रहे।
उपायुक्त प्रदीप कुमार ने आयुक्त को बताया कि जिला में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन पूरी गंभीरता से प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि जो भी दिशा-निर्देश दिए गए हैं, उनकी पालना की जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि सिरसा में अब तक एक लाख 72 हजार लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई है।
उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि वैक्सीन कार्य में तेजी लाई जाए और अधिक से अधिक लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाए। उपायुक्त ने सभी विभागाध्यक्षों को भी निर्देश दिए कि वे स्वयं व अपने अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों का वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *