पुलिस फाइलें, पंचकूला – 23 अप्रैल

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 23 अप्रैल 2021:

जमीन में लगी  काटेंदार तार व पिल्लर को तोडनें तथा जान मारनें की धमकी देनें वालें आरोपियो को किया गिरफ्तार ।

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस चौकी अमरावती की टीम जमीन फसल के चारो तऱफ लगी काटेंदार तार व पिल्लरो को तोडकर नुक्सान पहुँचानें तथा जान से मारनें की धमकी देनें वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान अवतार सिह तथा हाकम सिह पुत्र रुलदा राम वासीयान सुरजपुर पिन्जौर पचंकूला के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता सलामो पुत्र दीन मुहम्मद गाँव अम्बवाला नें शिकायत दर्ज करवाई कि वह गांव के पास मौजा वांसघाटी मे जनक रानी भल्ला की लगभग 140 बीघा जमीन है । जिसकी देखभाल करता है जिसमे शिकायतकर्ता लगभग बीस बीघे खेती करता हुँ । वह लगभग 158 वीघा -19 बिस्वे का है जिसमे 107 वीघा की मालिक जनक रानी भल्ला है तथा 50 बीघे के लगभग हाकम सिंह तथा उसका भाई अवतार सिंह मालिक है । मैने उसमे लगभग 20 बीघा जमिन मे सरसो तथा उड़द बीजी हुई थी । मैने उसमे हाकम तथा अवतार का हिस्सा छोड़ रखा है परंतु आज सुबह हाकम तथा उसका भाई आई-20 कार मे चार लड़को के साथ मेरी बीजी हुई जमीन पर पहुंचे तथा सारी कांटेधार तार को काट दिया तथा सारे पिल्लर तोड़ दिए । कांटातार को लगाने मे मेरा लगभग 50 हजार के लगभग खर्च हुआ है । जिस बारे शिकायतकर्ता नें पुलिस चौकी अमरावती में शिकायत दर्ज करवाई गई ।  जो उपरोक्त शिकायत पर धारा 426,506,34 IPC के तहत पुलिस थाना पिन्जौर में मामला दर्ज किया गया । जो मामलें की आगामी तफतीश करते हुए कल दिनाक 22 अप्रैल 2021 को उपरोक्त आरोपियो को गिरफ्तार करके कार्यवाई की गई ।

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 23 अप्रैल 2021:

पचंकूला पुलिस के द्वारा भी पुर्ण रुप से कोविड-19 की हिदायतों की पालना की जा रही है  

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा (IPS) के दिशा-निर्देशो पर कोविड-19 की गाईडलाईन्स की पालना की जा रही है जो पुलिस उपायुक्त पचंकूला नें कहा कि कोरोना महामारी के बढते सक्रमण को रोकनें के लिए प्राथमिक नियम मास्क पहनकर व दो गज की दुरी को अपनाकर ही इस सक्रमण से बचा जा सकता है । जो पचंकूला पुलिस के द्वारा पुर्ण रुप से पालना की जा रही है इन्चार्ज भलाई शाखा के द्वारा सभी पुलिस थाना, पुलिस चौकी, पुलिस कार्यालय में निर्देश जारी करके कोविड-19 के नियमों की पालना पुर्ण रुप से की जा रही है ।

इसके अलावा पुलिस चौकी, पुलिस थाना व कार्यालय पुलिस में हाथ सैन्टाईजर मशीनें भी लगाई गयी है । तथा इसके अलावा पचंकूला पुलिस कर्मचारी पुलिस थाना में कोविड-19 नियमों की पालना करके आमजन को भी जागरुक किया जा रहा है ताकि इस बढते सक्रमण पर रोक लगाई जा सकें ।

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 23 अप्रैल 2021:

क्राईम ब्रांच पचंकूला नें चोरी की बैटरी खरीदनें वाले आरोपी को गिरफ्तार करके भेजा जेल

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि क्राईम बांच सैक्टर 19 पचंकूला की टीम नें बैटरी चोरी के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान मेघनाथ सहु पुत्र राम चन्द्र सहु वासी सैणी विहार बलटाना मौहाली पंजाब के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता धरमानन्द सुपुत्र बचन सिंह वासी  विवेद विहार बलटाना जिला मौहाली नें शिकायत दर्ज करवाई वह मशीनरी की देखभाल का कार्य करता हुँ । जो दिनाक 05.04.2021 को देखा तो कम्पनी के पिछलें तरफ खुलें में रखे जरनेटर में बैटरी नही पाई गई रजो अपने तौर कम्पनी के अन्य कर्मचारीयों से पुछताछ की तो परन्तु कुछ पता नही चल सका हमारी जनरैटर की बैटरी को कोई नाम पता नामालुम व्यक्ति चोरी करके ले गया है । जिस बारे पुलिस चौकी सैक्टर 19 पंचकूला में शिकायत दर्ज करवाई गई । जिस शिकायत पर धारा 379 भा0द0स0 के तहत मामला दर्ज किया गया । जो मामलें की आगामी जाँच तफतीश क्राईम ब्राच सैक्टर 19 पचंकूला के द्वारा अमल में लाई गई । जो दौरानें जाँच चोरी की बैटरी खरीदनें वाले उपरोक्त व्यकित को कल दिनाक 22 अप्रैल 2021 को गिरफ्तार कर लिया गया । जो आरोपी को पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 23 अप्रैल 2021:

पचंकूला पुलिस नें कोविड-19 की उल्लघना करनें वालो पर कसा शिकंजा :- पुलिस उपायुक्त पंचकूला

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री मोहित हांडा (IPS) पुलिस उपायुक्त पचंकूला के दिशा निर्देशो पर कोविड- 19 की गाईडलाईन्स की पालना नही करनें वालों के खिलाफ सख्त पुलिस सख्त कार्यवाही कर रही है 12 अप्रैल 2021 से लेकर अब तक 9 मामलें दर्ज करके 13 लोगो को गिरफ्तार किया जा चुका है । डी.सी.पी. मोहित हांडा नें बताया कि कोरोना महामारी के बढते सक्रमण को देखते हुए जो लोग गाईडलाईनस की पालना नही करेंगें उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जायेगी । उन्होनें लोगो से निवेदन किया है कि पुलिस का पुर्ण रुप से सहयोग करें ताकि इस महामारी को से बचा जा सकें । हो सके कम से कम और अति आवश्यक होनें पर ही घर से बाहर निकलें । दो गज की दुरी व मास्क जरुर पहनें । उन्होनें बताया कि सोशल मीडीया पर किसी भी प्रकार का भ्रम पैदा करनें वाला कोई भी मैसेज ना तो फारवर्ड करें ना ही किसी के साथ शेयर करें इसकी जानकारी पुलिस को दें ।

-पुलिस नाकों से रखी जा रही है नजर :- नाईट कर्फुय के दौरान पुलिस नाको की सख्या बढा दी गई है जो अतिरिक 10 पुलिस नांके लगा दिये गयें है जो हर एक पुलिस नाके पर 4 पुलिस कर्मी मौजूद रहते है एक ASI रैन्क का पुलिस अधिकारी मौजूद रहते है ताकि नाईट कर्फुय के दौरान आदेशो की पालना पुर्ण रुप से करवाई जा सकें व नाईट कर्फुय के दौरान आदेशो की उल्लघना करनें वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई की जा सकें । इसके अलावा पचंकूला पुलिस के द्वारा स्थाई नाको पहलें से ही तैनात है ।

-होंम आईशोलेट की उल्लंघना करनें वाले पर कार्यवाई की जा रही  :-  पचंकूला पुलिस होम आईशोलेट नागरिक अस्पताल सैक्टर 06 पंचकूला के द्वारा किये गये व्यकितयो पर नजर रखी जा रही है जो कोई कोविड-19 के आदेशो की उल्लघना करता पाया गया तो उसके खिलाफ धारा 188 व Epidemic Disease Act तथा अन्य धाराओ के तहत मामला दर्ज करके सख्त कार्यवाई की जायेगी । इसी तरह पुलिस थाना सैक्टर 14 पचंकूला में 16.04.2021 कोविड-19 के आदेशो की उल्लघना करनें पर होंम आईसोलेट से बिना प्रमीशन के बाहर घुमनें पर मामला दर्ज किया गया । जिसको नागरिक अस्पताल सैक्टर 06 पचंकूला से  09.04.2021 से 26.04.2021 तक के लिए आईसोलेट किया गया था जो दिनाक 16.04.2021 को घर से बाहर घुमनें पर व्यकित के खिलाफ धारा 188 व Epidemic Disease Act के तहत मामला दर्ज किया गया । जो मामलें का अनुसधान अभी जारी है ।

-नाईट कर्फुय के दौरान कैफे मालिक के द्वारा कोविड-19 की उल्लघना करनें वाले पर भी सख्त कार्यवाई   :-  पचंकूला पुलिस कोविड-19 के आदेशो की उल्लघना करनें व जिला प्रशासन के आदेशो की उल्लघना करनें वाले कैफे रैस्टोरैन्ट के मालिको के खिलाफ भी कार्यवाई की जा रही है पचंकूला पुलिस नाईट कर्फयु के दौरान अवैध समय में रैस्टोरैन्ट में भीड इकट्ठी करनें वालें 4 मामलें दर्ज करके 4 लोगो के खिलाफ कार्यवाई की जा चुकी है ।

नाईट कर्फुय के दौरान बेवजह घुमनें वालें व्यक्तियो पर की जा रही ही कार्यवाई :- पचंकूला पुलिस कोविड-19 के दौरान नाईट कर्फयु के दौरान बेवजह घुमनें वाले पर निगरानी की जा रही है जो नाईट कर्फयु के दौरान बेवजह घुमनें वालो को बक्शा नही जायेगा । जो पचंकूला पुलिस की टीम पुलिस थाना पिन्जौर नें बेवजह घुमनें वाले 4 व्यकितियो के खिलाफ 188, 269, 270 IPC & 51 Disaster Management Act के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर चुकी है ।

-मास्क ना पहननें वालों पर की जा रही है सख्त कार्यवाही :- पचंकूला पुलिस मास्क ना पहननें वालें के खिलाफ भी कडी कार्यवाई की जा रही है जो पचंकूला पुलिस अब तक 24603 लोगो के चालान किए जा चुके है । पचंकूला पुलिस नें कल दिनाक 22 अप्रैल को कोविड -19 के मास्क का प्रयोग ना करने  वाले 294 लोगो की चालान किए गये । आमजन को कोरोना महामारी सक्रमण से बचनें हेतु कोविड-19 के नियमों की पालना करते हेतु जागरुक भी किया जा रहा है । जो मास्क ना पहननें वालो पर रखी जा रही है नजर । जो इस सम्बन्ध मे पचंकूला पुलिस आपके कोविड-19 के नियंमों की पालना करनें हेतु अपील कर रहा है कि मास्क का प्रयोग करें व दो गज दुरी बनाकर ऱखें व अपने हाथो के समय समय पर सैनेटाईज करते रहें । ताकि इस महामारी सक्रमण आपके सहयोग से नियत्रणता पाई जा सकें ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *