हरियाणा में शुक्रवार शाम से कोरोना कर्फ्यू

हरियाणा में शुक्रवार शाम छह बजे से सभी बाजार बंद हो जाएंगे। गृहमंत्री अनिल विज ने यह आदेश जारी किया है। इसके अलावा सभी गैर-जरूरी समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। विज ने कहा है कि निर्धारित सीमा के भीतर किसी भी काम को यदि करना है तो आयोजनकर्ता को इसके लिए संबंधित एसडीएम से अनुमति लेनी होगी।

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा सरकार धरने पर बैठे किसानों को कोरोना से बचाने की तैयारी में जुट गई है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरियाणा की सीमा पर बैठे किसानों के साथ एक बैठक करेंगे। इसमें उन्हें कोविड की जांच और वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी दी जाएगी। किसान नेताओं की सहमति के बाद विभाग अपना काम शुरू करेगा।

अनिल विज ने कहा कि धरने पर बैठै किसानों को वैक्सीन लगवानी चाहिए। आंदोलन अपनी जगह है और सुरक्षा अपनी जगह है। सरकार की तरफ से डीसी व एसपी उनसे मिलने गए थे, लेकिन बात नहीं हो पाई। फिर से अधिकारी किसान नेताओं से मिलेंगे और बात करेंगे कि किसानों को वैक्सीन भी लग सके और उनका कोरोना टेस्ट भी हो सके।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि बहुत संख्या में लोग कोरोना के लक्षण आने के बावजूद जांच न करवाकर इधर-उधर से दवा लेकर खा रहे हैं। इस कारण संक्रमण ज्यादा फैल रहा है। सरकार ने आदेश जारी किए हैं कि जिसको भी कोरोना के लक्षण हैं, अगर वह किसी प्राइवेट डॉक्टर के पास जाता है तो डॉक्टर इलाज करने से पहले उसकी कोरोना जांच करवाएं। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही इलाज करें। यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो मरीज को कोरोना अस्पताल भेजें।  

इसी संदर्भ में आम जन आक्रोश भी झलका है। एक सोशल मीडिया यूसर मनोज कुमार ने ट्वीट कर कहा

“कमाल की सरकार है और कमाल के इनके मंत्री, जो काम का टाइम होता है उसी टाइम दुकान बन्द। पहले नोकरी से निकाल दिया अब छोटी सी दुकानदारी शुरू की थी उसकी भी ऐसी तैसी कर दो। मार दो आम आदमी को , कोरोना से नही मरेंगे तो तुम मार दोगे। हद हो गई तुम्हारी तो सीधे यही बोल दो ना के जहर खा लो”

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *