आमजन मॉस्क लगाकर कोरोना संक्रमण को रोकने में करें सहयोग: एसडीएम दिलबाग सिंह

-मॉस्क, सोशल डिस्टेसिंग व व्यक्तिगत स्वच्छता संक्रमण से बचाव के अचूक उपाय
-45 वर्ष आयु से ऊपर वाले व्यक्ति वैक्सीन जरूर लगवाएं

सतीश बंसल ऐलनाबाद, 19 अप्रैल।

एसडीएम दिलबाग सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढते मामलों को लेकर सभी को सचेत व सावधान होने की जरूरत है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नागरिक ईमानदारी के साथ स्वेच्छा से बचाव उपायों की पालना करते हुए मॉस्क जरूर लगाएं और भीड़-भाड़ की जगह पर न जाएं।
उन्होंने उपमंडलवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए क्षेत्र के लोग संक्रमण से बचाव उपायों की पालना करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। कोरोना के खिलाफ एकजुटता के साथ लड़ाई लडऩी होगी, तभी इसका खात्मा संभव है। यदि मॉस्क का सही उपयोग करते हुए अनिवार्य रूप से इसकी पालना करें, तो संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। इसके साथ ही 45 वर्ष आयु से ऊपर के पात्र व्यक्ति वैक्सीन जरूर लगवाएं। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, जोकि संक्रमण से बचाव में कवच का काम करती है। वैक्सीन भी लगवाएं और मॉस्क का आवश्यक रूप से इस्तेमाल करें।
एसडीएम ने कहा कि देखने में आ रहा है कि मॉस्क को लेकर लोग अब भी लापरवाह हो रहे हैं, जोकि स्वयं व दूसरों के लिए खतरा बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि कई लोग मॉस्क लगा तो रहे हैं, लेकिन सही तरह से नहीं लगा रहे।
मॉस्क को चालान के डर से नहीं बल्कि अपने बचाव के लिए अच्छी तरह से लगाएं। मॉस्क से नाक व मूंह पूरी तरह से ढंके होने चाहिए। मॉस्क को बार-बार छंूए न और न ही दूसरे का मॉस्क इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि मॉस्क के साथ-साथ व्यक्तिगत स्वच्छता का ध्यान रखें। हाथों को बार-बार साबुन से धोएं या सेनेटाइजर से साफ करें।
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण किया जा रहा है। इस टीकाकरण अभियान में आमजन प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का सहयोगी बनें और अधिक से अधिक टीकाकरण में सहयोग करें। 45 वर्ष आयु से अधिक के सभी लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है। सरकारी संस्थानों में यह नि:शुल्क लगाया जा रहा है। पात्र व्यक्ति टीका लगवाने के लिए आगे आएं और दूसरों को प्रेरित करें।
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर जरा भी लापरवाही न बरतें। संक्रमण से बचाव नियमों का दृढता से पालन करें। मॉस्क, सोशल डिस्टेसिंग व व्यक्तिगत स्वच्छता(बार-बार हाथों को धोना) रखें। संक्रमण बचाव उपायों की पालना करके स्वयं बचें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply