’आजादी का अमृत महोत्सव’ 13 अप्रैल 1919 को अमृतसर के जलियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्वासुमन अर्पित किए गए

पंचकूला अप्रैल 13:

                        ’आजादी का अमृत महोत्सव’’ को लेकर आज  केन्द्रीय माल और सेवाकर क्षेत्र, चंडीगढ़ और पंचकूला द्वारा संयुक्त रूप से कार्यक्रर्मों का आयोजन किया गया।
 इस बारे में जानकारी देते हुए अनिल कुमार, प्रिंसीपल कमिश्नर, जीएसटी आॅडिट, पंचकूला ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं, इस संबंध में 30 मार्च से कार्यक्रमों का आयोजन शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम को मजबूत बनाने व वर्तमान पीढ़ी को देश को आजादी दिलाने वाले सभी ज्ञात व अज्ञात सेनानीयों के जीवन से प्रेरणा लेने तथा 13 अप्रैल 1919 को अमृतसर के जलियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्वासुमन अर्पित करना ही इस कार्यक्रम का उद्देश्य है।

      इसी संदर्भ में आज लगभग 6 किलोमीटर की दौड़ सुखना झील से जीएसटी भवन, सैक्टर-17 चंडीगढ़, लगभग 30 किलोमीटर की साइकिलिंग जीएसटी भवन, सैक्टर-17 चंडीगढ़ से जीएसटी भवन, सैक्टर-25, पंचकूला के बीच आयोजित की गई। जिसे मुख्य आयुक्त सुरेश किशनानी, सीजीएसटी चंडीगढ़ और पंचकूला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

               कोरोना महामारी जिससे पिछले एक वर्ष से सभी जूझ रहे हैं, इसको ध्यान में रखते हुए पंचकूला के सैक्टर-25 स्थित जीएसटी भवन में रक्तदान शिविर एवं मेडिकल हैल्थ चैकअप कैंप लगाया गया। उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर में कुल 33 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया । वहीं पहली बार ग्रेड बी व सी के 40 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी कर्मचारियों का मेडिकल हैल्थ चैकअप कैंप लगाने की भी शुरूआत की गई है। पहले मेडिकल हैल्थ चैकअप कैंप ग्रेड ए के अधिकारियों के लिए ही लगाया जाता था।

मुख्य आयुक्त सुरेश किशनानी, सीजीएसटी चंडीगढ़ और पंचकूला द्वारा पंचकूला में पुरस्कार वितरण किया गया।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply