अब आमजन भी जुड़ेगा किसान आंदोलन से, मैं भी किसान के साथ मुहिम शुरू

  • अब आमजन भी जुड़ेगा किसान आंदोलन से, मैं भी किसान के साथ मुहिम शुरू
  • पत्रकार वार्ता में सांझा की मुहिम से संबंधित महत्त्वपूर्ण जानकारियां

सतीश बंसल सिरसा:

कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन में अब लोगों को जोडऩे केलिए एक नई मुहिम का शुभारंभ युवा किसान मैक्स साहुवाला की ओर से किया गया है। आज सुबह जाट धर्मशाला के प्रांगण में पत्रकारों से रूबरू होकर किसान नेताओं ने इसकी विस्तृत जानकारी दी।

किसान नेता लखविंद्र सिंह औलख ने पत्रकार वार्ता में कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का चल रहा आंदोलन अब आम व्यक्ति का आंदोलन बन चुका है, क्योंकि कृषि क्षेत्र के प्रभावित होने से आमजन सबसे अधिक प्रभावित होगा। मैक्स साहुवाला ने बताया कि इस मुहिम का नाम ‘मैं भी किसान के साथ’ रखा गया है। इस मुहिम में हम हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे। शुरूआत सिरसा से की गई है लेकिन इसका संचालन धीरे धीरे राष्ट्रीय स्तर पर होगा। हस्ताक्षरों का एक पुलिंदा संयुक्त किसान मोर्चा को सौंपा जाएगा, जो देश के राष्ट्रपति के आगे इसेे रखेंगे। किसान नेताओं ने ऐलान किया कि धन्ना भगत के राजस्थान में गृह जिले से मिट्टी लाकर पूरे प्रदेश में दर्शन करवाने के बाद 20 अप्रैल को उसी मिट्टी के साथ उनकी जयंती मनाई जाएगी।

इस पत्रकार वार्ता में गुरप्रीत सिंह गिल, गुरी सेखों, दर्शन कौर, बलजिंद्र सिंह, गुरमीत सिंह ढिल्लों, अरविंद सिंह रोडी, बलजिंद्र सिंह वैदवाला भी मौजूद थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply