पुलिस फाइलें, पंचकुला – 18 जनवरी

पचंकूला पुलिस – 18 जनवरी 2021

पचंकूला पुलिस नें सट्टेबाजी व जुआ खेलनें वालों के खिलाफ कडी कार्यवाही करते हुए माह जनवरी से अब तक 21 आरोपियों को 1 लाख 11 हजार 840 रुपये सहित गिरफ्तार किया गया ।

                           पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बतलाया कि पचंकूला पुलिस नें सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलनें व ताश पत्तो पर जुआ खेलनें वाले सट्टे बाजो पर कार्यवाही हेतु अभियान चलाया हुआ है जो पचंकूला पुलिस नें जगह पर जगह नाकाबन्दी व गस्त पडताल करतें हुए सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलनें वालों को कडी कार्यवाही की जा रही है जो पचंकूला पुलिस नें माह जनवरी में अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार करके कार्यवाही कर चुकी है जो आरोपियो से जुआ में प्रयोग की हुई राशि 111840 रुपये बरामद किये गये । इसके अलावा दिनाक 16.01.2021 को क्राईम ब्राचं सैक्टर 19 पचंकूला नें क्रिकेट पर सट्टेबाजी करते हुए गिरफ्तार किया गया । जो उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ सम्बन्धित पुलिस थाना में 13ए/13-3-1967 नशे अधिनियंम के तहत अभियोग दर्ज करके कार्यवाही की गई तथा कल दिनाक 17.01.2021 को सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलनें वाले आरोपी को डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला की टीम नें गिरफ्तार किया गया जो गिरप्तार किये गये आरोपी की पहचान प्रवीण कुमार पुत्र धर्मपाल वासी गाँव मढावाला पिन्जौर के रुप में हुई जो आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना पिन्जौर में अभियोग दर्ज किया गया ।

                    इसके अतिरिक्त पचंकूला पुलिस नें अवैध शराब व नशीला पदार्थ की तशकरी करनें वाले आरोपियों के खिलाफ भी कडी कार्यवाही करनें बारे अभियान चलाया हुआ है अवैध नशीला पदार्थ व अवैध असला, शराब की अवैध बिक्री करनें वालों को नही बख्शा जायेगा । जिनके खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी ।

ट्रैफिक के नियमों की पालना करनें बारे चलाया जागरुक अभियान

                             पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बतलाया कि ए.सी.पी. ट्रैफिक श्री सतीश कुमार ह0पु0सें0 नें ट्रैफिक के नियमों को पालनां करने बारे अभियान चलाया गया है जो ए.सी.पी. नें ट्रैफिक में आटो चलाक व अन्य वाहन चालको को ट्रैफिक के नियमों की पालना करनें बारे अवगत करवाया जा रहा है ताकि यातायात में किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना हो तथा किसी भी प्रकार की समस्या को समाधान हेतु करनें के लिए QRT टीम पहुँचेगी । ताकि हाईव व रोड पर किसी भी वजह से जाम की स्थिति पैदा ना हो ।

इसके अलावा रायपुररानी क्षेत्र में व कालका-पिन्जौर क्षेत्र में भी ट्रैफिक के नियमों की पालना करनें बारे दिशा निर्देशो की पालना करनें बारे बतलाया जा रहा है ताकि वाहन चालको को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो तथा ट्रैफिक के नियमों की पालना ना करनें वालों के खिलाफ कडी कार्यवाही करते हुए चालाना भी किये जा रहे  है इसके साथ साथ ट्रैफिक पुलिस पचंकूला के इन्चार्ज श्री सुखदेव सिह निरिक्षक व महमूद खान निरिक्षक नें यातायात के प्रति बढते कोहरे के कारण होने वाली सडक दुर्घटनाओं की सम्भावना को कम करनें के लिए लोगो व वाहन चालको को जागरुक किया जा रहा है किस सडक व हाईवे पर किसी प्रकार की सावधानिया बर्तनी चाहिए तथा सडक पर वाहन लेकर चलते समय अपनें वाहनों पर रेड रिफलैक्टर टेप लगावें । जिससे दुर से आने  वाले वाहन नजर आ जाते है और किसी प्रकार की जैसे सडक दुर्घटना को टाला जा सकता है । इसके अलावा ट्रैफिक में किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान करनें के लिए (Quick Response Team) राईडर को तैनात किया हुआ है । जो ततपर्ता से एक्शन लेगी ।

रायपुररानी क्षेत्र में ट्रैफिक के नियमो बार ट्रैफिक पुलिस पचंकूला द्वारा अवगत करवाया जा रहा है

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply