पुलिस फाइलें, पंचकुला – 14 जनवरी

सरकारी कर्मचारियो पर व सरकारी कार्य में बाधा डालँने के मामलें में किया आरोपी को  काबू

                पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी के देते हुए बतलाया कि कल दिंनाक 13.01.2021 को पुलिस थाना कालका की टीम नें सरकारी कार्य में बाधा डालनें व सरकारी कर्मचारियो पर हमला करनें के मामलें में आरोपी को को गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गयें आरोपी की पहचान शुभम पुत्र देवराज वाँसी टगँरा कालका के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 02-09-2020 को उपायुकत पचंकूला के आदेशानुसार गाँव टँगरा कालका में डयुटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है जो दिनाक 02.09.2020 को में मुन्सीकोरर्पेसन कालका के स्टाफ के साथ व अन्य पुलिस मुलाजमो के साथ गाँव टँगरा हँसुआ कालका मे आया था जो कार्य शुरु किया हुआ था जो कि उपरोक्त आरोपी सहित अन्य अन्य 15/20 आदमी /औरतो ने हम मश्वरा होकर हमला कर दिया सरकारी कर्मचारियो पर हमला किया गया था । जो उपरोक्त मामलें में धारा 186,323,353,भा0द0स0 के तहत पुलिस थाना कालका में अभियोग दर्ज करके कार्यवाही की गई थी । जो कि इस मामलें में जाँच करते हुए उपरोक्त मामलें में सलिप्त आऱोपी को गिरप्तार किया गया ।

अवैध शराब की बिक्री के मामलें में आरोपी को अग्रेजी शराब की बोतलों सहित गिरफ्तार किया ।

                                  पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी के देते हुए बतलाया कि कल दिंनाक 13.01.2021 को पुलिस चौकी सैक्टर 10 टीम नें अवैध शराब की तशकरी के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गयें आरोपी की पहचान राजिन्द्र झा पुत्र रामजी झा वासी सैक्टर 18 पचंकूला के रुप हुई ।

                    जानकारी के मुताबिक दिनांक 13.01.2021 को प्रदीप यादव उप आबकारी व कराधान आयुक्त आबकारी पंचकुला पुलिस कर्मचारियो की टीम के साथ M/S Blu Chip Name Style The Brew Estate में छापा मारा एंव वहां पर जो चैक करनें पर पाया गया कि वहां से 35 जिसमें से 18 खुली अंग्रेजी शराब की बोतलें जिन पर for sale in Chandigarh (UT) only थी तथा 17 बोतलें बन्द पाई । जिन पर होलोग्राम नहीं था एव ना ही उन पर for sale in Haryana लिखा था । उपरोक्त मामलें में अवैध शराब की बिक्री के मामलें में सुनील एक्साईज ईन्सपैक्टर पंचकुला व अरविन्द कुमार एक्साईज इन्सपैक्टर पंचकुला तथा पचंकूला पुलिस की टीम के द्वारा मामलें में कार्यवाही करते हुए उपरोक्त आरोपी के खिलाफ अपराध धारा 61(1)(A)-4-2020 ex.act The Punjab Bills (Haryana Amendment Bill 2020) के पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला में अभियोग दर्ज कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरप्तार करके माननीय पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

डिटैक्टिव स्टाफ पचंकला नें चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए टवेरा गाडी चोरी करनें वालें आरोपी को गिरफ्तार करके लिया 7 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर ।

                पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी के देते हुए बतलाया कि कल दिंनाक 13.01.2021 को डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला के इन्चार्ज निरिक्षक मोहिन्द्र सिह उसकी टीम नें दिनाक 13.12.2020 को गाँव अलीपुर पचंकूला से टवेरा कार चोरी करनें के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गयें आरोपी की पहचान जुनेद पुत्र दिलशाद वासी गाँव भुरा कैरा जिला शामली उतराखण्ड के रुप में हुई ।

                   जानकारी के मुताबिक दिनाक 13.12.2020 को शिकायतकर्ता रामपाल पुत्र जगीराराम वासी गाँवं अलीपुर जिला पचंकूला नें शिकायत दर्ज करवाई कि शिकायतकर्ता की गाडी टवेरा जिसको रात को दिनाकं 12.12.2020 को गली मे खङी किया था । जिसको सुबह करीब 07.00 बजे उठकर देखा तो मेरी गाङी वहां नही थी । जिसको किसी अन्जान व्यकित नें गाङी को चुरा ली गई है । जिस बारे पुलिस चौकी रामगढ में शिकायत प्राप्त होने पर थाना चण्डीमन्दिर में धारा 379 भा0द0स0 के तहत अभियोग दर्ज किया गया । जिस अभियोग की आगामी तफतीश डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला सैक्टर 25 पचंकूला के द्वारा अमल में लाई गई । जिस  अभियोग में गहनता सें छानबीन करते हुए उपरोक्त आरोपी को गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गयें आरोपी को माननीय पेश अदालत 7 दिन का पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया गया ताकि आरोपी से चोरी हुई गाडी को बरामद करनें तथा अन्य चोरी की गई वारदातों को खुलासा किया जा सकें ।

                इसके अतिरिक्त डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला नें चोरी की वारदातो का खुलासा करतें हुए । दिनाकं 03.12.2020 को गाँव कोट में लगा BHARTI INFRATEL LTD के टावर पर से बैट्ररी बैंक चोरी करनें के मामंलें में पुलिस थाना चण्डीमन्दिर में धारा 379 भा0द0स0 के तहत दर्ज किया गया था जिस मामलें में कार्यवाही करते हुए आरोपी किशोर को गिरफ्तार किया गया ।

क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला नें तेज हथियार के द्वारा वार से मृत्यु करनें वालें आरोपी को गिरफ्तार करके भेजा जेल ।

                                  पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी के देते हुए बतलाया कि कल दिंनाक 13.01.2021 को क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 इन्चार्ज अमन कुमार व उसकी टीम नें वर्ष 2019 में बरवाला में तेज हथियार द्वारा मार-पिटाई करके मृत्यु करनें के जुर्म में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गयें आरोपी की पहचान आशिष कुमार उर्फ मनीष कुमार पुत्र स्व.पोखरान शाह वासी डुमरी जिला औरंगाबाद बिहार के रुप में हुई । 

                    जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता गुलजार पुत्र मो0 मोबीन निवासी नजदीक रहमत मस्जीद रामगढी अलीशेर नगर थाना जिला हापुड (यु.पी) नें दिनाक 14.12.2019 को शिकायत दर्ज करवाई कि शिकायतकर्ता के पिता जी (मो0 मोबीन) जो कि बरवाला में मो0 मोबीन पिछले 3-4 साल पैकिन्ग बरवाला में फैक्टरी में बतौर फोरमैन का कार्य करता था । जो दिनाँक 14.12.19 को शिकायतकर्ता के चचेरे भाई नें फोन पर बतलाया कि चाचा मो0 मोबीन की लडाई झगडे में चोट लग गई है जिसको लेकर अस्पताल में लेकर गए थे जहां पर डा0 साहब ने सिरियश हालत में देख कर उनको पंचकुला का रैफर कर दिया है । आप तुरन्त पंचकुला अस्पताल पहुच जाओ । जो  सुचना पर अपनें भाई व दोस्तो को साथ पचंकूला आ रहे थे तभी रास्ते में ही पता चला की शिकायतकर्ता के  अब्बु मो0 मोबीन का इन्तकाल हो गया है । जिसकी प्राप्त सुचना पर शिकायतकर्ता नें ऊँ पैकिन्ग  इन्डस्ट्रीज बरवाला में पहुँचकर शिकायतकर्ता के अब्बु के कमरे में जाकर देखा की शिकायतकर्ता के पिताजी की चारपाई  के उपर पडे हुये कपडे चादर कम्बल,चपले खुन से लतपथ है शिकायतकर्ता नें बतलाया कि शिकायतकर्ता के अब्बु को सिन्टु व मनीष ने किसी कारम वंश रन्जीस रखते हुये शिकायतकर्ता के सिर में किसी तेज धार हथियार से काफी गहरी चोट मारी है जो गहरी चोट लगने से मेरे अब्बु मो0 मोबीन की मृत्यु हो गई है जिस बारे पुलिस चौकी बरवाला में शिकायत प्राप्त होनें पर उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ धारा  302,34 भा.द.स. के पुलिस थाना चण्डीमन्दिर  दर्ज रजिस्टर किया गया । जिस अभियोग की तफतीश क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला के द्वारा झानबीन करते हुए कल दिनाक 13.01.2021 को उपरोक्त आरोपी को बरवाला पचंकूला से  गिरफ्तार करके माननीय पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *