कम्बल पाकर खिली चेहरों पर मुस्कराहट

जयपुर – दिनांक- 11.01.2021

निर्धन, धूमंतु व बेधर बच्चों की षिक्षा एवं अधिकारों के लिए कार्यकरने वाली प्रमुख समाजिक संस्था ह्यूमन लाईफ फाऊण्डेशन जयपुर द्वारा आज जगतपुरा में कम्बल वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। ह्यूमन लाईफ के फाऊण्डर हेमराज चतुर्वेदी ने बताया कि फिटयोग के श्री लक्ष्मीकांत मीणा व अरिवन्द सजवान के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस सेवा कार्यक्रम में कुल 70 जरूरतमंद महिलाओं की सहायता की गई। इसमें फिटयोग संस्था के सदस्यों के सहयोग से आयोजित इस सहायतार्थ कार्यक्रम में ह्यूमन लाईफ द्वारा संचालित निःशुल्क शिक्षा कार्यक्रम से जुडे गरीब बच्चों की माताओं एवं परिवारजनों को सर्दी से बचाब के लिए कम्बलों का वितरण का किया गया।

कार्यक्रम से लाभान्वित सभी महिलाऐं परिवार सहित झुग्गीबस्तियों में अथवा फुटपाथ पर रहकर अर्धघूमंतु जीवन व्यतीत कर परिवार गुजारा करती हैं। कम्बलों का गिफ्ट पाकर इन सभी महिलाओं के चेहरे खिलखिला उठे और बुजुर्ग माताओं ने प्रसन्न होकर सभी सहयोगियों को अनेक आर्वाशीद दिये। इसके उपरांत अरविन्द सजवान ने महिलाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि बच्चों को पढाये बिना परिवार में आवश्यक बदलाव संभव नहीं है इसलिए उन्हें फाऊण्डेशन की षिक्षा कार्यक्रमों अथवा सरकारी विद्यालय से जोडें।

फाऊण्डर हेमराज चतुर्वेदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि परोपकार एवं सेवा के महत्व पर प्रकाश डाला एवं सहयोगियों का धन्यवाद किया जो ह्यूमन लाईफ से जुड कर समय समय पर किसी न किसी रूप में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए आगे आते हैं।

इस अवसर पर श्री सरिता मीणा, रेखा चतुर्वेदी, अनुष्का चौधरी, अनुसा, नमीषा, यश व हीरा सिंह सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *