नगर निगम पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल का पदग्रहण करने पर बड़ी गरमजोशी के साथ किया गया भव्य स्वागत

पंचकूला, 7 जनवरी:

नगर निगम पंचकूला के नवनिर्वाचित मेयर कुलभूषण गोयल ने सेक्टर-14 स्थित नगर निगम कार्यालय में मेयर का पद संभाल लिया है। इस अवसर पर श्री कुलभूषण गोयल के पद संभालने पर उनका गरमजोशी के साथ स्वागत किया गया।

 हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने मेयर को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया। नगर निगम की ओर से आयुक्त आर. के. सिंह ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। इसके साथ साथ निगम के पार्षदों ने भी उन्हें पुष्प देकर उनका स्वागत किया। बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, जिला भाजपा प्रधान अजय शर्मा, जिला महामंत्री वीरेंद्र राणा, जिला महामंत्री परमजीत कौर, ओमप्रकाश देवी नगर सहित नगर निगम के संयुक्त आयुक्त संयम गर्ग, अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, उप नगर आयुक्त दीपक सूरा, कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह ने भी पुष्प देकर मेयर का स्वागत किया।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि मेयर कुलभूषण गोयल द्वारा मेयर का पद संभालने से नगर निगम की कार्यशैली में बेहतर परिवर्तन आयेगा और विकास की गति तेज होगी। उन्होंने कहा कि चार पहलूओं पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। शहरवासियों को आवारा पशुओं व आवारा कुतों की समस्या से निजात दिलवाने, पंचकूला को प्लास्टिक फ्री करने के साथ-साथ अवैध कब्जों को प्राथमिकता के आधार पर हटवाया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में शीघ्र ही उपायुक्त, नगर निगम के आयुक्त व जिला पुलिस उपायुक्त के साथ बैठक आयोजित कर रूप रेखा तैयार की जायेगी। उन्होंने कहा कि शहरवासियों के सहयोग से शहर को सुंदर, स्वच्छ व हराभरा बनाने की दिशा में भी विशेष प्राथमिकता दी जायेगी। वैकेटहाॅल मालिकों को पंचकूला में निवेश करने के लिये आमंत्रित किया जायेगा ताकि विवाह-शादियों के माध्यम से राजस्व में बढ़ौतरी हो सके। उन्होंने यह भी बताया कि रेहड़ी-फड़ी वालों को एक जगह स्थान उपलब्ध करवाकर उन्हें सभी मूलभूत सुविधायें देने की दिशा मंे भी जोरशोर से तैयारी चल रही है।

इस मौके पर पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्नों के उत्तर में बोलते हुए निगम के मेयर श्री कुलभूषण गोयल ने कहा कि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष के आशीर्वाद से सबसे पहले 14 जनवरी को सुखदर्शनपुर में गऊशाला का उद्घाटन किया जायेगा। इसके साथ साथ शहरवासियों को आवारा पशुओं व आवारा कुतो से निजात दिलवाने को प्राथमिकता दी जायेगी। शहर को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ स्वच्छ एवं सुंदर बनाने की दिशा में भी हरसंभव प्रयास किया जायेगा। शहर को हराभरा बनाने के लिये बागवानी को भी बढ़ावा दिया जायेगा। इसके साथ-साथ मौहाली व जीरकपुर के उघोगपतियों को निवेश करने की दिशा में भी विशेषतौर पर आग्रह किया जायेगा ताकि वे यहां पर वेकेटहाॅल जैसी सुविधायें उपलब्ध करवा सके। पंचकूला में जीरकपुर और मौहाली से जमीन के रेट भी कम है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply