नगर निगम के मेयर कुलभुषण गोयल ने निगम के अधिकारियों की प्रथम बैठक आयोजित कर शहर में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति का लिया जायजा

पंचकूला, 7 जनवरी:

 नगर निगम पंचकूला के मेयर कुलभुषण गोयल ने सेक्टर-14 में अपने कार्यालय में निगम के सभी अधिकारियो की पहली आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि शहर को सुन्दर, स्वच्छ एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए सभी अधिकारी मिलकर निष्ठा, लगन एवं ईमानदारी के साथ कार्य करें.

उन्होंने स्पष्ट शब्दों में बोलते हुए कहा कि शहर में किसी भी प्रकार के अवैध कब्जे किसी भी हालत में बर्दाशत नहीं किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि शहर की कई मार्केटों में वाहनों के आवागमन में नागरिकों को बढ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि  वे शहर के चैराहों पर उचित लाईटों की व्यवस्था करें | इसके साथ-2 सेक्टर-7, 9 व 20 में विशेषतौर पर स्वच्छता अभियान चलाये और इसे जन आन्दोलन का रूप दे। तभी हम सर्वेक्षण 2021 में न0 1 पर आयेंगे। उन्होंने शहर की मुख्य सड़कों को गम्भीरता से लेते हेतु उनकी साफ-सफाई के निर्देश भी दिये।

बैठक में  नगर निगम के आयुक्त आर.के.सिंह ने मेयर को निगम के माध्यम से चलाये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने स्वच्छ सर्वेक्षण 2021, रेहड़ी फड़ी वालों को एक स्थान पर जगह उपलब्ध करवाने, सम्पत्ति टैक्स, नगर निगम की सेक्टर-3 में नये भवन के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने आवारा पशुओ व अवारा कुत्तों, वेस्ट प्रबंधन शौचालय शहर के प्रवेश द्वारों चैराहों गुअशाला के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया करवाई | इससे पूर्व उन्होंने निगम के सभी अधिकारियों का मेयर को परिचय भी करवाया।

इस मौके पर निगम के अधीक्षक अभियंता विजय गोयल ने बताया कि निगम द्वारा 180 करोड़ के विकास कार्य प्रगति पर है | उन्होंने अमरूत (AMRUT) स्कीम के तहत सिवरेज व पानी की आपूर्ति की व्यवस्था,  मुख्य मंत्री की घोषणा की प्रगति के बारे  विस्तार सहित मेयर को जानकारी दी।

  इस अवसर पर निगम के संयुक्त आयुक्त, संयम गर्ग, उप निगम आयुक्त दीपक सूरा व कार्यकारी अधिकारी, जरनैल सिंह और कार्यकारी अभियंता अंकित लोहान व संजीव गुप्ता, मुख्य सफाई निरीक्षक साधु राम, दमकल केन्द्र अधिकारी शमशेर सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे |

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply