पुलिस फाइलें, पंचकुला – 25 नवम्बर

 25 नवम्बर 2020

किसान रैली के सम्बन्ध में पचंकूला पुलिस ने ट्रैफिक के सम्बन्ध में एडवाईजरी की ।

                           पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बतलाया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा भा0पु0से0 ने  किसान व फसल की कीमत को लेकर किसानों के ‘चलो दिल्ली’ प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए पचंकूला जिले में पुलिस अलर्ट के साथ साथ ट्रैफिक एडवाईजरी भी जारी की गई. पचंकूला की तरफ जाने वाले वाहन तथा पचंकूला से होकर आगे जाने वाले वाहन पंजाब में व नेशनल हाईवे की तरफ जाने वाले रास्तो पर यातायात जाम होने की सम्भावना है जिसको मध्य नजर रखते हुए निर्देश दिये गये है कि यातायात वाहन अति आवश्यक स्थिति मे चलाये जायें । आपातकालीन वाहनों को दिनाक 26  व 27 नवंबर को  आवश्यक सेवाओ तथा आपातकाली वाहनो को दिल्ली की तरफ व पजाब की तरफ तब तक जाने दिया जायेगा जब तक पडौसी राज्यो पंजाब, केन्द्र शासित प्रदेश चण्डीगढ तथा हरियाणा राष्ट्रीय राजमार्ग एन.एच. 45 पर प्रस्थितिया अनूकूलन रहेगी ।

लडाई –झगडा करने व घर मे तोडफोड करने तथा मोटर साईकिल के मामले मे तीन साल से फरार आरोपी को पचंकूला पुलिस ने किया गिरफ्तार ।

                           प्राप्त जानकारी के पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बतलाया कि जिला पचंकूला मे दिनाक 11 अप्रैल 2017 को मुकेश पुत्र श्री जगन्नाथ जाति यादव वासी # सैक्टर-21 पंचकुला ने शिकायत दर्ज करवाई कि वह  कपड़ा की फेरी का काम करता है जिसने बतलाया कि वह 11 अप्रैल 2017 को समय  रात 9.30 बजे जब वह कटिंग पास के सैलून सैक्टर 21 पचंकूला में जा रहा था तभी रास्ते मे 6-7 आदमी दौडते हाथो में डण्डे लेकर वा गाली देते शिकायतकर्ता को आगे से रोक लिया जिस पर डण्डो से वार किया गया शिकायतकर्ता की कमर वा टाँगों पर डण्डे मारे व कहा कि अब इस जान से मार देंगें जिस पर वह चक्कर खाकर नीचे गिर गया । जिसको आसपास के लोगो ने इक्ट्ठा हो गये तभी शिकायतकर्ता को मैडिकल इलाज के लिए अस्पताल सैक्टर 06 पचंकूला ले जाया गया । शिकायतकर्ता ने यह बात अपने दोसत शेखर व आन्नद के बतलाई । जब वह सैक्टर 06 सरकारी अस्पताल में पहुँचा तो वहा पर हमला करने वाले गाँधी ने गांधी ने मुझे देखते ही अपने पास रखा मोबाईल में से किसी को फोन किया कि और बोल रहा था कि “ नन्दी“ ये सब यहां पर है जो करना है कर दे और कुछ देर बाद मेरे पास बाहर पार्किंग से शेखर आया और मुझे बताया कि शेखर के पास उसके भाई का फोन आया था कि नन्दी वा उसके आदमियों ने शेखर के घर पर पथराव किया दरवाजे और शीशे तोड़ दिए और गली में खड़ी प्लसर मोटरसाईकिल को आग लगा दी और बाकी अन्य मोटरसाईकिल करीब 6-7 को तोड़ फोड़ की । जो गली में खड़ी थी । जिनमें जली हुई मोटरसाईकिल वा एक्टिवा जो शेखर की थी । जिस पर अस्पताल से मेडिकल करवाया और अपनी चोट की MLR प्राप्त की डॉक्टर ने चोट को टांके लगाए और पट्टी की । उसके बाद मैं अपने दोस्तो के साथ महेशपुर शेखर के घर पर गए । जहां पर शेखर वा उसके परिवार वालों ने जली मोटरसाईकिल की आग बुझाई वा अन्य तोड़ फोड़ की हुई 6-7 मोटरसाईकिल भी देखी । उसके बाद मेरे मोबाईल पर मेरे छोटे भाई की पत्नी का फोन आया कि घर पर 8-9 लड़के तोड़ फोड़ कर रहे हैं । जो उसके बाद मैं मेरा दोस्त शेखर, सुनील , आनन्द और गोलु हमारे घर पहुँचे । जो देखा कि जाली वाला दरवाजा तोड़ कर साईड में कर रखा था और घर के शीशे तोड़े हुए थे और मेरे भाई राकेश ने बताया कि मुझे यानि राकेश को चोटें पहुँचाई और सिर में कट्टा के निचली साईड से मार कर सिर में चोट नन्दी ने पहुँचाई और अन्य गुम्मा , अण्डा , कटटा उर्फ मन्दीप , सुमित , विक्की वगैरा सभी ने बाजू , कमर वा टांगो पर डण्डे मारे और बीरु ने राकेश की बाई बाजू पर डण्डे मारे और जिसके X-RAY हो गए और रिपोर्ट आनी है । जिस पर पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला मे शिकायत प्राप्त होने पर आरोपियो के खिलाफ गांधी, कामराज, बीरु, नन्दी, गुम्मा, अण्डा, कट्टा @ मन्दीप, सुमित, विक्की वा अन्य 6-7 नाम-पता नामालूम के खिलाफ जुर्म धारा 148,149,341,323,427,435,452,506 भारतीय दण्ड सहिंता तथा 25-54-59 असला अधिनियम के तहत पाया जाने पर अभियोग दर्ज करके आगामी कार्यवाही की गई ।

(गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान ) पुलिस चौकी सैक्टर 21 की टीम इस अभियोग मे अन्य सलिप्त आरोपियो को गिरफ्तार करके माननीय न्यालय में पेश कर चुकी है जो आरोपी राहूल उर्फ गुम्मा पुत्र जुमरु राम वासी ढेहा कालौनी खडक मन्गौली पचंकला जो तीन साल से फरार चल रहा था । जिसको पुलिस चौकी सैक्टर 21 पचंकूला की टीम ने मुस्तैदी से कार्यवाही करते हुए कल दिनाक 24.11.2020 को गिरफ्तार करके माननीय पेश अदालत किया गया ।

सैलून में घुसकर लडाई-झगडा मारपिटाई करने वाले तीन आरोपियो गिरफ्तार दो आरोपियो को पुलिस रिमाण्ड पर व एक आरोपियो को भेजा जेल

                           प्राप्त जानकारी के पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बतलाया कि जिला पचंकूला सैक्टर 15 पचंकूला में दिनाक 23.11.2020 को सैलून के अन्दर घुसकर कर मारपिटाई की गई थी । जमील अहमद उर्फ चांद ने सैक्टर 15 पचंकूला ने सैक्टर 15 पचंकूला में शोरुम किराये पर लेकर सैलून बाल कंटिग का कार्य था जिस सैलून में 7 से 8 लडके व लडकिया काम करते हुए है जो दिनाक 23.11.2020 को काम करने वाली लडकी के साथ किसी बात पर कहा सुनी हो गई जिस पर लडकी ने फोन करके अपने भाई को बुला लिया जो कुछ देर बाद लडकी का भाई राहूल व उसक् 7 से 8 लडको ने दुकान में घुसकर सैलून के मालिक जमील अहमद उर्फ चांद को चाकू मारा जो चाकू सैलून मालिक के कूल्हे में घुस गया । जिस पर पीडित को सैक्टर 06 सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए फर्ती करवाया गया ।

(पुलिस कार्यवाही व गिरफ्तारी ) दिनाक 23.11.2020 को पुलिस थाना सैक्टर 14 पचंकूला में अस्पताल सैक्टर 06 पचंकूला से जानकारी प्राप्त करने पर पुलिस थाना सैक्टर 14 से कर्मचारी ततपर्ता से सरकारी अस्पताल सैक्टर 06 पचंकूला में पहूँच कर पीडीत जमील अहमद उर्फ चांद के ब्यान लेकर आगामी कार्यवाही हेतु उक्त आरोपियो के खिलाफ धारा 148,149,323,324,506,326,452. भा.द.स. को जुर्म पाया जाने पर अभियोग दर्ज आगामी कार्यवाही हेतु पुलिस चौकी सैक्टर 15 पचंकूला के द्वारा कार्यवाही करते हुए कल दिनाक 24.11.2020 को सैलून में मार पिटाई, लडाई-झगडा करने वाले तीन आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया है गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान 1. कार्तिक पुत्र राम मिश्रा वासी इन्दिरा कालौनी सैक्टर 17 पचंकूला, 2. प्रदयुमन पुत्र शिव राम वासी इन्द्रा कालौनी सैक्टर 17 पचंकूला 3. नवरत्न उर्फ गोल्डा पुत्र ब्रिजेश कुमार वासी इन्द्रा कालौनी के रुप में हुई । जो उपरोक्त आरोपियो को गिरफ्तार करके माननीय पेश अदालत एक दिन का पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया गया । जो आरोपी प्रदयुमन पुत्र शिव राम वासी इन्द्रा कालौनी सैक्टर 17 पचंकूला को न्यायिक हिरासत भेजा गया तथा अन्य दोनो आरोपियो का एक दिन का पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया गया ।

पचंकूला पुलिस नें सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलने वालो के खिलाफ अभियान चलाकर तीन आरोपियो को किया गिरफ्तार

                           प्राप्त जानकारी के पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बतलाया कि जिला पचंकूला में पुलिस उपायुक्त पचंकूला के द्वारा जिला पचंकूला मे सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलने वालो के खिलाफ अभियान चलाया गया है जिस अभियान के तहत दिनाक 24.11.2020 को कार्यवाही करते हुए क्राईम ब्रांच की टीमो ने तथा डिटैक्टिव स्टाफ की टीम ने कार्यवाही करते हुए सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलने वाले तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान विकास पुत्र आजाद वासी राजीव कालौनी सैक्टर 17 पचंकूला , रोहित पुत्र नागेशवर वासी मौली जाँगरा चण्डीगढ तथा लोकेश राणा पुत्र गोविन्द सिह वासी मौली जाँगरा चण्डीगढ के रुप में हुई । तीनो आरोपियो के खिलाफ पुलिस थाना सैक्टर 14 पचंकूला में अलग अलग अभियोग दर्ज किये गये व आरोपियो से जुआ से खेलने वासी राशी को बरामद करके गिरफ्तार किया गया ।

(क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचकूला ) जानकारी के अनुसार क्राईम ब्राचं सैक्टर 26 पचंकूला की टीम ने आरोपी रोहित पुत्र नागेशवर वासी मौली जाँगरा को सार्वजनिक स्थान राजीव कालौनी सैक्टर 17 पचंकूला जुआ खेलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया जो गिरफ्तार किये गये आरोपी से जुआ से खेलने वाली राशि 1260/- रुपये सहित बरामद करके आरोपी को खिलाफ धारा 13-ए जुआ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज करके कार्यवाही की गई ।

(क्राईम ब्राचं सैक्टर 19 पचंकूला ) जानकारी के अनुसार क्राईम ब्राचं सैक्टर 19 पचंकूला की टीम ने आरोपी लोकेश राणा उर्फ हैप्पी मिडडा पुत्र गोविन्द सिह वासी मौली जाँगरा चण्डीगढ को सार्वजनिक स्थान मद्रासी मन्दिर राजीव कालौनी के पास से जुआ खेलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया जो गिरफ्तार किये गये आरोपी से जुआ से खेलने वाली राशि 2420/- रुपये सहित बरामद करके आरोपी को खिलाफ धारा 13-ए जुआ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज करके कार्यवाही की गई ।

(डिटैक्टिव स्टाफ सैक्टर 25 पचंकूला ) जानकारी के अनुसार डिटैक्टिव स्टाफ सैक्टर 25 पचंकूला की टीम ने आरोपी विकास पुत्र आजाद वासी राजीव कालौनी सैक्टर 17 पचंकूला को सार्वजनिक स्थान इन्द्रा कालौनी गन्दे नाले के पास से सट्टा खाई वाला (जुआ खेलने )के आरोप में गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपी से जुआ से खेलने वाली राशि 1250/- रुपये सहित बरामद करके आरोपी को खिलाफ धारा 13-ए जुआ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज करके कार्यवाही की गई ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *