बॉलीवुड ड्रग्स मामले में भारती की पेशी आज

बॉलीवुड ड्रग्स मामले में NCB अब तक कई स्टार्स पर शिकंजा कस चुकी है. इस लिस्ट में नया नाम जुड़ा है कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया का. एनसीबी ने शनिवार को मुंबई में कॉमेडियन भारती सिंह के घर पर छापेमारी की, जहां से एजेंसी ने नशीला पदार्थ गांजा भी बरामद किया. इस कार्रवाई के बाद एनसीबी ने भारती सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. यही नहीं, एजेंसी ने उनके हसबैंड हर्ष से भी पूछताछ की है और अब हर्ष पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

मुंबई(ब्यूरो):

मुंबई में शनिवार को एनसीबी ने ताबड़तोड़ कई छापेमारी की. मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह के ठिकानों को एनसीबी ने खंगाला. इसी दौरान भारती सिंह के एक फ्लैट से एनसीबी अफसरों को गांजा मिला. समन मिलने के बाद भारती और पति हर्ष दोनों एनसीबी के दफ्तर पहुंचे. कई घंटे पूछताछ हुई तो फिर भारती सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. उनके पति को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. भारती सिंह के पति को भी देर रात गिरफ्तार कर लिया गया.

एनसीबी ने करीब 6 घंटे की पूछताछ के बाद भारती सिंह को गिरफ्तार कर लिया. भारती सिंह अपने पति हर्ष लिंबाचिया के साथ ड्रग्स रैकेट में बुरी तरह फंस गई हैं. उनके घर से एनसीबी ने गांजा बरामद किया है. एनसीबी की टीम ने मुंबई के वर्सोवा, लोखंडवाला और चारबंगला में भारती सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की. इसी दौरान वर्सोवा के फ्लैट से एनसीबी की टीम ने नशीला पदार्थ बरामद किया. 

6 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तारी

इस बरामदगी के बाद एनसीबी ने पति और पत्नी को समन भेजा. पहले कहा कि उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है. असल में मामला गंभीर था. क्योंकि नशीला पदार्थ की बात किसी मोबाइल चैट से सामने नहीं आई है बल्कि उसे भारती सिंह के ठिकानों से बरामद किया गया है. यही वजह है कि एनसीबी को फैसला लेने में जरा भी वक्त नहीं लगा. करीब 6 घंटे की पूछताछ के बाद ही दोनों पर शिकंजा कस गया. 

दरअसल, कॉमेडी क्वीन पर एनसीबी ने पूरा होमवर्क करके एक्शन लिया था. सूत्रों के मुताबिक एक ड्रग पैडलर से पूछताछ में भारती सिंह और उनके पति का नाम सामने आया. इसके बाद NCB ने जाल बिछाया और छापेमारी कर नशीला पदार्थ बरामद भी कर लिया यानी ड्रग्स पेडलर की सूचना सही निकल गई.

पुख्ता जानकारी मिलने के बाद एनसीबी ने छापा मारा. इनकी गिरफ्तारी से पहले एनसीबी ने पूरे ड्रग्स नेटवर्क की कड़ी जोड़ी. पूछताछ में एनसीबी ने भारती सिंह और उनके पति हर्ष के सामने तमाम सबूत रखे. सूत्रों के मुताबिक सवाल-जवाब शुरू होते ही एनसीबी के अफसरों ने पहले ही सवाल से उन्हें नर्वस कर दिया. अफसरों ने पूछा कि ये ड्रग्स कौन इस्तेमाल करता है? ये ड्रग्स किससे खरीदा गया, कहां खरीदा, कितने पैसे दिए गए? कब से आप लोग ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं. किन-किन पेडलरों को आप जानते हैं? आपके घर में नशीला पदार्थ कैसे पहुंचा? 

भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाछिया एनसीबी के सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और उलझते चले गए. सबूतों के सामने उनकी दलील कमजोर पड़ती चली गई. 

सूत्रों के मुताबिक एनसीबी ने भारती सिंह और उनके पति का पेडलरों के साथ संबंध स्थापित कर दिया है. मतलब ड्रग्स की बरामदगी के साथ-साथ नशीला पदार्थ उनतक कैसे पहुंचा, इसके लिए कितने पैसे खर्च किए गए, पेडलरों को पैसे कैसे और किसने दिए, ये सब कनेक्शन सामने आ गया है. एनसीबी के पास इनका पूरा बही खाता है.

मुश्किल से हफ्ते भर पहले बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल पर एनसीबी ने सवालों की बौछार की थी. अर्जुन से पहले उनकी लिव इन पार्टनर गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स से दो दिन पूछताछ की गई थी. रामपाल के दोस्त पॉल बार्टेल की भी गिरफ्तारी हुई थी और अब भारती सिंह और उनके लेखक पति ड्रग्स कनेक्शन में बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं. एनसीबी ने सारी कड़ियां जोड़ भी दी हैं. यानी कॉमेडी क्वीन अब मुश्किलों में घिरती नजर आ रही हैं.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *