पुलिस फाइलें, पंचकूला – 21 नवंबर

दिनांक 21, नवम्बर  2020.  

क्राईम ब्रांच पचंकूला 5000 रुपये ईनामी ने मोस्ट वाण्टेड को लिया पुलिस रिमाण्ड प्राप्त पर 

                       पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने जिला पचंकूला में लम्बित अभियोगो में अपराधियो को जल्द से जल्द पकडने के लिये अभियान चलाया गया है जिस अभियान के तहत पचंकूला पुलिस सक्रीयता से कार्यवाही करते हुए के इन्चार्ज निरिक्षक अमन कुमार व उसकी टीम नें दिनांक 20 नवम्बर 2020 को 5000 रुपये के इनामी मोस्ट वाण्टेड अपराधी को गिरफ्तार किया गया है । जो गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान कपिल यादव पुत्र जय राम वासी गाँव सकरथाली जिला अमरोहा उतरप्रदेश के रुप में हुई । तथा क्राईम ब्रांच इन्चार्ज निरिक्षक अमन कुमार ने बतलाया कि यह आरोपी वर्ष 2019 मोटर साईकिल चोरी करने वाले गैंग के साथ सम्बन्ध रखता है जिस खुलासा वर्ष 2019 में 150 मोटर साईकिल बरामद कि गई थी । जो आरोपी फरार चल रहा था ।  जिस पर पचंकूला पुलिस ने उपरोक्त आरोपी को पकडने पर 5000 रुपये को भी इनाम घोषित कर दिया गया था । 

             प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता  कमल कुमार पुत्र श्री किशोरी लाल वासी छाटी वाला पिंजौर पचंकूला ने शिकायत दर्ज करवाई कि जब वह दिनाक 1-4-2019 को पंचकुला के यमनिका पार्क मे दोपहर को घूमने के लिए गया था और वह अपना मोटर साईकिल पार्किंग मे खडा करके अन्दर चला गया वापिस आने पर शिकायतकर्ता का मोटर साईकिल पार्किग मे नही था जिसको काफी तलाश करने बाद मोटर साईकिल का कोई पता नही चला जिस प्राप्त शिकायत पर पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला ने धारा 379 भारतीय दंड सहिता का जुर्म पाया जाने पर अभियोग दर्ज करके कार्यवाही की गई । जिस अभियोग की आगामी तफतीस क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला के द्वारा अमल में लाई गई । जिस अभियोग की तफतीश में गहनता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त आरोपी को गिरफ्तार किया । जो उपरोक्त आरोपी को गिरफ्तार करके माननीय पेश अदालत एक दिन का पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया गया ताकि अन्य चोरी की वारदातो को खुलास व चोरी की गई वस्तुओ  बरामदगी की जायें । 

क्राईम ब्रांच पचंकूला ने चोरी की वारदातो को खुलासा करते हुए मोबाईल की दुकान से चोरी करने के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार करके भेजा जेल     

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने जिला पचंकूला में अपराधियो की धरपकड करने के लिए अभियान चलाया गया है जिस अभियान के तहत क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला की टीम ने चोरी जैसी वारदातो पर नियत्रण करते हुए मुस्तैदी से कार्य करते हुए । गाँव खेडाबसौला पिन्जौर पचंकूला से दुकान से सामान चोरी करने के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान राम सिह पुत्र भुरे सिह वासी बैहरोनपुर जिला सम्भाल उतर प्रदेश के रुप में हुई ।

                प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायकर्ता हरप्रीत सिंह पुत्र श्री सुरेन्द्र सिंह वासी गांव खेडा बसौला जिला पंचकुला  ने शिकायत दर्ज करवाई कि शिकायतकर्ता की मोबाइल केयर के नाम से गांव बसौला के मेन बस अडडा पर दुकान चलाता हूँ । जो रोजाना की तरह दिनांक 15.01.2019 को अपनी दुकान बन्द करके घर पर चला गया था । जब शिकायतकर्ता 16.01.2019 को सुबह जब अपनी दूकान पर पहुँचा तो दूकान का शटर का ताला खोल कर देखा तो दूकान का सामान इधर-उधर बिखरा पडा था और मेरी दूकान की पिछली तरफ से इंटे निकली हुई थी तथा रैक टुटा हुआ था।  जिस प्राप्त शिकायत पर दुकान से  2 लैपटाप और मोबाइल हैंड फोन, पैनड्राईव, मैमोरी कार्ड व अन्य सामान तथा 40 हजार रूप्ये नकद के मामलें मे धारा 380,457 IPC के तहत पुलिस थाना पिन्जौर  अभियोग दर्ज रजिस्टर किया जाकर  आगामी तफतीश हेतु क्राईम ब्राचं पचकूला ने गहनता से जांच करते हुए कल दिनाक 20 नवम्बर 2020 उपरोक्त आरोपी को गिरफ्तार करके माननीय पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया । जिस अभियोग में पहले दो आरोपीयो को गिरप्तार किया जा चुका है व इस आरोपी से एक चोरी हुआ मोबाईल बरामद आरोपी को माननीय पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया  ।

क्राईम ब्रांच पचंकूला ने कार चोरी करने की कोशिश व अवैध हथियार एंव अवैध नशीला पदार्थ रखने के जुर्म में नशीला पदार्थ की सप्लाई करने के मामले में भेजा जेल

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने जिला पचंकूला में अपराधियो को पकडने हेतु अभियान चलाया गया है । जिस अभियान के तहत क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला की इन्चार्ज निरिक्षक अमन कुमार व उसकी टीम ने मुस्तैदी से कार्य करते हुए इस अभियोग में नशीला पदार्थ सप्लाई करने के मामले में दो आरोपियो को गिरफ्तार में सफलता हासिल की है जिन अपराधियो की पहचान गुरप्रीत सिह उर्फ प्रीत पुत्र रणजीत सिह वासी बादल कालौनी जीरकपुर मौहाली पंजाब तथा गुरवीरइन्द्र सिह मंगत उर्फ बोब मंगत पुत्र बलराज सिह मंगत वासी समराला, जिला  लुधियाना हाल मुल्लापुर जिला मौहाली पंजाब के रुप में हुई ।

                     प्राप्त जानकारी के अनुसार क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला की टीम अपराधो पर रोकथाम करने हेतु गस्त पडताल  के दौरान गुरुदवारा मोड मनसा देवी पंचकुला में  मौजुद थी । तभी मुखबर खास ने क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला को सूचना दी कि गोतम गोयल पुत्र रामेश्वर दास गोयल वासी जीरकपुर जो इस समय एक गाडी मार्का होन्डा अमेज बारंग सिल्वर जोकि चोरी करके बेचने की फिराक मे मनसा देवी बस स्टैंड की पार्किग में लेकर खडा है । जिस पर क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला की टीम ने मुखबर को साथ लेकर मौका पर नजदीक बस स्टैंड मनसा देवी पहुँचे तो वहा पर एक कार बा रंग सिल्वर की तरफ इशारा करके बतलाया कि यह वही चोरी शुदा कार है जिसको बेचने के लिये गौतम गोयल लेकर आया हुआ है, तभी क्राईम ब्राच की टीम ने अपनी गाडी सरकारी के उस कार के नजदीक पहुँचा ही था कि कार के अन्दर बैठे व्यक्ति ने पुलिस की गाडी को देखकर एकदम कार को स्टार्ट  करके भगाने की कौशिश की, कार के आगे लगवाकर कार को रूकवाया व अन्दर बैठे व्यक्ति को कार से नीचे उतारकर नामपता पूछा जिसने अपना नामपता गोतम गोयल पुत्र रामेश्वर दास गोयल वासी रेलवे रोड टोहाना, जिला फतेहाबाद, हालः- किरायेदार फलैट न0 170-बी शांति कुँज अपार्टमैन्ट पटियाला रोड जीरकपुर जिला मोहाली बतलाया । जो शक के आधार चैकिंग के दौरान एक रिवाल्वर .22 बोर मिला तथा जिसमें 7 रौंद लोड मिले जो रिवाल्वर तथा गौतम गोयल की जीन्स की बांई जेब से तलाशी लेने पर एक पोलोथीन पाऊच नशीला पदार्थ कोकीन 1.10 ग्राम बरामद किया गया । जिस आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना मन्शा देवी पचंकूला अवैध लाईसैंस के रिवाल्वर व रौंद, बिना परमिट के कोकीन (नशीला पदार्थ) रखकर व चोरी शुदा कार रखकर जुर्म जेर धारा 25-54-59 शस्त्र अधिनियम, 21-61-85 NDPS ACT व 379,411 भा0द0स0 अभियोग दर्ज करके आगामी तफतीश हेतु क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पंचकूला अभियोग में गहनता से जांच करते हुए दिंनाक 20 नवम्बर 2020 को नशीला पदार्थ की सप्लाई करने के मामलें में दो आरोपीयो को गिरप्तार किया गया । जो उपरोक्त आरोपीयो को गिरफ्तार करके माननीय पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *