पुलिस फाइलें, पंचकुला – 20 नवंबर

दिनांक 20, नवम्बर  2020.

पचंकूला पुलिस ने जाली वोट डालते हुए पकडे जाने के मामलें में 6 साल से उदघोषित अपराधी (पी0ओ0) को गिरफ्तार करके भेजा जेल    

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने जिला पचंकूला में अपराधो पर रोकथाम लगाने के लिए तथा पी0ओ0 अपराधियो को जल्द से जल्द पकडने के लिए चलाये गये अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना सैक्टर 20 पचंकूला नें अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए एक पी0ओ0 अपराधी को जाली वोट डालते हुए पकडे जाने के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया जो गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान दिप्पी सिह पुत्र जन्टा सिह वासी धर्मपुरा जिला मान्सा पंजाब के रुप में हुई ।

                    प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2014 में चुनाव में जाली वोट डालते हुए पकडा गया था । जिसके खिलाफ पुलिस थाना सैक्टर 20 पचंकूला में धारा 419,171 एफ तथा 511 भा.द.स के मामला दर्ज किया गया था । जिस मामलें मे उपरोक्त आरोपी 2014 से पी0ओ0  अपराधी हो गया था जिसके खिलाफ दोबारा उदघोषित अपराधी के तहत अभियोग दर्ज करके माननीय पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया । 

पचंकूला पुलिस कोरोना सक्रमण से बचने के लिए कर रही है जागरुक     

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने जिला पचंकूला बढते कोरोना सक्रमण को देखते हुए सामाजिक दुरी बनाये रखने व मास्क पहनने के लिए जागरुक किया जा रहा है ताकि इस बढते कोरोना सक्रमण पर नियत्रण किया जा सके ।

                 यातायात पचंकूला पुलिस भी कोरोना से बचने के लिए आप लोगो को लाऊड स्पीकर के द्वारा प्रसारण करके कोरोना के बचाव हेतु सरकार के द्वारा दिये गये निर्देशो की पालना करने बारे अवगत करवाया जा रहा है ।

                 पचंकूला पुलिस ने लगे पुलिस नाको पर सख्ताई करते हुए चैकिगं के दौरान बिना मास्क पहनने वालो के चालान किये जा रहे है व कोरोना सक्रमण  से बचने के लिए अवगत करवाया जा रहा है ।  

ग्रामीण क्षेत्रो में भी मास्क ना पहनने वाले के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है जैसे कि पुलिस चौकी मौली की टीम ने मास्क ना पहनने वालो के खिलाफ कडी सख्ताई की जा रही है ।

डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला ने चोरी की वारदातो का खुलासा करते हुए कम्पनी से बैट्ररी चोरी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने जिला पचंकूला में अपराधो पर रोकथाम लगाने के लिए तथा अपराधियो को जल्द से जल्द पकडने के लिए चलाये गये अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए डिटैक्टिल स्टाफ सैक्टर 25 पचंकूला ने चोरी की वारदातो पर लगाम देने के लिए चोरी किये गये बैट्ररीयो के सैल के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान मौहम्द नदीम वासी जिला शामली उतर प्रदेश के रुप में हुई ।

                 प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनाक 22 अक्तूबर 2020 को शिकायतकर्ता गगन दीप पुत्र श्री योग राज वासी 96 ग्रीन पार्क, पीछे सिविल होस्पिटल यमुना नगर। ने शिकायतदर्ज करवाई कि दिनाक 21/22-10-2020 की रात को हमारे पास गांव खंगेसरा IN-ID-1100235 साईट का अलार्म आया । हमने अलार्म अपनी कम्पनी के तकनीकी देखरेख करने वाले को दिया अशोक कुमार ने अपनी साईट पर जाकर देखा कि एक एल्टो कार स्फेद रंग की और हमे रास्ते मे एक महीन्द्रा पिकअप गाडी जिसकी न0 पलेट न0 नही थी। इसका पीछा हमने पतरेडी से साहा तक किया । हमने सूचना 100 न0 पर भी की गई है। टैक्नीशियन ने यह सूचना दी कि खंगेसरा साईट से Amul Raja 600 AH के 24 cell चोरी हो गये। हमने साईट पर जाकर देखा कि साईट से बैटरी सैल चोरी होना पाये गये है । जिस प्राप्त शिकायत पर पुलिस चौकी रामगढ में प्राप्त होने पर धारा 457,380 IPC का पाया जाने पर अभियोग दर्ज करके कार्यवाही करते हुए आगामी तफतीश हेतु डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला ने अभियोग में गहनता से जांच करते हुए आरोपी को गिरप्तार कर लिया गया

पचंकूला पुलिस नें घर में घुसकर महिला पर हमला करने के जुर्म पाँचआरोपियो को गिरप्तार किया गया ।

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने जिला पचंकूला में अपराधो पर रोकथाम करने के लिये विशेष अभियान चलाये गये जिन अभियानो के तहत पचंकूला पुलिस ने अपराधो पर रोकथाम लगाते हुए होने वाले अपराधो पर कडी कार्यवाही करने वाले अपराधियो पर नकेल कसी जा रही है जिस के तहत कार्यवाही करते हुए कल दिनाक 18.11.2020 को पुलिस थाना कालका लडाई झगडा करने के मामलें में अपराधियो को गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान प्रदीप कुमार पुत्र कंवर सेन वासी इन्दिरा कालौनी , महेन्द्र पुत्र नन्हे सिह सेन वासी इन्दिरा कालौनी मनीमाजरा, राजेन्द्र पुत्र नन्हे सिह वासी गंगा कालौनी कालका पचंकूला, टीन्कू पुत्र नन्हे सिह वासी गंगा कालौनी कालका पचंकूला तथा मुरारी उर्फ कृष्ण पुत्र दुली राम वासी एच.एम.टी. पिन्जौर के रुप में हुई ।

                       प्राप्त जानकारी के अनुसार दिंनाक 18.11.2020 को शिकायतकर्ता शीला देवी शीला देवी पुत्री ओमप्रकाश ने शिकायत दर्ज करवाई कि वह अपने  पिता के घर भईया दूज मनाने आई थी मैं घर पर अकेली थी । जो कि 15 लडके गाडीयो मे आए और शिकायतकर्ता  के ऊपर हमला बोल दिया । जिनका नाम राजिन्दर , सूरज , टींकू , कीरसन आदि आए और उनके साथ औऱ भी लडके थे । मेरी दोनों कानो की बालियां और कोका औऱ एक गले का पैडल खींच ला औऱ घर के दरवाजे तोड दिए शीशे तोड दिए । औऱ फ्रिज तोड दिया। यह वारदात उन्होने रात को 10 बजे के करीब की  और मेरे सिर में गहरी चोट लगी ।जो प्राप्त शिकायत पर पुलिस थाना कालका ने ततपर्ता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त आरोपियो के खिलाफ धारा 148,149,323,427,452 भा0द0स0 के तहत अभियोग दर्ज करके कार्यवाही की गई ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *