पुलिस फाइलें, पंचकुला – 19 नवंबर

दिनांक 19, नवम्बर  2020

कोरोना महामारी सक्रमण को देखते हुए छठ पुजन घर करने के लिए की अपील :- पुलिस उपायुक्त पचंकूला

                    कोरोना सक्रमण को देखते हुए इस बार पचंकूला में प्रशासन ने कोरोना महामारी सक्रमण को देखते हुए अनुमति नही दी गई है । जो पचंकूला पुलिस ने कोरोना सक्रमण को देखते हुए छठ पुजा मनाने के लिए घर पर ही पुजा करने के लिए अपील की गई ।

                    पचंकूला पुलिस ने सामूहिक रुप से नदिंयो,तालाबो व घाटों पर छठ पुजा मनाने वालो को रोकने के लिए सभी नागरिकों से अपील की गई है कि निर्देशों के अनुपालन में जिला प्रशासन का आवश्यक सहयोग करें तथा यथासंभव अपने घर पर ही रहकर पूजा करें । तथा खुद भी इस कोरोना सक्रमणं से बचें व दुसरो को भी बचायें । जो पचंकूला पुलिस द्वारा नदी, तालाबो,घाटों पर आवश्यक पुलिस बल  की तैनाती कर दी गई है तथा घग्गर नदी व तालाबों घाटों पर बैरिगेट भी लगा दिये गये है । सभी पचंकूला वासियों से अपील है कि अब की बार घर पर ही छठ पुजन किया जायें ।

              छठ पूजा करने के लिए आने वाले यात्री वाहनो को रोकने के लिए पचंकूला पुलिस ने पुलिस नाको पर सख्ताई कर दी गई है । पचंकूला पुलिस नें छठ पुजा करने के लिए पचंकूला वासियों से अपील की है कि लोग अपने घरों पर ही रह कर छठ का आयोजन करें तो बेहतर होगा ।

पचंकूला पुलिस ने लडाई-झगडा मार पिटाई करने के मामलें मे दो आरोपियो को गिरफ्तार किया

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने जिला पचंकूला में अपराधो पर रोकथाम करने के लिये विशेष अभियान चलाये गये जिन अभियानो के तहत पचंकूला पुलिस ने अपराधो पर रोकथाम लगाते हुए होने वाले अपराधो पर कडी कार्यवाही करने वाले अपराधियो पर नकेल कसी जा रही है जिस के तहत कार्यवाही करते हुए कल दिनाक 18.11.2020 को पुलिस थाना कालका लडाई झगडा करने के मामलें में अपराधियो को गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान लोकेश कुमार पुत्र सतीश कुमार व बिट्टु पुत्र ओंम प्रकाश दोनो आरोपीयान वासी गंगा कालौनी पचंकूला के रुप में हुई ।

                 प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनाक 18.11.2020 को शिकायतकर्ता राजेन्द्र पुत्र नन्हे सिंह वासी गंगा कालौनी कालका ने शिकायतक दर्ज करवाई कि जब शिकायतकर्ता और उसका दोस्त किसान अपनी गाडी में उसके घर जाने लागे तो समय करीब 10 बजे रत्रि का था जैस ही गाडी लकेर लोकेश के घर के सामनें सामने पहुँचा तो लोकेश की  बाईक गाली के बीच मे खडी थी । जो शिकायकर्ता नें आवाज लगाकर लोकेश को रास्ते से बाईक हटाने को बोला तो लोकेश ने बाईक हाटने से मना कर दिया तो शिकायतकर्ता खुद गाडी से नीचे उतरकर बाईक को साईड मे कराने लगा तो लोकेश ने शिकायकर्ता के साथ गाली गलौच व मार पिटाई करने लगा तभी शिकायतकर्ता अपने आपको बचाने के लिए वहा से निकलने लगा तो बिट्टूँ ने शिकायतकर्ता का रास्ता रोककर दोनो ने मेरे साथ मारपिटाई की गई तभी वहा झगडे का शोर सुनकर कालौनी वाले लोग इकठ्ठे होने लगे तो तभी वहा से किसान महेन्द्र ने शिकायतकर्ता को उठाकर अस्पताल ले गया झगडें मे लगे पत्थर से के कारण सिर में लगी चोटो  के कारण काफी खून बह गया जिसका इलाज सरकारी अस्पताल कालका करवाया । जिस पर पुलिस थाना कालका ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त आरोपियो के खिलाफ धारा 323/341/506/34 भा0द0स0 के तहत अभियोग दर्ज करके कार्यवाही करते हुए कल दिनाक 18.11.2020 को आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । जो आरोपियो को गिरफ्तार करके माननीय पेश अदालत किया गया ।

पचंकूला पुलिस ने चलाये गये अभियान के तहत उदघोषित अपराधी को किया गिरफ्तार

                      पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने जिला पचंकूला में मोस्ट वांटेड व उदघोषित अपराधियो को पकडने के लिए अभियान चलाया गया है जिस अभियान के तहत पचंकूला पुलिस दिये निर्देशो के तहत कार्यवाही करते हुए । पुलिस थाना सैक्टर 20 पचंकूला की टीम ने उदघोषित अपराधी को गिरफ्तार किया जो गिरफ्तार किये अपराधियो की पहचान बलदेव सिंह पुत्र गुरदेव सिह वासी उत्तम नगर दिल्ली के रुप में हुई  ।

                  प्राप्त जानकारी के अनुसार उपरोक्त अपराधी बलदेव सिंह पुत्र गुरदेव सिह वासी दिल्ली को गिरफ्तार किया गया । जो गिरप्तार किये गये अपराधी के खिलाफ पुलिस थाना सैक्टर 20 पचंकूला में अभियोग दर्ज किया गया दिनाक 0310.2020 को माननीय न्यायाल के द्वारा प्राप्त आदेशो के तहत कोर्ट के आदेशो की अवेहना करने वाले उपरोक्त अपराधी के खिलाफ पुलिस थाना सैक्टर 20 पचंकूला में धारा 174-ए भा.द.स के तहत अभियोग दर्ज करके अभियोग में गहनता से कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *