पुलिस फाइलें, पंचकुला – 29 अक्टूबर

दिनांक 29, अक्टूबर 2020

पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने कानून व्यवस्था के सम्बन्ध मे सामुदायिक लोगो समूह के मैम्बरो के साथ की  बैठक

                   पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया श्री मोहित हाण्डा भा.द.स के नेतृव्य में क्षेत्र के गणमाननीय सामूदायिक लोगो के साथ आज दिनाकं 29 अक्तूबर को जिला स्तरीय गोष्ठी का आयोजन किया गया । जिस गोष्ठी का शुरुआत पुलिस बैण्ड शो के द्वारा की गई पुलिस बैण्ड शो शुरुआत की गई । जिस गोष्ठी मे सामूदायिक गनमाननीय लोगो नें गोष्ठी में कहा कि पचंकूला पुलिस का धन्यावाद करते हुए कहा कि पचंकूला पुलिस अच्छे से कार्य कर रही है जिन्होने कहा कि पचंकूला पुलिस कानून व्यवस्था पर अपराधो पर रोकथाम पर अच्छे कार्य कर रही है । तथा गोष्ठी में गणमान्य लोगो ने अपनी समस्या भी रखी गई  जिस पर पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने उन समंस्या  पर विचार विमर्श करके समाधान करने के लिए सम्बन्धित को बतलाया गया । इस गोष्ठी का आयोजन श्री हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता द्वारा दिनाक 29 सितम्बर 2020 को जिला स्तर पर इस गोष्ठी को आयोजन किया गया था । जो यह गोष्ठी हर महीने आयोजित की जायेगी । इस गोष्ठी के दौरान श्री राजकुमार ह.पु.से सहायक पुलिस आयुक्त पचंकूला ,श्रीमति नूपुर बिशनोई ह.पु.से सहायक आयुक्त पचंकूला, श्री Sh. V. K Kapoor I.P.S (Retd.), Sh. Kapil Chadha, Sh. D.P Singhal, Sh. D.P Soni, Deepak Garg, Sh. Mukesh Chhabra, Sh. Chetan Singh , Sh. K.J Singh , Sh. KJ Singh व अन्य मौजूद रहे ।

पचंकूला पुलिस ने बिजली का करंट लगने के कारण मौत के मामले मे चार आरोपीयो को गिरप्तार किया गया ।

                  पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया श्री मोहित हाण्डा, भा0पु0से0, पुलिस उपायुक्त पंचकुला के निर्देशानुसार जिला पचंकूला अपराधियो की धरपकड करते हुए कल दिनाक 28.10.2020 को पुलिस चौकी मढावाला की टीम ने चार आरोपियो को गिरफ्तार किया गया जो गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान जोरावर सिह पुत्र प्रेम सिह वासी बहादुरगढ पटियाला हाल बिहार कालौनी मढावाला, रविन्द्र कुमार पुत्र राम चन्द्र वासी बसौला पिन्जौर पचंकूला, प्रीतम पुत्र भगवान दास वासी कालका तथा अरविन्द कुमार पुत्र महाबीर सिह वासी चण्डीमन्दिर पचंकूला के रुप मे हुई

दिनाक 14.08.2020 को शिकायतकर्ता  बबली पत्नी स्व् हरिलाल वासी मढावाला पिजौर जिला पंचकुला ने शिकायतदर्ज करवाई कि शिकायतकर्ता का लडका रोहित जो मैक्सी कम्पनी मंढावाला मे काम करता था । जो दिनाक 14.08.2020  करीब 9-00 बजे सुबह अपने दोस्त की मोटरसाईकल लेने के लिये गाव सीतोमाजरा जा रहा था । जो प्रीतम कालौनी से एक कच्चा रास्ता (पगड्डी) गाव सीतोमाजरा मे जाता है । जो मेरा लडका रोहित उस कच्चा रास्ता से गया था । शिकायतकर्ता को 10-30 बजे फोन आया कि रोहित को सीतोमाजरा के पास बिजली की तारो से कंरन्ट लगने से सिविल हस्पताल कालका मे मौत हो गई है ।जिसके माथे पर बिजली का कंरन्ट लगा हुआ है । जो मेरे लडके की मौत प्रीतम कालौनी से सीतो माजरा जाने वाले कच्चा रास्ते मे बिजली की तार जमीन से लगभग 3/4 फुट उपर होने के कारण बिजली की तार से करंट लगने के कारण हुई है । जो पहले भी अन्य व्यकित को इसी जगह से सिर पर करंट लगा था जो वह भी काफी समय बाद ठीक हुआ है। जो बिजली विभाग की लापरवाही है । जो ऐसा हादसा पहले भी कई बार हो चुका है। फिर भी बिजली विभाग ने तारो को ऊचा नही किया । जिस प्राप्त दरखास्त पर थाना पिन्जौर में धारा 304 –A IPC के तहत अभियोग दर्ज किया जाकर कार्यवाही की गई । जिस अभियोग में अनुसधानकर्ता ने अनुंसधान में गहनता से जांच करते हुए कल दिनाक 28.10.2020 को आरोपीयो को गिरप्तार करके माननीय पेश अदालत किया जाकर कार्यवाही की गई ।

पचंकूला पुलिस ने शहीदो की शहादत पर पुलिस झंडा दिवस के नौवे दिन पुलिस बैण्ड शो पचंकूला मे अलग अलग जगह पर कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

               हर वर्ष 21 अक्तूबर पुलिस स्मृति दिवस हमारे वीर पुलिसकर्मियो के प्रति आभार व्यक्त करने का दिन होता है  । जिन्होने अपना कर्तव्य को निभाते हुए अपने प्राण देश के लिए न्योछावर कर दिये थे । जो पुलिस शहीदो की शहादत के लिए पुलिस स्मृति दिवस पर गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार राज्य स्तर पर पुलिस झंडा दिवस 21 अक्तूबर से 31 अक्तूबर तक शहीदो की शहादत पर अलग अलग  कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है । जो पचंकूला पुलिस ने आज पुलिस झंडा दिवस के नौवे दिन पचंकूला में अलग अलग क्षेत्र में बैण्ड शो कार्यक्रम आयोजित किये गये है पुलिस लाईन पचंकूला में , सैक्टर 09 पचंकूला की मार्किट, पी.डबल्यू.डी. रैस्ट हाऊस सैक्टर 01 पचंकूला तथा  सैक्टर 20 पचंकूला की मार्किट में बैण्ड शो का कार्यक्रम आयोजित किया गया है । पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा भा.पु.से. ने कहा कि पचंकूला पुलिस इस शहीदो की शहादत पर 31 अक्तूबर को पुलिस लाईन पचंकूला में पुलिस खेल प्रतियोगिता तथा सास्कृंतिक कार्यक्रम आयोजित कर रही है ।

थाना सैक्टर 14 पचंकूला की टीम ने गस्त पडताल करते हुए 240 बोतल देस्सी शराब सहित आरोपी को किया काबू ।

 पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया श्री मोहित हाण्डा, भा0पु0से0, पुलिस उपायुक्त पंचकुला के निर्देशानुसार पचंकूला मे नशे की रोकथाम हेतु तथा नशे के तसकरो को पकडने हेतु अभियान चलाया गया है जिस अभियान के तहत पुलिस थाना सैक्टर 14 पचंकूला की टीम ने दिये गये निर्देशो की पालना करते हुए कल दिनाक 28.10.2020 को 240 बोतल अवैध शराब सहित आरोपी को नाकाबन्दी करते हुए गस्त पडताल के दौरान काबू किया गया है जो काबू किये गये आरोपी की पहचान  पहंचान दीपक कुमार पुत्र लीलू राम वासी गाँव शहजादपुर जिला मेरठ के रुप में हुई ।

दिनाक 28.10.2020 को त्यौहारो के सीजन मे अपनी कानून व्यव्स्था बनाये रखने के लिए पचंकूला पुलिस की टीम गस्त पडताल करते हुए मार्किट सैक्टर 15 पचंकूला मे मौजूद थी । तभी मुखबर खास ने सूचना दी की उपरोक्त आरोपी जो अवैध शराब की तशकरी करता है जो कि आज अपनी गाडी में अवैध शराब भर कर जीरकपुर की तरफ जायेगा । जिस प्राप्त जानकारी पर पुलिस की टीम ने सैक्टर 16 पचंकूला नाके पर नाकाबन्धी शुरु कर दी तभी एक कार आती दिखाई दी जिस कार को इशारा करके रुकवाकर चालक से पुछताछ की गई जिस पर उन्होने अपना नाम उपरोक्त बतलाया तभी पुलिस की टीम आरोपी पर सन्देह कार को चैक किया तो उसकी कार से 240 बोतल देस्सी शराब को बरामद करके आरोपी को खिलाफ थाना सैक्टर 14 पचंकूला अभियोग दर्ज करके कार्यवाही की गई ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *