पुलिस फाइलें, पंचकुला – 16 अक्टूबर

पंचकूला, 16 अक्तूबर :

मन्सा देवी मंदिर के नवरात्र मेले में पचंकूला पुलिस ने किये सुरक्षा के प्रबन्ध

श्री मोहित हाण्डा, भा0पु0से0, पुलिस उपायुक्त पंचकुला ने सभी क्षेत्रवासियो को नवरात्रो की बधाई देते हुए कहा कि अब की बार मन्सा देवी के मेले पर सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के सम्बन्ध मे जारी किये गये निर्देशो की पालना करते हुए माता मन्सा देवी की वैबसाईट https://mansadevi.org.in/  के माध्यम से टोकन जारी करवाकर दर्शन किये जायेगें  व मेले के दौरान मास्क पहनना व सामाजिक दुरी बनाये रखना अनिवार्य है ।

                  उपायुक्त पुलिस पचंकूला ने कानून व्यवस्था को ध्यान मे रखते हुए माता मन्सा देवी मेले में 15 पुलिस नाके लगाकर सुरक्षा व्यव्सथा बनाई गई । जहां सभी नाको द्वारा सभी आने जाने वालो पर नजर रखी जायेगी ।

                 इस मेले मे आने वाले वाहनो के लिए अलग से दो पहिया व चार पहिया वाहनो के लिए अलग से पार्किग की व्यवस्था की गई है जहा पर पुलिस के कर्मचारियो को डयूटी के लिए तैनात किया गया ताकि पार्किग के लिए किसी भी श्रद्वालुओ को असुविधा ना हो । इस मेले के दौरान यातायात को सुचारु रुप से चलाने के लिये निरिक्षक सुखदेव सिह थाना यातायात शहर पचंकूला को लगाया गया ताकि आने वाले वी0वी0आई0पी0 तथा आम जनता को मेले मे पहुँचने के लिये किसी भी प्रकार की यातायात से सम्बन्धित असुविधा ना हो ।

              माता मन्सा देवी मेले मे श्रद्वालुओ को होने वाली समस्याओ का समाधान करने के लिए एक सहायता केन्द्र भी बनाया गया है जहाँ पर पुलिस कर्मचारी पुरुष व महिला कर्मचारियों तैनात किया गया है ।

            उच्चाधिकारियों ने कानून- व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरियाणा पुलिस के जवानों के अलावा महिला पुलिस व होम गार्ड के जवान भी अलग-अलग जगह पर डयूटी के लिए तैनात रहेंगे । इसके साथ-साथ पुलिस एवं होम गार्ड के जवान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के दिशा-निर्देशो के अनुसार मेले एवं स्थापित किए गए पुलिस नाकों पर अपनी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे ।

                माता मन्सा देवी मेले में माउटेंड पुलिस (एम.ए.पी.)के द्वारा शरारती तत्वो पर निगरानी रखने के लिए गस्त पडताल करेगी तथा इस दौरान कोम्बिग डयूटी की अहम भूमिका के लिए क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला के इन्चार्ज को तैनात किया गया ताकि मेले के दौरान सदिंग्ध व्यक्तियो /उग्रवादियो/दुश्चरित्र व्यक्तियो पर कडी निगरानी रखी जा सके ।

                    माता मन्सा देवी मेले के दौरान असाल्ट ग्रुप की टीम तैयार करके मेले मे तैनात की गई है ताकि मेले के दौरान असाल्ट ग्रुप बम इत्यादि की सूचना पर तुरन्त घटना स्थल पर जाकर कार्यवाही करेगा । इस मेले मे विशेषकर एन्टी सैबोटेज की टीम को भी तैनात किया गया ताकि मेले के दौरान किसी भी प्रकार की कोई असुविधा ना हो । इसके अलावा मेले में सुरक्षा के लिए डोर फ्रेम मैटल डिटैक्टर ,क्राईसिस मैनेजमैन्ट टीम, स्ट्राईकिंग रिजर्व,टीयर गैस स्कवाड, बम डिस्पोजल, एम्बुलैन्स, फायर बिग्रेड, टीम भी को भी तैनात किया गया । ताकि मेले के दौरान होने वाले किसी भी प्रकार की असुविधा को समय पर नियत्रिंत किया जा सके ।

  1.     पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने सभी कर्मचारियो को सदेंश दिया कि इस मेले के दौरान सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी सरकार के द्वारा दिये गये कोविड-19 के सम्बन्ध मे हिदायतो की पालना सुनिश्चित से करेंगें।
  2.     पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने सभी लोगो से अपील की है कि मेले के क्षेत्र मे या कही सार्वजनिक स्थान पर कोई सदिग्ध लावारिस वस्तु दिखाई दे तो इस प्रकार की वस्तू को ना छुऐगा ना ही किसी प्रकार की छेडछाड करेगा। तुरन्त इस  बारे पुलिस कन्ट्रोल रुम मेला को सूचित करेगा ।
  3.     पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने कहा कि सभी पुलिस कर्मचारी दौराने डयूटी साफ सुथरी वर्दी पहनेगें व अपनी डयूटी को चुस्ती से फुर्ती से करेंगे तथा मेले मे आने वाले सभी श्रद्वालुओ के साथ सदव्यवहार करेंगें।

पचंकूला पुलिस ने छेडछाड के जुर्म मे आरोपी को किया गिरफ्तार

मोहित हाण्डा, भा॰पु॰से॰,पुलिस उपायुक्त पंचकुला के द्वारा दिये हुऐ निर्देशानुसार जिला पचंकूला मे महिलाओ से सम्बन्धित जुडे अपराधो पर जल्द से जल्द कार्यवाही करते हुए तथा इन अपराधो मे अपराधियो को गिरफ्तारी करते हुए कल दिनाक 15.10.2020 को पुलिस थाना पिन्जौर की टीम पुलिस उपायुक्त पचंकूला के द्वारा दिये गये निर्देशो के तहत कार्यवाही करते हुए महिला के साथ छेडछाड करने के जुर्म मे आरोपी को गिरप्ततार किया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान राजिन्द्र सिह वासी पचंकूला के रुप मे हुई

                     प्राप्त जानकारी के अनुसार 22.09.2020 शिकायतकर्ता महिला ने थाना मे शिकायत दर्ज करवाई कि उपरोक्त आरोपी महिला के साथ छेडछाड व गल्त हरकते व पीछा करता है तथा महिला को पिस्टल व तलवार दिखाकर जान से मारने की धमकी बी दी जिस बारे थाना मे शिकायत प्राप्त होने महिला से सम्बन्धित अपराध पर जल्द से जल्द कार्यवाही करते हुए थाना पिन्जौर ने धारा 354 व 506 भा.द.स के तहत अभियोग दर्ज करके अभियोग मे गहनता से जाँच करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करके कार्यवाही की गई ।

पचंकूला पुलिस ने MIS  पोर्टल पर गल्त जानकारी डालने अध्यापक को किया गिरफ्तार     

मोहित हाण्डा, भा॰पु॰से॰,पुलिस उपायुक्त पंचकुला के द्वारा दिये हुऐ निर्देशानुसार जिला पचंकूला मे अपराधो पर रोकथान करते हुए तथा अपराधियो को जल्द से जल्द गिरप्तार करते हुए कल दिनाक 15.10.2020 को पुलिस थाना रायपररानी की टीम ने पुलिस उपायुक्त पचंकूला के द्वारा दिये गये निर्देशो के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपी को MIS Portal अपने परिवार से सम्बन्दधित जानकारी को गल्त तथ्य दर्शाने के जुर्म में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गय आरोपी की पहचान सतीश कुमार पुत्र रामेश्वर दास वासी गाँव उँचाना जीन्द के रुप मे हुई

              प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 27.08.2019 एक पत्र क्रामाके द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि उपरोक्त आरोपी ने MIS पोर्टल पर अपने परिवार के सदस्य की जानकारी गल्त शेयर की थी जिस कारण विभाग ने इस अध्यापक के निलम्बित भी कर दिया गया था जो 27.08.2019 को Principal Government Senior Secondary School ने पत्र के साथ बर खिलाफ उपरोक्त आरोपी के प्राप्त होने पर थाना रायपुरानी मे प्राप्त होने पर कार्यवाही करते हुए उपरोक्त आरोपी के खिलाफ धारा 176,177,420,120-B भा.द.स के तहत अभियोग दर्ज करके कार्यवाही की गई । जिस अभियोग मे गहनता से कार्यवाही करते हुए आरोपी को विधिपूर्वक गिरफ्तार कर लिया गया । जो आरोपी को गिरप्तार करके माननीय पेश अदालत कार्यवाही अमल मे लाई गई ।

पचंकूला पुलिस ने कार चोरी करने के मामले मे 24 घण्टे मे आरोपी को गिरफ्तार करके भेजा जेल   

   मोहित हाण्डा, भा॰पु॰से॰, पुलिस उपायुक्त पंचकुला के द्वारा दिये हुऐ निर्देशानुसार जिला पचंकूला मे अपराधो पर रोकथान करते हुए तथा अपराधियो को जल्द से जल्द गिरप्तार करते हुए कल दिनाक 15.10.2020 को पुलिस थाना चण्डीमन्दिर की टीम ने पुलिस उपायुक्त पचंकूला के द्वारा दिये गये निर्देशो के तहत कार्यवाही करते हुए 24 घण्टे के अन्दर कार चोर को गिरफ्तार कर लिया गया है जो गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान गुरजीत सिह उर्फ पाले पुत्र अमर सिह वाली गाँव बिल्ला पचंकूला के रुप मे हुई । 

                       प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 15.10.2020 को शिकायतकर्ता सुरजीत सिह पुत्र सुन्दर दास वासी गाँव बिल्ला पचंकूला ने शिकायत दर्ज करवाई कि शिकायक्ता की कार गोल्डन रगं एल्टो जो कि 14.10.2020 को उसके रिहायसी मकान के पास गली मे खडी की थी जो 15.10.2020 को 12.10. ए.म पर देखा तो कार वहा पर नही खडी की थी जिसको किसी अन्जान व्यकित के द्वारा चोरी कर लिया गया है जिसकी प्राप्त सूचना पर थाना चण्डीमन्दिर ने जल्द से कार्यवाही करते हुए धारा 379 भा.द.स के तहत अभियोग दर्ज करके कार्यवाही की गई । जिस अभियोग मे अनुसधानकर्ता ने गहनता से कार्यवाही करते हुए कार पर लगे फास्ट टैग से शिकायकर्ता के मोबाईल नम्बर पर मैसेज आया  कि कार दिनाक 15.10.2020 को कार 12.33 ए.एम पर जलौली टोल प्लाजा को पार कर लिया गया है जिस पर अनुसधानकर्ता ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को कल दिनाक 15.10.2020 को गिरफ्तार माननीय पेश अदालत आरोपी को न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *