rashifal-4

साप्ताहिक राशिफल 21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020

Aries
Aries

21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020: इस सप्ताह मेष राशि के लग्नगत स्वग्रही मंगल का गोचर आपको और ऊर्जावान बनाने वाला रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों के प्रति और उत्साह से भरे हुये रहेंगे। इस सप्ताह आपको वांछित लाभ प्राप्त करने के लिये एड़ी से चोटी का बल लगाना पडे़गा। क्योंकि स्वग्रही स्थिति होने के बाद भी गोचरीय फल आपको कुछ न कुछ पीड़ायें एवं अनजाने भय को देने वाला रहेगा। चाहे वह तकनीक एवं मशीनरी क्षेत्र हो या फिर चिकित्सा एवं अनुसंधान के क्षेत्र हो आपको अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी। हालांकि पूंजी निवेश एवं विदेश के कामों में इस सप्ताह आपको अधिक धन व्यय करना पड़ेगा। साथ ही संबंधित तथ्यों को लेकर आपको भाग दौड़ करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि राहू का गोचर आपके लिये ऐसी स्थिति को देने वाला रहेगा। कुटुम्बी जनों के साथ भी आपको और तालमेल बढ़ाना पड़ेगा। पे्रम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहेगा।

Taurus
Taurus

21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020: इस राशि वालों के लग्न भावगत राहू का गोचर आपको कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में अधिक परिश्रम कराने वाला रहेगा। ऐसे परिश्रमों को आप संघर्षों की श्रेणी में रखते रहेंगे। तथा योजनाओं के पूरा न होने के कारण आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि प्रयासों के बावजूद कुछ न कुछ आंशिक रूपेण ही सही किन्तु सफलता मिलने के आसार रहेंगे। अपने धैर्य एवं विवेक को बनाने में आपको फायदा रहेगा। हालांकि पराक्रम भावगत शुक्र का गोचर आपके लिये शुभ एवं सकारात्मक रहेगा। जिससे अंधेरे में कोई किरण जरूर नज़र आयेगी। यानी आप धन एवं सोहरत कमाने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह आप अपने कुटुम्बी जनों के साथ भी अधिक मिलेजुले हुये रहेंगे। बहुत सम्भव है कि परोपकार एवं धर्म कामों को पूरा करने में आपको घर एवं परिवार या मित्रों का साथ प्राप्त होता रहेगा। किन्तु भवन एवं वाहन के मामलों में परेशानी रहेगी।

gemini
gemini

21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020: इस सप्ताह मिथुन राशि के लिये शुक्र का गोचर धन एवं सम्मान को देने वाला रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और सकारात्मक होकर करने में लगे हुये रहेंगे। बहुत सम्भव है कि आपके कई प्रयासों को इस सप्ताह कामयाबी हासिल होती रहेगी। क्योंकि चाहे विदेश एवं पूंजी निवेश की बात हो या फिर उत्पादन एवं सेवाओं को हासिल करने की बातें हो आपको इस सप्ताह निश्चित रूपेण कुछ न कुछ धन लाभ प्राप्त होता रहेगा। इस सप्ताह आप अपने कुटुम्बी जनों से मिलकर खुश रहेंगे। उन्हें कुछ सहयोग देने की बातें जोर पकड़ती हुई रहेगी। हालांकि सूर्य एवं बुध का गोचर आपके लिये कुछ चुनौती पूर्ण रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों को पूरा करने में कुछ परेशानी को महशूस करते हुये रहेंगे। चाहे वह पे्रम संबंध हो या फिर भवन एवं भूमि के मामले हो आपको वांछित कामयाबी हेतु और प्रयासों की जरूरत रहेगी।

Cancer
Cancer

21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020: इस सप्ताह कर्क राशि के पराक्रम भावगत श्री सूर्य का गोचर आपको सुख एवं सम्पत्ति को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपके कार्य एवं व्यापार में वांछित प्रगति और वृद्धि की स्थिति रहेगी। जिससे आप खुश होते रहेंगे। यदि आप खेल एवं फिल्म तथा संगीत की दुनियां से जुड़े हैं या फिर पराक्रम करने वाले सुरक्षा आदि क्षेत्रों से जुड़े है। तो आपको संबंधित क्षेत्रों से बढ़िया लाभ प्राप्त होने के आसार रहेंगे। बहुत सम्भव है कि किसी पहुंचे हुये व्यक्ति से आपको पुरूस्कार एवं सम्मान प्राप्त हो यानी आप अंतिम दौर के मुकाबले को फतह करने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह आप धर्म एवं परोपकार के कामों पूरा करने में अधिक दिलचस्प रहेंगे। इसी प्रकार शुक का लग्नगत गोचर आपके लिये शुभ एवं मंगल को देने वाला तथा रोग एवं पीड़ाओं को समाप्त करने और शत्रुओं पर विजय दिलाने वाला रहेगा। जिससे आपके मन में उत्साह रहेगा।

Leo
Leo

21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020: इस सप्ताह सिंह राशि वाले के धन भावगत सूर्य का गोचर आजीविका के क्षेत्रों में भाग-दौड़ देने वाला रहेगा। ऐसे में उत्पादन एवं विक्रय के कामों को पूरा करने में आपको अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी। संबंधित क्षेत्रों एवं कैरियर के क्षेत्रों में बढ़त के लिये आपको अपने दिल एवं दिगाम को लगाने के साथ धन व्यय भी करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि सूर्य का गोचर आपके लिये व्यय देने वाला रहेगा। कई बार कामों के बिगड़ने या कुटुम्बजी जनों की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। बुध का गोचर भी आपके लिये विपरीत परिणामों को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको अपने स्तर पर पूरी तरह मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। हालांकि गुरू का गोचर आपके कई कामों को संवारने वाला एवं धन तथा सम्मान को दिलाने वाला रहेगा। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से अधिक लगाव रहेगा। यानी संबंध मधुर रहेंगे।

Virgo
Virgo

21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020: इस सप्ताह कन्या राशि वालों के लिये सूर्य का गोचर कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में अधिक प्रगति देने वाला रहेगा। हालांकि इस हेतु आपको अधिक भाग-दौड़ एवं कुशल कर्मचारियो की जरूरत रहेगी। चाहे वह उत्पादन के क्षेत्र हो या फिर विक्रय के आपको अपने स्तर पर भाग-दौड़ करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि सेहत में विकारों की स्थिति हो सकती है। ऐसे में आप कुछ परेशान रहेंगे। इन प्रयासों में आपको अधिक धन व्यय करने की स्थिति रहेगी। हालांकि राशि स्वामी बुध आपके धन एवं बल तथा मान-सम्मान को बढ़ाने के लिये तत्पर रहेंगे। यानी इस सप्ताह धन कमाने की कोशिशों के सफल होने की स्थिति रहेगी। वहीं केतू भी आपके लिये इस सप्ताह उन्नति एवं धन प्रदाता रहेगा। यानी आपको वांछित सफलता मिलने के पूरे आसार रहेंगे। किन्तु पे्रम संबंधों में साथी के साथ कहासुनी हो सकती है।

Libra
Libra

21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020: इस सप्ताह तुला राशि के लग्न भावगत बुध का गोचर यद्यपि आपको कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में अधिक दौड़ाने वाला रहेगा। ऐसे में आपकी कार्मिक एवं व्यवसायिक व्यस्तता अधिक रहेगी। उत्पादन एवं विक्रय के क्षेत्रों में आपको इस सप्ताह अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी। हालांकि केतू का सम्पत्ति भाव में गोचर आपके भूमि एवं भवन के मामलों में दौड़ाने वाला रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों को और सक्रिय होकर करने के प्रयास में रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य में भी कुछ पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपको पूरी तरह सावधानी बनाने की जरूरत रहेगी। हालांकि गुरू एवं शनि का गोचर भी आपको भूमि एवं घर आदि के मामलों में परेशान करने वाला रहेगा। किन्तु कर्म भावगत शुक्र का गोचर आपका मंगल एवं कल्याण करने वाला तथा धन प्रदाता बना हुआ रहेगा। जिससे कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों उन्नति रहेगी। सेहत अच्छी रहेगी।

Scorpio
Scorpio

21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020: इस सप्ताह़ वृश्चिक राशि के धन भावगत गुरू का गोचर भूमि एवं भवन के मामलों में वृद्धि एवं लाभ को देने वाला रहेगा। ऐसे में आप और उत्साहित होते रहेंगे। बहुत सम्भव है कि किसी वाहन की खरीद को अंतिम रूप देने की बात इस सप्ताह बनने वाली रहेगी। राजनैतिक जीवन एवं पूंजी निवेश में भी आपको इस सप्ताह लाभ मिलने के आसार बने हुये रहेंगे। इस सप्ताह आप अपने घर एवं परिवार के साथ घुलेमिले हुये रहेगे। यदि परिवार में कोई तनाव एवं अनबन की स्थिति हैं, तो उसके दूर होने के पूरे आसार रहेंगे। किन्तु पराक्रम भाव के शनि आपके लिये सुख एवं ऐश्वर्य को देने वाले रहेंगे। हालांकि सेहत के लिये केतू का गोचर कुछ न कुछ हानिप्रद बना हुआ रहेगा। पे्रम संबंधों के लिये भी यह सप्ताह उपयोगी रहेगा। ऐसे में साथी के साथ आपकी नजदीकियां बढ़ी हुई रहेगी। संतान पक्ष के लिये भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा।

sagittarius
sagittarius

21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020: इस सप्ताह इस राशि के लग्न भावगत स्वग्रही गुरू का गोचर संबंधित प्रबंधन, नेतृत्व, राजनैतिक एवं आर्थिक क्षेत्रों में आपको अधिक मेहनत को करवाने वाले रहेंगे। हालांकि आपको लगातार अपने सेवाओं एवं व्यापार के क्षेत्रों में मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। अन्यथा गुरू का यह गोचर आपको भय एवं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। हालांकि इस गोचर के कारण आपको सेहत में भी पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। वहीं शनि का गोचर आपके लिये नकारात्मक एवं पीड़ाकारी रहेगी। ऐसे में आपको किसी कानूनी मामलें एवं पूंजी निवेश या फिर अन्य संबंधित क्षेत्रों में परेशानियों की स्थिति रहेगी। अतः आपको पूरी सावधानी से चलने की जरूरत रहेगी। पे्रम संबंधों में इस सप्ताह अचानक ही झगड़े एवं झंझट की स्थिति रहेगी। या फिर संवादों का क्रम का अचानक ही अवरूद्ध रहेगा। हालांकि राहू का गोचर आपके लिये धन एवं सम्मान को देने वाला रहेगा।

Capri
Capri

21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020: इस सप्ताह मकर राशि में स्वग्रही शनि का गोचर कार्मिक एवं व्यवसायिक क्षेत्रों में बढ़त को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको अपने कामों के प्रति और सतर्क होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। इस सप्ताह आपको अपने वैवाहिक जीवन में भी समांजस्य बनाने की चुनौती रहेगी। यानी घर में परस्पर सहयोग एवं सद्भावना का आभाव उभरने के आसार रहेंगे। अतः अपने विवेक का प्रयोग करते हुये ऐसी किसी भी स्थिति से बचने में ही फायदा रहेगा। इस सप्ताह आपको कमीशन यानी दलाली आदि तथा कानून के कामों में अच्छा लाभ होने के आसार रहेंगे। मंगल का गोचर आपको वाहन एवं भवन तथा कार्यो में भी पीड़ा देने वाला रहेगा। अतः अपने स्तर पर आपको सावधानी से चलना रहेगा। कार्य क्षेत्र में अपने हितों का ध्यान रखकर ही कोई कदम उठायें अन्यथा हानि की स्थिति रहेगी। कुल मिलाकर आपको मिश्रित परिणाम रहेंगे।

aquarious
aquarious

21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020: इस सप्ताह कुम्भ राशि के पराक्रम भावगत मंगल का गोचर आपको न केवल कार्य एवं व्यापार के क्षेत्रों में प्रगति के अवसरों को देने वाला रहेगा। बल्कि धर्म लाभ के साथ समाज एवं परोपकार के कामों को भी करने में आप संलग्न रहेंगे। इस हेतु मंगल का गोचर आपके लिये अनुकूलता लिये रहेगा। जिससे संबंधित क्षेत्रों में आपको मान एवं बड़ाई प्राप्त होने की स्थिति रहेगी। हालांकि राहू का गोचर आपको कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में अचानक ही पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। इस सप्ताह आपको संबंधित लोगों के साथ तनाव एवं झगड़े की स्थिति से गुजरना पड़ेगा। यानी आपको कार्य एवं व्यवसाय के हितों को प्राथमिकता देने की जरूरत रहेगी। शुक्र का गोचर आपको संबंधित क्षेत्रों में भय एवं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। अतः अपने सूझबूझ के क्रम को बनाये रखने में ही आपको फायदा रहेगा। पे्रम संबंध सामान्य रहेंगे।

Pisces
Pisces

21 सितंबर 2020 से 27 सितंबर 2020: इस सप्ताह मीन राशि के धन भावगत मंगल का गोचर आपको भूमि एवं भवन के मामलों में दस्तावेजों के सुधार या फिर हक एवं अधिकारों को पाने के लिये अधिक दौड़ाने वाला रहेगा। ऐसे प्रयासों में आपको अधिक धन व्यय करना पड़ेगा। तथा अपने हक को लेकर भी आप परेशान रहेंगे। स्वजनों के साथ भी तनाव की स्थिति उभरने के आसार रहेंगे। ऐसे में आपको अधिक धन व्यय करने की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से असहमति आपके लिये झगड़े का कारण रहेगी। अतः अपने स्तर पर किसी को अप्रिय न कहे अन्यथा हानि की स्थिति रहेगी। वहीं राहू का गोचर आपके लिये सुख एवं धन प्रदाता रहेगा। साथ ही घर एवं परिवार को जोड़ने की मुहिम भी इस सप्ताह तेजी पकड़ने वाली रहेगी। यदि आप संबंधित क्षेत्रों में सफलता को चाहते हैं, तो प्रयासों को कमजोर न होने दे, तो इस सप्ताह आप सफल रहेंगे। हालांकि कुछ मामलों में ग्रहीय गोचर के कारण आपको परेशानियां रहेगी।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *