मोदी जी, आप कब चीन के ख़िलाफ़ खड़े होंगे? : राहुल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में भारत और चीन सीमा पर चल रहे तनाव को लेकर मंगलवार को लोकसभा में विस्तार से बयान दिया. उन्होंने सदन को LAC पर चल रही गतिविधियों से अवगत कराया. इस दौरान रक्षा मंत्री ने एक ओर LAC पर चीन द्वारा की गई हरकतों का ब्यौरा दिया, वहीं दूसरी ओर इस बात को लेकर आश्वस्त किया कि भारतीय सेना किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है. वहीं राहुल गांधी ने प्रवास पर रहते हुए भी देश की ताज़ा स्थिति पर तंज़ करते हुए मोदी को ट्वीट के माध्यम से घेरा. राहुल गांधी ने कहा कि रक्षा मंत्री के बयान से साफ है कि प्रधानमंत्री ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया. हमारा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था, है और रहेगा, लेकिन मोदी जी, आप कब चीन के खिलाफ खड़े होंगे? चीन से हमारे देश की जमीन कब वापस लेंगे?

  • LAC पर चीन के साथ मचे बवाल पर सियासत तेज
  • रक्षा मंत्री के बयान के बाद कांग्रेस पार्टी हमलावर है
  • चीन से हमारे देश की जमीन कब वापस लेंगे?: राहुल

नयी दिल्ली (ब्यूरो):

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मोदी जी, आप कब चीन के ख़िलाफ़ खड़े होंगे?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि रक्षा मंत्री के बयान से साफ है कि मोदी जी ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया. हमारा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था, है और रहेगा. लेकिन मोदी जी, आप कब चीन के खिलाफ खड़े होंगे? चीन से हमारे देश की जमीन कब वापस लेंगे? चीन का नाम लेने से डरो मत.

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि मा. राजनाथ जी, देश सेना के साथ एकजुट है. पर ये बताएं- चीन ने हमारी सरज़मीं पर कब्जे का दुस्साहस कैसे किया? मोदीजी ने चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ न करने बारे गुमराह क्यों किया? चीन को हमारी सरज़मीं से वापस कब ख़देड़ेंगे? चीन को लाल आंख कब दिखाएंगे?

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीनी सेना द्वारा बार-बार घुसपैठ करने की नाकाम कोशिश के बारे में देश को अवगत कराया. साथ ही चीन की चाल से निपटने के लिए भी देश को जानकारी दी. उन्होंने लोकसभा में कहा कि आज इस गरिमामयी सदन में मैं अपने सहयोगी साथियों को लद्दाख की पूर्वी सीमाओं पर हाल में हुई गतिविधियों से अवगत कराने के लिए उपस्थित हुआ हूं.

उन्होंने कहा कि जैसा कि आपको ज्ञात है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लद्दाख का दौरा कर हमारे बहादुर जवानों से मुलाकात की थी एवं उन्हें यह संदेश भी दिया था कि समस्त देशवासी अपने वीर जवानों के साथ खड़े हैं. मैंने भी लद्दाख जाकर अपने शूरवीरों के साथ कुछ समय बिताया है और मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मैंने उनके अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को महसूस किया है.

आप जानते हैं कि कर्नल संतोष बाबू और उनके 19 वीर साथियों ने अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है. अध्यक्ष महोदय, कल ही इस सदन ने दो मिनट मौन रखकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *